गुरूवार, अप्रैल 25, 2024
होमदेश & राज्यउत्तर प्रदेशWrestlers Protests: नहीं थम रहा पहलवानों और बृजभूषण सिंह के बीच चल...

Wrestlers Protests: नहीं थम रहा पहलवानों और बृजभूषण सिंह के बीच चल रहा विवाद, अब इन लोगों का कोर्ट में दर्ज होगा बयान

Date:

Related stories

Wrestlers Protests: पहलवानों और कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के बीच चल रहा विवाद खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है। जहां एक तरफ पहलवानों के द्वारा लगातार आरोप लगाए जा रहे हैं वहीं सांसद बृजभूषण शरण सिंह के द्वारा इन सभी आरोपों को निराधार बताया जा रहा है। ऐसे में इस विवाद को लेकर एक बड़ी खबर सामने आ रही है। गुरुवार को दिल्ली पुलिस के द्वारा निचली अदालत में बचे हुए पीड़ितों के बयान को दर्ज करने के लिए एक अर्जी दाखिल की गई।

कोर्ट की फटकार के बाद ही दिल्ली पुलिस ने मुकदमा दायर किया था। ऐसे में अब सभी पहलवानों के बयान लेने की प्रकिया शुरू हो गई है और बुधवार को सबसे पहले पुलिस के द्वारा पीड़ित नाबालिक लड़की का बयान लिया गया था। वहीं आदलत ने सभी पीड़ितों के बयान को लेकर 12 मई तक एक रिपोर्ट भेजने के लिए कहा था।

दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी

दिल्ली की निचली अदालत के द्वारा पुलिस को एक नोटिस भी जारी किया गया। यह नोटिस पहलवानों के द्वारा दायर किए गए याचिका के बाद जारी हुआ है। बता दें कि इस याचिका में पहलवानों ने कहा है कि पूरे मामले की अच्छे से जांच की जाए साथ ही पीड़ितों के बयान कोर्ट रूम में दर्ज हो। ऐसे में नाबालिक पीड़िता का बयान बुधवार को मजिस्ट्रेट के सामने ही दर्ज किया गया था। वहीं बचे हुए 6 पहलवानों के बयान को भी दिल्ली पुलिस मजिस्ट्रेट के सामने दर्ज करेगी।

इसे भी पढ़ेंःPakistan Crises: Imran Khan को किया Supreme Court में पेश, मामले की सुनवाई जारी

मानवाधिकार आयोग ने भी भेजा नोटिस

भारतीय मानवाधिकार आयोग के द्वारा इस मामले को गंभीरता से न लेने पर खेल मंत्रालय, कुश्ती महासंघ, भारतीय खेल प्राधिकरण और बीसीसीआई को एक नोटिस भेजा गया है। इस नोटिस में सभी खेल से जुड़े लोगों को भी 4 हफ्ते के अंदर एक विस्तृत रिपोर्ट भेजने के लिए कहा गया है। इसके साथ ही यह भी बताया गया था देश में पांच खेलों समेत किसी के पास भी आंतरिक शिकायत समिति नहीं है। वहीं चार समिति ऐसे हैं जिनके पास उस लायक सदस्य नहीं है।

इसे भी पढ़ेंः Pakistan Crises: Imran Khan के बाद Shah Mahmood Qureshi भी गिरफ्तार, PTI नेताओं की भी धरपकड़ हुई तेज

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Prakash Singh
Prakash Singhhttp://www.dnpindiahindi.in
प्रकाश सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, प्रकाश DNP India वेब साइट में बतौर content writer काम कर रहे हैं। उन्होंने श्री राम स्वरूप मेमोरियल यूनिवर्सिटी लखनऊ से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है। प्रकाश खेल के अलावा राजनीति और मनोरंजन की खबर लिखते हैं।

Latest stories