मंगलवार, मई 14, 2024
होमदेश & राज्यउत्तर प्रदेशYogi 2.0: CM Yogi ने पेश किया एक साल का रिपोर्ट कार्ड,...

Yogi 2.0: CM Yogi ने पेश किया एक साल का रिपोर्ट कार्ड, कहा- उत्तर प्रदेश बन रहा है उत्तम प्रदेश

Date:

Related stories

Ram Mandir प्राण प्रतिष्ठा से पहले Ayodhya को बड़ी सौगात, CM Yogi ने इस खास App को लॉन्च कर ई-वाहनों को दिखाई हरी झंडी

Ayodhya Ram Mandir: यूपी के साथ अयोध्या के लिए 22 जनवरी का दिन बेहद खास होने वाला है। दरअसल इस दिन राम मंदिर के गर्भ गृह में प्रभु श्रीराम लला के प्रतिमा की स्थापना की जाएगी। पीएम मोदी स्वयं इस अवसर पर मौजूद रहेंगे और मुख्य यजमान के रुप में प्राण प्रतिष्ठा पूजन कार्यक्रम का हिस्सा बनेंगे।

Ram Mandir प्राण प्रतिष्ठा को लेकर योगी सरकार का बड़ा ऐलान, शिक्षण संस्थान रहेंगे बंद; ड्राई डे की घोषणा

UP News: उत्तर प्रदेश सरकार राज्य में कानून व्यवस्था को लेकर पूरी तरह से सजग नजर आती है। इस क्रम में योगी सरकार की ओर से तय समय पर आवश्यक निर्देश जारी किए जाते रहते हैं जिससे की राज्य की काननू व्यवस्था बनी रहे।

Yogi 2.0:  उत्तर प्रदेश के सीएम ने आज अपना दूसरे कार्यकाल का एक वर्ष पूरा कर लिया है। ऐसे में उन्होंने राज्य के लोगों का भरोसा जताने के लिए धन्यवाद कहा है। सीएम योगी ने मीडिया से बात करते हुए कहा है कि ” उत्तर प्रदेश लगातार उत्तम प्रदेश बनने की ओर अग्रसर है। बीजेपी सरकार राज्य में किए हुए सभी तरह के वादों को पूरे कर रही है। प्रदेश की जनता ने मुझ पर दूसरी बार भरोसा जताया है और मैं उनके इस भरोसे को टूटने नहीं दूंगा।”

सीएम के इस दूसरे कार्यकाल के 1 वर्ष पूर्ण होने पर राजधानी लखनऊ में एक भव्य कार्यक्रम का भी आयोजत किया जा रहा है। इस कार्यक्रम में सीएम योगी और दोनों उप मुख्यमंत्री साथ नजर आए हैं। इस दौरान उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य और बृजेश पाठक ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर सरकार के द्वारा हासिल की गई उपलब्धियों को गिनाया है।

उत्तर प्रदेश बन रहा है उत्तम प्रदेश

उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद ने कहा कि ” डबल इंजन की सरकार देश और प्रदेश में लगातार विकास के लिए प्रयासरत है। केंद्र में बैठे पीएम मोदी जहां देश के लिए महत्वपूर्ण फैसले ले रहे हैं वहीं उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ भी राज्य के विकास के लिए तरह – तरह की योजनाए बना रहे हैं।” इस दौरान उप मुख्यमंत्री बृजेश पाठक ने कहा कि ” जहां प्रदेश में पहले हॉस्पिटल में मरीजों को इलाज के लिए दो – दो दिनों तक लाइन में खड़े होकर नंबर लगाना पड़ता था वहीं आज हमारी सरकार की सुविधा के द्वारा कुछ समय में ही इन्हें बेहतर इलाज मिल रहा है।”

राज्य में जहां लोग आने से डरते थे वहीं आज अपराधी राज्य को छोड़ने को मजबूर हैं। वहीं उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या ने कहा कि ” इतनी भयंकर बीमारी कोरोना के आने के बाद जहां देश के अन्य राज्यों में मरीजों की मौत हो रही थी वहीँ हमारी सरकार की तरफ से इससे निपटने के लिए पहले ही समुचित व्यवस्था कर लिया गया था।

ये भी पढ़ें: Mehbooba Mufti in Temple: शिवलिंग पर जलाभिषेक करने से महबूबा पर भड़के उलेमा, बोले-‘ जो

सीएम योगी ने नौकरी को लेकर कही ये बात

सीएम योगी ने राज्य के बेरोजगार युवाओं को लेकर कहा कि सरकार यहां के नौजवानों को रोजगार देने के लिए पूरी तरह से प्रयासरत है। हमारी सरकार ने अभी तक राज्य में एक लाख 64 हजार पुलिस की भर्ती की है। वहीं आने वाले कुछ समय में अन्य पदों पर भी सरकार युवाओं को रोजगार देने जा रही है। पुलिस कर्मियों को किसी भी तरह की दिक्क्त न हो इसके लिए उन्हें नई – नई टेक्नोलॉजी के द्वारा भी जोड़ा जा रहा है। राज्य में आज आधे से ज्यादा अपराधी या तो राज्य छोड़कर भाग गए हैं या फिर जेल के अंदर हैं।

राज्य में होगा पांच इंटरनेशनल एयरपोर्ट का निर्माण

सीएम योगी ने अपने दूसरे कार्यकाल के एक वर्ष पुरे होने पर कहा कि जहां हमारी सरकार बनने से पहले उत्तर प्रदेश में केवल दो इंटरनेशनल एयरपोर्ट थे वहीं इस 6 साल में 9 इंटरनेशनल एयरपोर्ट हो गए हैं। सीएम योगी ने ये भी कहा है कि आने वाले कुछ समय में 5 और इंटरनेशनल एयरपोर्ट का निर्माण किया जाएगा। पांच इंटरनेशनल एयरपोर्ट को बनाने के लिए काम भी तेजी से चल रहा है।

सड़कों का बिछाया जाल

सीएम ने इस दौरान सडकों को लेकर कहा है कि ” जहां आज से छ साल पहले सड़कों का ठीक तरह से निर्माण नहीं हुआ था। जहां भी देखे टूटी – फूटी सड़कें दिखाई देती थी वही आज सडकों का जाल बिछा हुआ है। केंद्र सरकार के सहयोग से राज्य को कई एक्सप्रेस वे मिल चूका है। सीएम योगी ने बताया कि पूर्वांचल एक्सप्रेस वे ने जहां लोगों को एक नई उड़ान प्रदान की है वहीं गंगा एक्सप्रेस वे का निर्माण भी इस साल के अंत तक खत्म होने जा रहा है। राज्य के शहरों को अब मेट्रो से जोड़ने के काम भी तेज हो गया है।

ये भी पढ़ें: Delhi में 2024 तक नहीं दिखेगा कूड़े का पहाड़, जानिए CM Kejriwal का नया प्लान

Prakash Singh
Prakash Singhhttp://www.dnpindiahindi.in
प्रकाश सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, प्रकाश DNP India वेब साइट में बतौर content writer काम कर रहे हैं। उन्होंने श्री राम स्वरूप मेमोरियल यूनिवर्सिटी लखनऊ से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है। प्रकाश खेल के अलावा राजनीति और मनोरंजन की खबर लिखते हैं।

Latest stories