रविवार, मई 5, 2024
होमदेश & राज्यउत्तर प्रदेशGhaziabad News: शहीद स्थल मेट्रो पर पार्किंग के लिए नहीं होना पड़ेगा...

Ghaziabad News: शहीद स्थल मेट्रो पर पार्किंग के लिए नहीं होना पड़ेगा परेशान, अगस्त में खुल सकते हैं मेट्रो पार्किंग के द्वार

Date:

Related stories

Ghaziabad News: गाजियाबाद के शहीद स्थल (नया बस अड्डा) मेट्रो स्टेशन पर लोगों को पार्किंग के लिए नहीं भटकना पड़ेगा। यहां बन रही बहुमंजिला पार्किंग का निर्माण तेजी से पूरा हो रहा है। 41 करोड़ रुपये की लागत से बन रही इस पार्किंग का 55 प्रतिशत काम पूरा हो चुका है। स्थानीय प्रशासन को उम्मीद है कि इसका काम जल्द पूरा जाएगा और इसे अगस्त तक लोगों के लिए खोल दिया जाएगा। हालांकि इसकी डेडलाइन मार्च 2024 की है। लेकिन, इसका निर्माण कार्य समय सीमा से काफी पहले पूरे होने की उम्मीद है।

700 वाहनों का लोड उठा सकेगी पार्किंग

DMRC की रेड लाइन पर शहीद स्थल मेट्रो स्टेशन और 17 किलोमीटर RRTS के प्राथमिकता खंड पर गाजियाबाद रैपिडएक्स स्टेशन से सटे पांच मंजिला पार्किंग को 200 चार पहिया और 542 दोपहिया वाहनों को पार्क करने के लिए डिजाइन किया गया है। इससे यहां पार्किंग की समस्या भी हल हो जाएगी और मेरठ रोड़ पर लगने वाले जाम से भी निजात मिलेगी।

अगस्त में खुल सकते हैं पार्किंग के द्वार

गाजियाबाद नगर निगम के मुख्य अभियंता एनके चौधरी ने कहा, “बहुमंजिला पार्किंग पर सिविल कार्य समाप्त हो गया है और अब हम विद्युतीकरण और अन्य कार्यों के साथ आगे बढ़ रहे हैं। कुल मिलाकर 55 प्रतिशत तक काम पूरा हो गया है। हमें उम्मीद है कि शेष काम अगस्त तक पूरा हो जाएगा, हालांकि इसकी अंतिम समय सीमा मार्च 2024 है।”

न्यू बस अड्डा और RRTS को होगा फायदा

मुख्य अभियंता ने आगे कहा, “पार्किंग स्थल में 200 चार पहिया और लगभग 550 दोपहिया वाहनों को पार्क करने के लिए बनाया गया है। इसका सीधा लाभ शहीद स्थल न्यू बस अड्डा मेट्रो स्टेशन और आगामी गाजियाबाद रैपडीएक्स स्टेशन को होगा, जहां भारी भीड़ देखने की उम्मीद है।”

नवंबर 2021 में परियोजना को मिली थी मंजूरी

बता दें कि पिछले साल अगस्त में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने गाजियाबाद दौरे के दौरान MLP पर काम की समीक्षा की थी। 5,763 वर्गमीटर में बनने वाली इस परियोजना को राज्य स्मार्ट सिटी परियोजना के तहत राज्य द्वारा वित्तपोषित किया जा रहा है। नवंबर 2021 में सरकार ने इस परियोजना को मंजूरी दी थी और यूपी जल निगम के डिजाइन सेवा विंग ने इसकी रिपोर्ट और डिजाइन तैयार किया है।

ये भी पढ़े: अपने ही मुल्क में पराए हुए Imran Khan, मीडिया नहीं दे रहा तवज्जो, PTI पर भी लटक रही बैन की तलवार

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Brijesh Chauhan
Brijesh Chauhanhttps://www.dnpindiahindi.in
बृजेश बीते 4 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में M.A की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर कांटेक्ट एडिटर के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल बृजेश DNP India में बतौर कांटेक्ट एडिटर पॉलिटिकल और स्पोर्ट्स डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories