Home देश & राज्य उत्तराखंड Uttarakhand News: देवभूमि से Ayodhya पहुंचना हुआ आसान, धामी सरकार ने शुरू...

Uttarakhand News: देवभूमि से Ayodhya पहुंचना हुआ आसान, धामी सरकार ने शुरू की बस सेवा; यहां जानें किराया व अन्य डिटेल

Uttarakhand News: उत्तराखंड की धामी सरकार (Dhami Govt.) ने राजधानी देहरादून से अयोध्या (Ayodhya) के लिए बस सेवा की शुरुआत की है। सरकार का दावा है कि इससे राज्य के लोग आसानी से Ram Mandir पहुंचकर दर्शन-पूजन कर सकेंगे।

0
63
Uttarakhand News
Uttarakhand News

Uttarakhand News: उत्तराखंड सरकार राज्य को देश के विभिन्न हिस्सों से जोड़ने के लिए लगातार प्रयासरत नजर आती है। इस क्रम में देवभूमि की धामी सरकार (Dhami Govt.) की ओर से कनेक्टिविटी को बढ़ावा देने के लिए कई अहम फैसले लिए जाते हैं जिससे की उत्तराखंड (Uttarakhand) के साथ अन्य स्थानों से आए लोगों का सफर आसान हो सके। धामी सरकार ने इसी कड़ी में उत्तराखंड से अयोध्या (Ayodhya) को जोड़ने के लिए सीधी बस सेवा की शुरुआत की है। उत्तराखंड सरकार के परिवहन विभाग द्वारा स्पष्ट किया गया है कि राम मंदिर (Ram Mandir) प्राण प्रतिष्ठा के ऐलान के बाद से भक्तों की संख्या में इजाफा हुआ है और वे राम नगरी पहुंचने को बेताब हैं। इसी क्रम में परिवहन विभाग ने देहरादून से Ayodhya के लिए सीधी बस सेवा की शुरुआत की है। विभाग द्वारा दिए गए जानकारी के अनुसार देहरादून से अयोध्या के लिए प्रति यात्री का किराया 1095 रुपये रखा गया है। इसके साथ ही बस संचालन की नई शेड्यूल भी जारी की गई है जिसकी जानकारी हम आपको इस खबर में देने वाले हैं।

Uttarakhand से Ayodhya पहुंचना होगा आसान

उत्तराखंड सरकार के परिवहन विभाग द्वारा बस संचालन के संंबंध में बड़ा फैसला लिया गया है। परिवहन विभाग की ओर से स्पष्ट किया गया है कि उत्तराखंड (Uttarakhand) की राजधानी देहरादून से अयोध्या के लिए सीधी बस सेवा दी जाएगी। यह बस सुबह 11:30 बजे देहरादून से निकल कर अगले दिन सुबह 5:30 बजे अयोध्या (Ayodhya) पहुंचेगी। वहीं अयोध्या से यह बस दोपहर 3 बजे निकल कर आगले दिन सुबह 9 बजे तक देहरादून पहुंच जाएगी। परिवहन विभाग द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार इस यात्रा के दौरान बस कुल 754 किमी की दूरी तय करेगी जिसके लिए प्रति व्यक्ति का किराया 1095 रुपये तय किया गया है।

CM Dhami के फैसले की सराहना

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (Pushkar Singh Dhami) की सरकार द्वारा लिए गए इस फैसले की सराहना जोरों पर हो रही है। बता दें कि इससे पूर्व देहरादून से लखनऊ व कानपुर तक ही बसों का संचालन होता था। हालाकि Ram Mandir के उद्घाटन के ऐलान को लेकर यात्रियों की तादाद अयोध्या जाने के लिए बढ़ने लगी थी। CM Dhami ने इस मामले को संज्ञान में लेकर देहरादून से अयोध्या के लिए बस सेवा को मंजूरी दी है। परिवहन विभाग द्वारा तय किए गए नए रूट के तहत अब ये बस हरिद्वार, नजीबाबाद, नगीना, धामपुर, मुरादाबाद, रामपुर, बरेली, सीतापुर, लखनऊ, बाराबंकी होते हुए अयोध्या (Ayodhya) पहुंचेगी। सीएम धामी की ओर से ये भी स्पष्ट किया गया है कि यात्रियों की संख्या को देखते हुए बसों के फेरे बढ़ाने के संबंध में भी निर्णय लिए जाएंगे।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।