CM Dhami: उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी ने आज राज्य के खेल रत्न तथा द्रोणाचार्य पुरस्कारों के वितरण कर दिए। बैडमिंटन खिलाड़ी लक्ष्य सेन तथा एथेलेटिक्स के चंदन सिंह को क्रमशः साल 2019-20 तथा 2020-21 के लिए उत्तराखंड के नए खेलरत्न से सम्मानित किया गया। ये पुरस्कार पिछले 2019-20, 2020-21 और 2021-22 के लिए राज्य सरकार ने वितरित किए हैं। इसके साथ ही कमलेश कुमार तिवारी तथा संदीप कुमार डुकलान को द्रोणाचार्य सम्मान से सम्मानित किया गया है।

जानें किसको मिला क्या सम्मान

बता दें सीएम धामी ने आज राज्य के खिलाड़ियों तथा खेल प्रशिक्षकों को देवभूमि उत्तराखंड खेल रत्न, देवभूमि उत्तराखंड द्रोणाचार्य,लाइफटाइम अचीवमेंट पुरस्कार का वितरण कर दिया। इसके साथ ही राष्ट्रीय स्तर पर पदक जीतने वाले खिलाड़ियों और उनके कोचों को भी राज्य सरकार ने सम्मानित किया। इन लोगों को किया गया पुरस्कृत-

देवभूमि उत्तराखंड खेलरत्न पुरस्कार

  • साल 2019-20 के लिए लक्ष्य सेन (बैडमिंटन)
  • साल 2020-21 के लिए चंदन सिंह ( एथलेटिक्स)
देवभूमि उत्तराखंड द्रोणाचार्य पुरस्कार
  • साल 2019-20 के लिए धीरेंद्र कुमार सिंह (बैडमिंटन कोच)
  • साल 2020-21 के लिए कमलेश कुमार तिवारी (ताइक्वांडो कोच)
  • साल 2021-22 के लिए संदीप कुमार डुकलान (तीरंदाजी कोच)
लाइफटाइम अचीवमेंट पुरस्कार
  • साल 2021-22 के लिए लाइफटाइम अचीवमेंट पुरस्कार सुरेश चंद्र पांडे को एथलेटिक्स खेल में उल्लेखनीय योगदान के लिए प्रदान किया जाएगा।

इसे भी पढ़ें: Rajasthan BJP Politics: चुनाव से पहले भाजपा ने ब्राह्मण चेहरे पर लगाया दांव, जानें CP Joshi को

हिमालय पुत्र पुरस्कार में अभी देर

बता दें पिछले वर्ष 2022 में खेल पुरस्कार के साथ ही उत्तराखंड सरकार ने एक नए कैटेगरी हिमालय पुत्र पुरस्कार के लिए एक शासनादेश जारी किया था। लेकिन एक साल बीत जाने के बाद भी अभी इस नई कैटेगरी में कोई आवेदन सरकार ने नहीं मांगे गए हैं। इसलिए अभी इन पुरस्कारों के लिए थोड़ा इंतजार करना होगा।

इसे भी पढ़ें: Rahul Gandhi की सजा पर भड़की कांग्रेस, Renuka Chowdhury बोली- ‘मैं भी करूंगी मानहानि का केस’

Share.