रविवार, अप्रैल 28, 2024
होमदेश & राज्यउत्तराखंडCM Dhami ने युवाओं को नौकरी देने के लिए बनाया खास प्लान,...

CM Dhami ने युवाओं को नौकरी देने के लिए बनाया खास प्लान, इन क्षेत्रों को विकसित कर खोलेंगे रोजगार का पिटारा

Date:

Related stories

CM Dhami: उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी राज्य के युवाओं को रोजगार देने के लिए खाका बना रहे हैं। बताया जा रहा है कि उन्होंने पर्यटन के क्षेत्र में युवाओं को करियर बनाने की अपील की है। वहीं शनिवार को उन्होंने बड़ी घोषणा करते हुए कहा कि साल 2030 तक राज्य के 5 लाख से भी ज्यादा युवकों को पर्यटन के क्षेत्र में रोजगार दिया जाएगा। सरकार की तरफ से पुराने मंदिरों और नए पर्यटक स्थल का काम भी तेजी से किया जा रहा है। अब राज्य के युवाओं को नौकरी के लिए न ही किसी दूसरे राज्य में जाने की जरुरत पड़ेगी और न ही उन्हें दिक्क्तों का सामना करना पड़ेगा।

सीएम धामी ने विभाग के कार्यों की समीक्षा

शनिवार को सीएम धामी अलग – अलग विभागों के औचक निरिक्षण पर निकल पड़े। इस दौरान उन्होंने सशक्त उत्तराखंड के तहत किए जा रहे कार्यों का जायजा भी लिया। इस दौरान सीएम धामी ने उत्तराखंड में पर्यटक के बढ़ावा को लेकर भी अधिकारियों से बातचीत की। सीएम ने कहा कि सबसे ज्यादा पर्यटक स्थल उत्तराखंड में हैं। कुछ स्थल पुराने हैं और कुछ नए ऐसे में दोनों ही जगहों पर तेजी से काम चल रहा है। सरकार का लक्ष्य है कि इसके ठीक हो जाने के बाद साल 2030 से पहले उत्तराखंड के 5 लाख से भी अधिक युवाओं को इसके रोजगार के माध्यम से जोड़ा जाए।

ये भी पढ़ें: Rahul Gandhi Twitter Bio: राहुल गांधी ने ट्विटर पर खुद को बताया-Dis’Qualified MP

2025 तक उत्तराखंड बनेगा अग्रणी राज्य

सीएम धामी ने उत्तराखंड को अग्रणी राज्य बनाने को लेकर कहा कि ” साल 2025 तक बहुत से ऐसे काम है जो राज्य में पूर्ण कर लिए जाएंगे। इन कामों में किसी भी तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।” अधिकारी तय समय सीमा के अंदर कामों को खत्म करें। इन सभी कामों की समीक्षा सीएम धामी खुद करेंगे।

ये भी पढ़ें: Char Dham Yatra 2023: चारधाम यात्रा मार्गों पर लगेंगे 50 हेल्थ एटीएम, 15 मिनट में मिल जाएगी जांच रिपोर्ट

Prakash Singh
Prakash Singhhttp://www.dnpindiahindi.in
प्रकाश सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, प्रकाश DNP India वेब साइट में बतौर content writer काम कर रहे हैं। उन्होंने श्री राम स्वरूप मेमोरियल यूनिवर्सिटी लखनऊ से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है। प्रकाश खेल के अलावा राजनीति और मनोरंजन की खबर लिखते हैं।

Latest stories