शुक्रवार, जुलाई 26, 2024
होमदेश & राज्यउत्तराखंडChar Dham Yatra 2024: देवभूमि में बढ़ी चहल-पहल, अभिनेता रजनीकांत ने भी...

Char Dham Yatra 2024: देवभूमि में बढ़ी चहल-पहल, अभिनेता रजनीकांत ने भी बद्रीनाथ धाम पहुंच कर किए दर्शन; पढ़ें पूरी रिपोर्ट

Date:

Related stories

Uttarakhand Viral Video: यमुनोत्री धाम में उफान पर यमुना नदी! पानी के सैलाब से क्षतिग्रस्त हुए भवन; देखें खौफनाक वीडियो

Uttarakhand Viral Video: उत्तराखंड के विभिन्न हिस्सों में इन दिनों भीषण बारिश का दौर जारी है। यही वजह है कि देवभूमि के विभिन्न हिस्सों से नदियों के उफान पर होने की सूचना मिल रही है।

Uttarakhand News: पहाड़ों में रेल सेवा का विस्तार कर नए रूट का जाल बिछाएगी धामी सरकार! जानें कैसे लोगों को होगा फायदा?

Uttarakhand News: उत्तराखंड को अमूमन पहाड़ों की भूमि भी कहते हैं क्योंकि यहां के ज्यादातर शहर या कस्बे पहाड़ी इलाकों में ही बसते हैं। पहाड़ों की वजह से ही उत्तराखंड (Uttarakhand News) में रेल नेटवर्क की कमी पाई जाती है जिससे शहरों को एक-दूसरे से जोड़ने में दिक्कत होती है।

Uttarakhand News: Kedarnath Dham दर्शन को जा रहे भक्तों पर टूटा आफत का पहाड़! भूस्खलन से 3 लोगों की मौत; आधा दर्जन घायल

Uttarakhand News: देवभूमि उत्तराखंड से एक बड़ी खबर सामने आई है। जानकारी के मुताबिक उत्तराखंड में सुदूर पर्वतीय इलाकों में बसे केदारनाथ धाम में बाबा भोलेनाथ के दर्शन हेतु जा रहे भक्तों पर आफत का पहाड़ टूट पड़ा है।

Uttarakhand News: ‘विवाद भड़काना उनकी आदत’, शंकराचार्य स्वामी पर बरसे केदारनाथ मंदिर समिति के अध्यक्ष; जानें क्या कहा?

Uttarakhand News: उत्तराखंड में इन दिनों केदारनाथ धाम को लेकर अलग ही सनसनी मची है। बीते दिनों ज्योतिर्मठ के शंकराचार्य स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद ने केदारनाथ मंदिर से चोरी हुए सोना का जिक्र किया था।

Uttarakhand News: ‘केदारनाथ मंदिर से 228 KG सोना गायब, इसकी जांच क्यों नहीं’, आखिर अब क्यों भड़क गए शंकराचार्य?

Uttarakhand News: 10 जुलाई का दिन राजधानी दिल्ली सहित आस-पास के इलाकों में रहने वाले बाबा केदार के भक्तों के लिए बेहद खास था। दरअसल इसी दिन उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने दिल्ली के बुराड़ी में श्री केदारनाथ मंदिर के तर्ज पर केदारनाथ मंदिर का भूमिपूजन किया।

Char Dham Yatra 2024: उत्तराखंड के विभिन्न हिस्सों में मौसम का मिजाज बदलने के साथ ही चहल-पहल बढ़ गई है। दरअसल देश-दुनिया के विभिन्न हिस्सों से श्रद्धालुओं का जत्था और ज्यादा संख्या में देवभूमि की ओर पहुंच रहा है। इसी क्रम में आज चार धाम यात्रा 2024 के दौरान ही भारतीय फिल्म जगत के जाने-माने अभिनेता रजनीकांत भी बद्रीनाथ धाम पहुंचे जहां उन्होंने भगवान बद्रीविशाल के दर्शन-पूजन किए हैं।

उत्तराखंड प्रशासन की ओर से ही अभिनेता रजनीकांत के बद्रीनाथ धाम दौरे को लेकर खबर सामने आई। प्रशासन की ओर से स्पष्ट किया गया कि अभिनेता रजनीकांत ने बद्रीनाथ धाम में दर्शन-पूजन के बाद कहा कि “वे श्री बदरीनाथ धाम के दर्शन से अविभूत हैं।”

बद्रीनाथ धाम पहुंचे अभिनेता रजनीकांत

उत्तराखंड के विभिन्न हिस्सों में इन दिनों चार धाम यात्रा को लेकर भक्तों का जमावड़ा लगा हुआ है। इसी क्रम में आज यात्रा के मध्य ही अभिनेता रजनीकांत भी चार धामों में से एक पवित्र बद्रीनाथ धाम पहुंचे जहां उन्होंने दर्शन-पूजन कर अपना पक्ष रखा।

अभिनेता रजनीकांत के उत्तराखंड दौरे को लेकर जानकारी उत्तराखंड प्रशासन के हवाले से सामने आई है। प्रशासन की ओर से स्पष्ट किया गया कि अभिनेता रजनीकांत ने आज बद्रीनाथ धाम में पहुंच कर भगवान बद्री विशाल के दर्शन-पूजन किए हैं। अपने इस दौरे को लेकर रजनीकांत ने ये भी कहा है कि “श्री बदरीनाथ धाम के दर्शन से वह अविभूत हैं और वे भगवान से जन कल्याण और देश की सुख समृद्धि की कामना करते हैं।”

CM धामी ने किया निरीक्षण

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने भी आज बद्रीनाथ धाम पहुंच कर श्रद्धालुओं की सुविधाओं एवं यात्रा व्यवस्थाओं का स्थलीय निरीक्षण किया है। सीएम धामी जब निरीक्षण करने के लिए बद्रीनाथ धाम हेलीपैड पर उतरे तब तुलसी की माला पहनाकर उनका स्वागत किया गया।

सीएम धामी ने निरीक्षण के दौरान ही यात्रा की जिम्मेदारी संभाल रहे सभी संस्थाओं को निर्देश दिया है कि श्रद्धालुओं को किसी भी तरह की दिक्कत ना हो इसका खूब ख्याल रखा जाए। इसके अलावा चिकित्सा से लेकर ठहराव व खाने-पीने संबंधित सभी सुविधाओं की आपूर्ति नियमित रूप से जारी रहे।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories