सोमवार, मई 13, 2024
होमदेश & राज्यउत्तराखंडDehradun News: 8वां देहरादून इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल इस दिन से हो रहा...

Dehradun News: 8वां देहरादून इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल इस दिन से हो रहा है शुरू, कई बड़े फिल्मी सितारे होंगे शामिल

Date:

Related stories

Dehradun News: नए टर्मिनल में यात्रियों के लिए ये होंगी खास सुविधाएं, जाने इसकी पूरी रिपोर्ट

Dehradun News: केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य एम. सिंधिया...

Dehradun News: 20 जनवरी से शुरू होंगी शोभायात्राएं, पुलिस ने जारी की ट्रैफिक एडवाइजरी

Dehradun News: 22 जनवरी को अयोध्या के राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा समारोह का आयोजन होना है। इसको समारोह को लेकर देश के विभिन्न हिस्सों में राम नाम की गूंज सुनाई दे रही है। आम लोग भी शोभायात्रा व अन्य धार्मिक आयोजन के जरिए इस अवसर को और खास बनाने की तैयारी में जुटे हैं।

स्वच्छता सर्वेक्षण के आंकड़ों के तहत बदली Dehradun की आबो-हवा, तगड़े छलांग के साथ देशभर में मिला ये रैंक

Dehradun News: उत्तराखंड के ज्यादातर शहर अपनी खूबसूरती व प्राकृतिक वादियों के लिए जाने जाते हैं। इन सबसे हट-कर एक और खास बात है जो लोगों को देवभूमि की ओर तेजी से आकर्षित करती है और वो है उत्तराखंड के विभिन्न शहरों की स्वच्छता। खबर है कि स्वच्छता सर्वेक्षण 2023 के तहत राजधानी देहरादून को पूरे भारत वर्ष में 68वीं रैक हासिल हुई है।

Dehradun News:अगर आप उत्तराखंड में रहते हैं तो आपके लिए एक बड़ी खुशखबरी है। दरअसल देहरादून (Dehradun News) में 22 सितंबर से 8वां इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल शुरू होने जा रहा है। इसका आयोजन 22 से 24 सितंबर तक सिल्वर सिटी राजपुर रोड एवं तुलास इंस्टीट्यूट में होगा। इस फेस्टिवल में कई नामी फिल्मी सितारे शामिल होंगे।

कई बड़े फिल्मी सितारे होंगे मौजूद

इस बड़े आयोजन में कई बड़े फिल्मी सितारे पहुंचने वाले हैं। इनमें विनय पाठक, रजित कपूर, वरुण बडोला, प्रदीप सिंह रावत, मोहन कपूर, मनीष वाधवा, मशहूर अभिनेत्री दीप्ति नवल हिमानी शिवपुरी चित्रांशी रावत एवं पूषण कृपलानी जैसी हस्तियां मौजूद रहेंगी।

कला दिखाने का मिलेगा मौका

इस फेस्टिवल के आयोजक राजेश शर्मा ने जानकारी देते हुए कहा कि इस फेस्टिवल में उत्तराखंड टैलेंट हंट एवं आंगन बाजार एग्जिबिशन का भी आयोजन किया जाएगा। आयोजक राजेश शर्मा ने बताया कि इसमें दो समूह रखे गए हैं, इसमें 8 से 15 साल और 16 साल से ऊपर के सभी प्रतियोगी अपनी कला जैसे- डांस, सिगिंग, एक्टिंग, पोएट्री और मिमिक्री आदि का प्रदर्शन जजेस के सामने करेंगे। जीतने वाले प्रतियोगियों को सर्टिफिकेट और अवार्ड दिए जाएंगे। साथ ही वोकल म्यूजिक और देहरादून इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल के आने वाले प्रोजेक्ट में भी काम करने का मौका मिलेगा।

नेत्रहीनों के लिए स्पेशल स्क्रीनिंग

राजेश शर्मा ने बताया कि आयोजन के पहले दिन नेत्रहीनों के लिए स्पेशल स्क्रीनिंग करवाई जा रही है। इसमें दृश्यम-2 फिल्म दिखाई जाएगी। राजेश शर्मा ने आगे कहा कि बीते आठ सालों से देहरादून इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल का आयोजन किया जा रहा है। इस दौरान कई नए टैलेंट को उत्तराखंड से निकलकर आज राष्ट्रीय स्तर पर अपनी पहचान बना चुके हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories