गुरूवार, जून 20, 2024
होमदेश & राज्यउत्तराखंडDehradun News: दिल्ली में हो रहे  G20 सम्मेलन के कारण देहरादून प्रशासन...

Dehradun News: दिल्ली में हो रहे  G20 सम्मेलन के कारण देहरादून प्रशासन मुस्तैद, भारी संख्या में वीकेंड मनाने आ सकते है पर्यटक   

Date:

Related stories

Dehradun News: बारिश के बीच डेंगू की दस्तक, देहरादून में मिले 2 पॉजिटिव मरीज; जानें कैसे करें अपना बचाव?

Dehradun News: उत्तराखंड के विभिन्न हिस्सों में इन दिनों हल्की या तेज बारिश दर्ज की जा रही है। बारिश के कारण जगह-जगह जल-जमाव भी देखने को मिल रहे हैं जिससे मच्छरों की तादाद भी बढ़ने लगी है।

Dehradun News: चार धाम यात्रा में जुटी भारी भीड़ को लेकर सख्त हुआ प्रशासन, श्रद्धालुओं के लिए जारी हुए अहम निर्देश

Dehradun News: उत्तराखंड के विभिन्न हिस्सों में इन दिनों भारी भीड़ जुटी है। दरअसल ये भीड़ चार धाम यात्रा को लेकर है जिसमे शामिल होने के लिए देश-दुनिया के विभिन्न हिस्सों से श्रद्धालुओं का जत्था देहरादून सहित देवभूमि के अलग-अलग शहरों की ओर से पहुंच रहा है।

Dehradun News: क्या ONGC मुख्यालय को देहरादून से शिफ्ट करने की है तैयारी? जानें स्टॉफ यूनियन को क्यों सता रहा डर

Dehradun News: उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में स्थित तेल एवं प्राकृतिक गैस लिमिटेड (ONGC) मुख्यालय को शिफ्ट करने की चर्चाएं जोरो पर है।

Uttarakhand News: जंगलों की आग पर काबू पाने के लिए CM धामी का खास प्लान, लोगों को भी मिल रहा फायदा; देखें पूरी खबर

Uttarakhand News: उत्तराखंड के ज्यादातर पहाड़ी इलाकों में खूब घने-घने जंगल देखने को मिलते है। दावा किया जाता है कि पहाड़ों पर स्थित ये प्राकृतिक वादियां लोगों को अपनी ओर खूब आकर्षित करती हैं।

Dehradun News:  राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली के प्रगति मैदान में ग्रुप-20 देशों का सम्मेलन 9 और 10 सितंबर को होना है। लेकिन इसकी तैयारी पिछले महीने से ही हो रही है। देखा जाए तो जी- 20 को लेकर पहले ही दिल्ली की सरकार ने 8 से लेकर 10 तारीख तक सभी स्कूल, कॉलेज समेत सरकारी दफ्तर बंद करने के आदेश दे दिए थे। 

ऐसे में देखा जाए तो दिल्ली वालों के लिए यह किसी वीकेंड से कम नहीं है। इसी बात को लेकर खबर उत्तराखंड के देहरादून से आ रही है। बताया जा रहा है यहां की स्थानीय प्रशासन को आशंका है, कि लोग  8 से लेकर 10 तारीख तक के बीच भारी संख्या में घूमने आ सकते हैं। वहीं देखा जाए तो लोग अभी से ही भारी संख्या में सांस्कृतिक और पारंपरिक स्थलों पर जाने लगे हैं। 

G20  के मद्देनजर देहरादून में पर्यटकों का लग सकता है जमावड़ा   

जी हां देहरादून बहुत सी धार्मिक परंपराओं को समेटे हुए है।  यही वजह है, कि लोग (पर्यटक) अक्सर यहां आते हैं। वहीं दिल्ली में बड़े स्तर पर  ग्रुप-20 देशों का सम्मेलन होने वाला है। ऐसे में लोग छुट्टियां मनाने अधिक संख्या में आ सकते हैं। इसी वजह से देहरादून प्रशासन मुस्तैद नजर आ रही है। बताया जा रहा है, कुछ पर्यटक तो अभी से ही सफारी का मज़ा ले रहे हैं। 

एक  वन विभाग के अधिकारी ने बताया, कि लोगों के लिए जंगल सफारी दोबारा से खोला गया। इस दौरान 50 जिप्सियों में बैठे हुए लोगों ने सफारी का लुत्फ उठाया। बता दें कि देहरादून में भारी बारिश और भूस्खलन के कारण पिछले 25 दिनों से जंगल सफ़ारी वन विभाग द्वारा बंद कर दी गयी थी।  

इन स्थानों पर लग सकता है लोगों का जमावड़ा 

दिल्ली में G20 प्रतिबंधों के मद्देनजर सिर्फ देहरादून में ही नहीं बल्कि लोग (श्रद्धालु) हरिद्वार, ऋषिकेश, केदारनाथ, बद्रीनाथ धाम जा सकते है। इसके अलावा अगर पर्यटकों की नजर से देखें तो नैनीताल, रामनगर समेत हिल स्टेशनों वाली जगहों पर लोग घूमने जा सकते हैं।   

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Saurabh Mall
Saurabh Mallhttps://www.dnpindiahindi.in
सौरभ कुमार मल्ल बीते 2 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने जामिया मिल्लिया इस्लामिया केंद्रीय विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में P.G. की पढ़ाई की है। उन्होंने अपनी शुरुआत दैनिक भास्कर (इंटर्नशिप) से किया है। यह कई और चैनलों में बतौर कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल सौरभ DNP India Hindi वेबसाइट में बतौर कंटेंट राइटर (पॉलिटिकल, क्राइम और इंटरनेशनल) डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories