Home देश & राज्य उत्तराखंड Char Dham Yatra: चार धाम यात्रा को लेकर CM Dhami ने दिए...

Char Dham Yatra: चार धाम यात्रा को लेकर CM Dhami ने दिए ताजा अपडेट, जानें डिटेल

0
Char Dham Yatra
CM Pushkar Singh Dhami

Char Dham Yatra: देश के सुदूर पर्वतीय इलाकों में बसा राज्य उत्तराखंड अपनी प्राकृतिक वादियों के कारण सैलानियों को अपनी ओर तेजी से आकर्षित करता है। इसके अलावा देव नगरी के पवित्र धार्मिक स्थलों का भी श्रद्धालुओं के लिए विशेष महत्व है। ताजा जानकारी के अनुसार उत्तराखंड में केदारनाथ, बद्रीनाथ, गंगोत्री और यमुनोत्री जैसे पवित्र स्थलों की तीर्थयात्रा जल्द शुरू होने वाली है।

उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी ने इस चार धाम यात्रा को लेकर ताजा अपडेट दिए हैं। सीएम धामी ने केदारनाथ की डोली यात्रा के साथ चल रहे भंडारा कार्यक्रम के 300 सेवादारों के दल को उत्तराखंड सदन से वर्चुअली हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। उनकी ओर से स्पष्ट किया गया है कि तीर्थयात्रियों और श्रद्धालुओं की हरसंभव मदद करने के वो तत्पर हैं।

चार धाम यात्रा को लेकर ताजा अपडेट

देश के विभिन्न हिस्सों में चार धाम यात्रा के नाम से मशहूर केदारनाथ, बद्रीनाथ, गंगोत्री और यमुनोत्री के पवित्र स्थलों की तीर्थयात्रा शुरू होने वाली है। सीएम धामी ने बीते दिनों ही स्पष्ट किया था कि केदारनाथ के कपाट 10 मई को खुलेंगे और इसी के साथ तीर्थयात्रा की शुरूआत की जाएगी।

सीएम धामी ने इसी क्रम में आज प्रभु केदारनाथ की डोली यात्रा के साथ चल रहे भंडारा कार्यक्रम के 300 सेवादारों को उत्तराखंड सदन से वर्चुअली झंडी दिखाकर रवाना किया है। इसके साथ ही उन्होंने ये भी स्पष्ट किया है कि “यह यात्रा खुशी और उत्साह लेकर आती है और श्रद्धालु इसके शुरू होने का इंतजार करते हैं।”

यात्रा को लेकर तेज हुई तैयारी

उत्तराखंड में केदारनाथ, बद्रीनाथ, गंगोत्री और यमुनोत्री जैसे पवित्र स्थलों की तीर्थयात्रा शुरू होने से पहले इसको लेकर तैयारी तेज कर दी गई है। सूबे के सीएम पुष्कर सिंह धामी भी लगातार अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक कर तैयारियों पर जोर दे रहे हैं और श्रद्धालुओं के लिए बुनियादी सुविधाओं का इंतजाम किया जा रहा है। बता दें कि पिछले वर्ष 56 लाख से अधिक तीर्थयात्रियों ने चारधाम यात्रा में हिस्सा लिया था। दावा किया जा रहा है कि इस वर्ष तीर्थयात्रियों की संख्या में वृद्धि दर्ज की जा सकती है जिसको लेकर शासन जोरों से तैयारी कर रहा है।

Exit mobile version