रविवार, अप्रैल 28, 2024
होमदेश & राज्यउत्तराखंडUttarakhand: CM Dhami पहुंचे नैनीताल, कुमाऊं द्वार महोत्सव में शिरकत कर दी...

Uttarakhand: CM Dhami पहुंचे नैनीताल, कुमाऊं द्वार महोत्सव में शिरकत कर दी 219 करोड़ की सौगात

Date:

Related stories

Uttarakhand: सीएम धामी लगातार उत्तराखंड को कई बड़ी सौगात प्रदान कर रहे हैं। कुछ समय पहले उन्होंने राज्य के बेरोजगार युवाओं को रोजगार देने को लेकर पर्यटक स्थल को बढ़ावा देने की बात कही थी। ऐसे में सीएम सोमवार को नैनीताल पहुंचे हुए थे जहां पर उन्होंने कई योजनाओं का शिलान्यास व लाेकार्पण किया है। इसके साथ ही हर साल आयोजित होने वाले प्रसिद्ध महोत्सव कुमाऊं द्वार में भी शिरकत की। इस कुमाऊं महोत्सव में उन्होंने राज्य में जल्द ही कई बड़ी सौगात दने की बात कही है।

सीएम धामी ने दी ये बड़ी सौगात

सीएम धामी आज जब नैनीताल पहुंचे तो सबसे पहले वहां के लोगों का हाल जाना। इस दौरान केंद्र सरकार और उत्तराखंड सरकार के द्वारा किए जा रहे कामों के बारे में भी वहां के लोगों को बताया। नैनीताल में मुख्यमंत्री धामी ने आज वहां के लोगों के लिए पेयजल की छह साथ -साथ पीएमजीएसवाई व शहरी विकास विभाग के लिए 13.28 करोड़ रुपए की एक योजना का इस दौरान सीएम ने लोकार्पण किया। सीएम धामी ने इसके आलावा शहरी विकास विभाग,आयुष विभाग,पीएमजीएसवाई की योजनाएं के लिए 206 करोड़ रुपए की सौगात देकर 134 योजनाओं का शिलान्यास भी किया। इस दौरान वहां उपस्थित कांग्रेस के नेताओं ने मुख्यमंत्री गो बैक के नारे भी लगाए हैं।

इसे भी पढ़ेंःICICI-Videocon Fraud Case: कोचर दंपती पर कसा सीबीआई का शिकंजा, आरोप पत्र किया दाखिल

एस्ट्रोलॉजर दीपाल दुबे की मुलाकात

नैनीताल आने से पहले सीएम धामी ने भवाली में आयोजित कार्यक्रम में भी भाग लिया। इस दौरान सीएम धामी वहां पर तीन घंटे 20 मिनट रुके हुए थे। सीएम के यहां रुकने को लेकर भी अब उत्तराखंड के लोग चर्चा कर रहे हैं। इसके साथ – साथ सीएम धामी ने आज एस्ट्रोलॉजर दीपाली दुबे से भी मुलाकात की है।

इसे भी पढ़ेंः C R Kesavan Join BJP: दक्षिण में कांग्रेस को तीसरा झटका, पहले गवर्नर जनरल राजगोपालाचारी के परपोते ने ‘हाथ’ छोड़ थामा बीजेपी का दामन

Prakash Singh
Prakash Singhhttp://www.dnpindiahindi.in
प्रकाश सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, प्रकाश DNP India वेब साइट में बतौर content writer काम कर रहे हैं। उन्होंने श्री राम स्वरूप मेमोरियल यूनिवर्सिटी लखनऊ से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है। प्रकाश खेल के अलावा राजनीति और मनोरंजन की खबर लिखते हैं।

Latest stories