रविवार, अप्रैल 28, 2024
होमदेश & राज्यउत्तराखंडUttarakhand: CM Dhami ने दी 130 करोड़ की सौगात, लैंसडाउन का नाम...

Uttarakhand: CM Dhami ने दी 130 करोड़ की सौगात, लैंसडाउन का नाम ‘शहीद विपिन रावत नगर’ करने की मांग मंजूर

Date:

Related stories

CM Dhami: उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज के विधानसभा क्षेत्र चौबट्टाखाल के दौरे पर पहुंचे थे। जहां उन्होंने इस इलाके को लगभग 130 करोड़ की विकास परियोजनाओं के लोकार्पण और शिलान्यास की सौगात दी। इस दौरान कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज के साथ प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष महेंद्र भट्ट भी मौजूद थे। सतपाल महाराज ने सीएम धामी से लैंसडाउन का नाम बदलकर शहीद विपिन रावत नगर करने का प्रस्ताव सौंपा, जिसे उन्होंने स्वीकार कर लिया है। उन्होंने कहा कि इसके लिए जरूरी प्रस्ताव जल्द ही राज्य सरकार की तरफ से बनाकर केंद्र को भेजा जाएगा।

सीएम ने बताई सरकार की प्राथमिकताएं

इस दौरान एक जनसभा को संबोधित करते हुए सीएम धामी ने राज्य के लोगों को सरकार की प्राथमिकताएं गिनाते हुए कहा कि हम प्रदेश के हर नागरिक तक बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं,शिक्षा जैसी बुनियादी सुविधाओं को पहुंचाने के लिए मिशन मोड पर काम कर रहे हैं। भारत को विश्वगुरु बनाने की छवि में उत्तराखंड के योगदान के रूप में नई शिक्षा नीति तथा नई खेल नीति लागू करने वाला देश का पहला राज्य है। नकल विरोधी कानून के तहत नकल माफिया की संपत्ति जब्त करने और 10 साल की सजा के प्रावधान किया है। इसके तहत कई सारे नकल कराने में सम्मलित 92 दोषियों को जेल की सलाखों के पीछे पहुंचा दिया है। इस कानून के महत्व को बताते हुए कहा कि इस महीने राज्य में 4 प्रतियोगी एक्जाम कराए जा रहे हैं। जो भी नकल कराने में लिप्त पाया गया। कानून कठोर कार्रवाई करेगा।

इसे भी पढ़ें: महिलाओं के पहनावे पर बीजेपी नेता Kailash Vijayvargiya का विवादित बयान, बोले-‘शूर्पणखा की

जल्द लागू होगी कॉमन सिविल कोड

सीएम धामी ने बताया कि पीएम मोदी के नेतृत्व में जितनी केंद्रीय लोकहितकारी योजनाएं राज्य में चल रही हैं। वो अभूतपूर्व हैं। उन्हीं को पैमाना मानकर हमारी सरकार जनता के हित में जनकल्याणकारी फैसले ले रही है। इसी सिलसिले को आगे बढ़ाते हुए राज्य में कॉमन सिविल कोड लागू कर दिया जाएगा। इस संबंध में पहले एक कमेटी को गठित कर दिया गया था। जिसकी रिपोर्ट जल्द ही सरकार को मिलने की उम्मीद है। आज जब भारत का सांस्कृतिक उत्थान हो रहा है तब उत्तराखंड उसका सिरमौर बनकर उभरने के लिए पूरी तरह तैयार हो चुका है।

इसे भी पढ़ें: Karnataka Election 2023: BJP टिकट बंटवारे पर नहीं हो सका फैसला, संसदीय बोर्ड की बैठक आज

Hemant Vatsalya
Hemant Vatsalyahttp://www.dnpindiahindi.in
Hemant Vatsalya Sharma DNP INDIA HINDI में Senior Content Writer के रूप में December 2022 से सेवाएं दे रहे हैं। उन्होंने Guru Jambeshwar University of Science and Technology HIsar (Haryana) से M.A. Mass Communication की डिग्री प्राप्त की है। इसके साथ ही उन्होंने Delhi University के SGTB Khalasa College से Web Journalism का सर्टिफिकेट भी प्राप्त किया है। पिछले 13 वर्षों से मीडिया के क्षेत्र से जुड़े हैं।

Latest stories