बुधवार, मई 15, 2024
होमदेश & राज्यउत्तराखंडDehradun News: डेंगू के बढ़ते प्रकोप से डरे देहरादून वासियों ने किया...

Dehradun News: डेंगू के बढ़ते प्रकोप से डरे देहरादून वासियों ने किया धरना प्रदर्शन, आनन-फानन में चलाया गया फॉगिंग अभियान 

Date:

Related stories

Autism: लड़के ही नहीं लड़कियां भी हो सकती है पीड़ित, इन लक्षणों पर हमेशा करें गौर और रहें सावधान

Autism: ऑटिज्म स्पेक्ट्रम डिसऑर्डर एक विकास डिसेबिलिटी है जिससे...

Dehradun News: नए टर्मिनल में यात्रियों के लिए ये होंगी खास सुविधाएं, जाने इसकी पूरी रिपोर्ट

Dehradun News: केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य एम. सिंधिया...

Dehradun News: 20 जनवरी से शुरू होंगी शोभायात्राएं, पुलिस ने जारी की ट्रैफिक एडवाइजरी

Dehradun News: 22 जनवरी को अयोध्या के राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा समारोह का आयोजन होना है। इसको समारोह को लेकर देश के विभिन्न हिस्सों में राम नाम की गूंज सुनाई दे रही है। आम लोग भी शोभायात्रा व अन्य धार्मिक आयोजन के जरिए इस अवसर को और खास बनाने की तैयारी में जुटे हैं।

Dehradun News: उत्तराखंड की राजधानी देहरादून से डेंगू को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है। बताया जा रहा है, यहां स्थानीय निवासियों ने डेंगू के बढ़ते डंक (प्रकोप) के कारण और फॉगिंग छिड़काव न होने के कारण धरना-प्रदर्शन किया। वहीं विरोध जताते हुए अजबपुर खुर्द में सरस्वती विहार विकास समिति ने बताया, कि प्रशासन की तरफ से फॉगिंग साफ- सफाई नहीं की जा रही। लिहाजा अब तक डेंगू से पीड़ित 5 मरीजों की मौत देहरादून में हो चुकी है। इसके बाद गजब तो तब हो गयी जब इस बात की जानकारी अजबपुर के मेयर सुनील उनियाल गामा को मिली। ऐसे में उन्होंने नगर निगम के 3 बड़ी  गाड़ियों से 6 फागिंग मशीनस की सहायता से संबंधित इलाकों में फॉगिंग करवाई। 

डर के साए में जी रहे हैं लोग-(प्रदर्शनकारी)

डेंगू के बढ़ते मामलों को देखते हुए एक तरफ राजस्थान में हाहाकार मचा हुआ है, तो वहीं दूसरी तरफ अब देहरादून स्थित अजबपुर खुर्द के लोगों ने डेंगू के बढ़ते केस को लेकर धरना प्रदर्शन किया है। जानकारी के मुताबिक प्रदर्शनकारियों का कहना था, कि प्रशासन  डेंगू के बढ़ते प्रकोप को नजरअंदाज कर रही है। जिसके चलते अब ज्यादा केस देखने को मिल रहे हैं।  उनके मुताबिक जिले में अब तक 5 लोगों की मृत्यु हो चुकी है। हम लोग डर के साए में जी रहे हैं। प्रशासन यहां जल्द-जल्द से रोकथाम के लिए फॉगिंग कराए। 

 डेंगू रोकथाम के लिए मेयर ने करवाई फॉगिंग 

खबरों की मानें तो लोगों के धरना-प्रदर्शन के बाद नगर निगम ने सुध ली है। वह अब लोगों के लिए जागरूक अभियान  रही है। इसके अलावा बताया जा रहा है सरस्वती विहार में यहां के मेयर ने नगर निगम की 3 बड़ी गाड़ियों के जरिए 6 फागिंग मशीन की सहायता से सरस्वती विहार,अजबपुर खुर्द में फोगिंग करवाया।     

डिस्क्लेमर: इस आर्टिकल में बताई विधि, तरीक़ों व दावों को केवल जानकारी के रूप में लें। DNP News Network/Website/Writer इनकी पुष्टि नहीं करता है। इस तरह के किसी भी उपचार/दवा/डाइट पर अमल करने से पहले डॉक्टर की सलाह जरूर लें।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।   

Saurabh Mall
Saurabh Mallhttps://www.dnpindiahindi.in
सौरभ कुमार मल्ल बीते 2 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने जामिया मिल्लिया इस्लामिया केंद्रीय विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में P.G. की पढ़ाई की है। उन्होंने अपनी शुरुआत दैनिक भास्कर (इंटर्नशिप) से किया है। यह कई और चैनलों में बतौर कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल सौरभ DNP India Hindi वेबसाइट में बतौर कंटेंट राइटर (पॉलिटिकल, क्राइम और इंटरनेशनल) डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories