बुधवार, मई 1, 2024
होमदेश & राज्यउत्तराखंडUttarakhand News: टिहरी गढ़वाल में पहाड़ी से नीचे गिरी मैक्स गाड़ी, रेस्क्यू...

Uttarakhand News: टिहरी गढ़वाल में पहाड़ी से नीचे गिरी मैक्स गाड़ी, रेस्क्यू ऑपरेशन में 5 को बचाया गया और 6 लापता

Date:

Related stories

Uttarakhand News: सरकार के इस कदम से लाखों लोगों को मिलेगी राहत, जानें कैसे घर बैठे हो सकेगी जमीनों की रजिस्ट्री

Uttarakhand News: उत्तराखंड में वर्चुअल रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया को सरकार के कैबिनेट मीटिंग में मंजूरी दे दी गई है। समाचार एजेंसी एएनआई द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार अब लोग घर बैठे ही वर्चुअल रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया के तहत अपने जमीनों की रजिस्ट्री करा सकेंगे।

Uttarakhand News: उत्तराखंड के टिहरी (गढ़वाल) जिले से एक बड़ी खबर निकल कर सामने आ रही है। यहां एक मैक्स गाड़ी पहाड़ी से नीचे खाई में गिर गई है। बताया जा रहा है इसमें 11 लोग सवार थे। जिसमे से अब तक एसडीआरएफ की टीम द्वारा 5 को बचाया गया है, जबकि 6 लोगों की तलाश अभी भी जारी है। जानकारी के मुताबिक मैक्स वाहन सोनप्रयाग से ऋषिकेश आ रही थी। जिसके बाद यह गाड़ी नीचे खाई में गिर गयी। फ़िलहाल अभी इसके पीछे का कारणों का पता नहीं चल सका है। ऐसे में मौके पर पहुंची पुलिस अभी राहत-बचाव कार्य में जुटी है। वहीँ टिहरी गढ़वाल पुलिस अधिकारियों के मुताबिक मामले की जांच की जा रही है।

रेस्क्यू ऑपरेशन में जुटी ‘एसडीआरएफ’ की टीम

मीडिया रिपोर्ट्स और सूत्रों की माने तो इस दर्दनाक हादसे में अभी किसी की मारे जाने की पुष्टि नहीं हुई है। पहाड़ी से गिरने वाली मैक्स गाड़ी में बैठे लोगों के बारे में पता लगाया जा रहा है। अब तक इस हादसे में ‘एसडीआरएफ’ की टीम ने 5 लोगों को बचा लिया है। जबकि टिहरी गढ़वाल पुलिस और ‘एसडीआरएफ’ की टीम एक साथ मिलकर बाकी के 6 लोगों को ढूंढने में लगी हुई है। वहीं घायलों का अस्पताल में इलाज चल रहा है। 

टिहरी गढ़वाल के पुलिस अधिकारियों ने घटना को लेकर क्या सूचना दी ?

ख़बरों की मानें तो यह बड़ा हादसा गढ़वाल जिले के थाना मुनि की रेती के आस-पास हुआ। ऐसे में रेती की चौकी ब्यासी पर सूचना मिली कि एक सोनप्रयाग से ऋषिकेश आ रही मैक्स गाड़ी खाई में गिर गई है। इसके बाद फ़ौरन हरकत में आते हुए घटना संबंधित थाना क्षेत्र की पुलिस मौके पर पहुँचती है। इसके बाद ‘एसडीआरएफ’ की टीम के साथ बचाव अभियान में जुड़ जाती है। 
वहीँ टिहरी गढ़वाल के पुलिस अधिकारियों ने घटना को लेकर बताया कि मालाकुंती पुल से होटल आनंद काशी के बीच में राष्ट्रीय राजमार्ग के आस-पास एक मैक्स गाड़ी नीचे खाई में गिर गई है। मैक्स गाड़ी में चालक समेत 11 लोग सवार थे। 5 लोगों को अब तक बचाया जा चुका है। वहीं जो लोग घायल हुए हैं उनको तत्काल एंबुलेंस से अस्पताल पहुंचाया गया है। इसके अलावा बचाए गए लोगों से जब पुलिस ने पूछ-ताछ की टी उन्होंने बताया, कि बारिश की वजह से भूस्खलन हुआ और एक बड़ा पत्थर आके गाड़ी से टकरा गया। इसके बाद मैक्स गाड़ी अनियंत्रित होकर खाई में गिर गई।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

DNP न्यूज़ डेस्क
DNP न्यूज़ डेस्कhttps://www.dnpindiahindi.in
DNP न्यूज़ डेस्क उत्कृष्ट लेखकों एवं संपादकों का एक प्रशिक्षित समूह है. जो पिछले कई वर्षों से भारत और विदेश में होने वाली महत्वपूर्ण खबरों का विवरण और विश्लेषण करता है.उच्च और विश्वसनीय न्यूज नेटवर्क में डीएनपी हिन्दी की गिनती होती है. मीडिया समूह प्रतिदिन 24 घंटे की ताजातरीन खबरों को सत्यता के साथ लिखकर जनता तक पहुंचाने का कार्य निरंतर करता है

Latest stories