शुक्रवार, मई 3, 2024
होमदेश & राज्यउत्तराखंडPakhro Safari को लेकर Harak Singh Rawat ने BJP पर साधा निशाना,...

Pakhro Safari को लेकर Harak Singh Rawat ने BJP पर साधा निशाना, नागरिकों में भय और आतंक बढ़ने की ये है वजह

Date:

Related stories

Harak Singh Rawat: उत्तराखंड के पूर्व दिग्गज मंत्री हरक सिंह रावत ने पौढ़ी जनपद में बढ़ रहे बाघों के हमले को लेकर राज्य सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि क्षेत्र में बढ़ रही बाघों की गतिविधियां थम नहीं रहीं हैं और लगातार ग्रामीणों को अपने मवेशियों के हो रहे शिकार से परेशान हैं, इसके साथ-साथ वो भय और दहशत के साए में जी रहे हैं। रावत ने इन घटनाओं के लिए वन विभाग की लापरवाही को जिम्मेदार ठहराया है। उन्होंने भाजपा पर भी निशाना साधते हुए कहा कि राज्य सरकार को सहज होकर काम करने की नसीहत दी।

पाखरो टाइगर पार्क को बताया मुसीबत का सबब

हरक सिंह रावत ने मीडिया को जानकारी देते हुए बताया कि “जब मैं मंत्रीपद पर था तो मैंने पाखरो टाइगर सफारी प्रोजेक्ट को शुरू करवाने की शिकायत थी, ताकि बूढ़े हो चुके और मानवीय जीवन के लिए भयावह बन चुके बाघ 106 हेक्टेयर के पाखरों टाइगर सफारी के भीतर रहें। लेकिन अब हाल ये है कि पौड़ी जिले के कार्बेट टाइगर नेशनल पार्क का पौड़ी जिले में होने का यहां की जनता को आर्थिक दृष्टि से कोई फायदा नहीं पहुंचा। इन सबके बजाय बाघों की सक्रियता रिखणीखाल क्षेत्र में जरूर बढ़ गई। बाघ अब इंसानी बस्तियों के करीब पहुंचकर मनुष्य और मवेशियों को बेखौफ अपना निवाला बना रहा है।”

इसे भी पढ़ेंःUttarakhand got New Judges:नैनीताल हाईकोर्ट को मिले तीन नए जज, शुक्रवार को ले सकते हैं शपथ! जानें किसको मिली जिम्मेदारी?

भाजपा पर साधा निशाना

बाघों के बढ़ते आतंक से नाराज डॉ रावत ने कहा कि कार्बेट पार्क अधिकांश हिस्सा पौड़ी जनपद क्षेत्र में है। लेकिन बजाय किसी फायदे के यहां की जनता को बड़ा खामियाजा भुगतना पड़ रहा है। उन्होंने भाजपा और क्षेत्रीय विधायक दिलीप रावत पर निशाना साधते हुए कहा कि आखिर वह इस समस्या पर समय रहते कदम क्यों नहीं उठा रहे ? यह किसी के समझ में नहीं आ रहा है। जब कि राज्य में भी भाजपा की सरकार है और केंद्र में भी।

इसे भी पढ़ेंः CM Shivraj का तूफानी दौरा, Ladli Behana Yojana का भरवाया फॉर्म और कर दिए दो बड़े ऐलान

Hemant Vatsalya
Hemant Vatsalyahttp://www.dnpindiahindi.in
Hemant Vatsalya Sharma DNP INDIA HINDI में Senior Content Writer के रूप में December 2022 से सेवाएं दे रहे हैं। उन्होंने Guru Jambeshwar University of Science and Technology HIsar (Haryana) से M.A. Mass Communication की डिग्री प्राप्त की है। इसके साथ ही उन्होंने Delhi University के SGTB Khalasa College से Web Journalism का सर्टिफिकेट भी प्राप्त किया है। पिछले 13 वर्षों से मीडिया के क्षेत्र से जुड़े हैं।

Latest stories