मंगलवार, अप्रैल 23, 2024
होमदेश & राज्यउत्तराखंडUttarakhand News: अतिक्रमण पर चला CM Dhami का बुलडोजर, 700 अवैध मकान...

Uttarakhand News: अतिक्रमण पर चला CM Dhami का बुलडोजर, 700 अवैध मकान ढहाए, जानें क्या है मामला

Date:

Related stories

Uttarakhand News: उत्तराखंड में एक बार फिर सीएम धामी (CM Dhami) का बुलडोजर जोरदार तरीके से गरजा। उत्तराखंड जल विद्युत निगम की जमीन पर अवैध तरीके से कब्जा करके रह रहे 700 मकानों को बुलडोजरों से ध्वस्त कर दिया गया। ये अवैध अतिक्रमण राज्य की यूपी, हिमाचल सीमा पर स्थित देहरादून के पछुवा ढकरानी क्षेत्र में राज्य की सरकारी जमीन पर लंबे समय से कर रखा था।

जानें क्या है पूरा मामला

बता दें भाजपा के विधायक शिव अरोरा ने विधानसभा बजट सत्र के दौरान सदन में राज्य में तेजी से बढ़ रहे जनसंख्या असंतुलन पर ध्यान आकर्षित किया था। उन्होंने भारी चिंता जताते हुए अपनी सरकार को आगाह करते हुए कहा था कि लगातार अनाधिकृत तरीके से ढकरानी में अवैध कब्जे देवभूमि में किए जा रहे हैं। जो देवभूमि का स्वरुप बिगाड़ने का काम कर रहे हैं। इन्हीं सूचनाओं के आधार पर सीएम धामी ने 19 मार्च को तड़के सुबह ही बुलडोजर से ध्वस्तीकरण कार्रवाई शुरू कर दी। इस कार्रवाई को सुनिश्चित करने के लिए प्रशासन ने पुलिस फोर्स को बड़ी संख्या में बुला लिया था। ताकि कोई बाधा न खड़ी हो। हालांकि बुलडोजर कार्रवाई पर कुछ नेताओं ने विरोध करने की कोशिश की। लेकिन पहले से मुस्तैद प्रशासन ने सख्ती दिखाते हुए तुरंत उन पर काबू पा लिया।

इसे भी पढ़ें:  Uttarakhand Jail Manual: नया जेल मैनुअल लाएगी Dhami सरकार, बंदियों के लिए होंगे ये अहम

कई महीने से दिया गया था नोटिस

जिले के एडीएम रामजी शरण शर्मा ने जानकारी देते हुए मौके पर बताया कि इन अवैध कब्जेदारों को सरकारी जमीन से अवैध कब्जा जल्द से जल्द हटाने के नोटिस दे दिये गए थे। लेकिन मौका देने के बाद भी इन्होंने सरकारी जमीनों को खाली नहीं किया। इसके बाद ही इस अतिक्रमण हटाओ अभियान के लिए एक दर्जन बुलडोजर, पीएसी की तीन कंपनियों के साथ मजदूरों, ट्रैक्टरों को लेकर कार्रवाई शुरू कर दी। पहले चरण के अभियान में मस्जिदों तथा मदरसों को छोड़कर अवैध मकानों को ध्वस्त कर दिया गया।

इसे भी पढ़ें: SP National Executive Meeting: 2024 में भाजपा से लड़ेगा नया गठबंधन, कांग्रेस पर

Hemant Vatsalya
Hemant Vatsalyahttp://www.dnpindiahindi.in
Hemant Vatsalya Sharma DNP INDIA HINDI में Senior Content Writer के रूप में December 2022 से सेवाएं दे रहे हैं। उन्होंने Guru Jambeshwar University of Science and Technology HIsar (Haryana) से M.A. Mass Communication की डिग्री प्राप्त की है। इसके साथ ही उन्होंने Delhi University के SGTB Khalasa College से Web Journalism का सर्टिफिकेट भी प्राप्त किया है। पिछले 13 वर्षों से मीडिया के क्षेत्र से जुड़े हैं।

Latest stories