गुरूवार, मई 16, 2024
होमदेश & राज्यउत्तराखंडकुमाऊं के लोगों का Vande Bharat Express का सपना हुआ चकनाचूर, रेलवे...

कुमाऊं के लोगों का Vande Bharat Express का सपना हुआ चकनाचूर, रेलवे के सर्वे में उद्घाटन से पहले मिलीं खामियां

Date:

Related stories

Char Dham Yatra 2024 को लेकर गौरीकुंड में भीषण जाम, यहां देखें ट्रैफिक में फंसी गाड़ियों की कतारें

Char Dham Yatra 2024: उत्तराखंड के विभिन्न हिस्सों में इन दिनों भीषण ट्रैफिक जाम की स्थिति बनी हुई है। दरअसल चार धाम यात्रा 2024 को लेकर देश-दुनिया के विभिन्न हिस्सों से श्रद्धालु उत्तराखंड की ओर रवाना हो रहे हैं।

Char Dham Yatra 2024 की शुरूआत के साथ मुश्किल में श्रद्धालु, अब तक 11 लोगों की मौत: जानें प्रशासन का पक्ष

Char Dham Yatra 2024: उत्तराखंड के विभिन्न हिस्सों में इन दिनों चहल-पहल का माहौल है। दरअसल चार धाम यात्रा 2024 के शुरू होने के बाद भारी संख्या में तीर्थयात्री उत्तराखंड पहुंच कर केदारनाथ धाम, बद्रीनाथ धाम, गंगोत्री व यमुनोत्री में दर्शन पूजन करना चाहते हैं।

Uttarakhand News: चुनावी मौसम के बीच वित्त मंत्री से मिले CM Dhami, चार धाम यात्रा को लेकर दिए ये अपडेट

Uttarakhand News: देश के विभिन्न हिस्सों में इन दिनों लोक सभा चुनाव 2024 को लेकर सियासी रण जारी है। इसी बीच नेताओं के मुलाकात व बयानबाजी को लेकर खूब खबरें भी बन रही हैं।

Char Dham Yatra 2024: जयकारों की गूंज के साथ खुले बद्रीनाथ धाम के कपाट, दर्शन को जुटे हजारों श्रद्धालु; देखें वीडियो

Char Dham Yatra 2024: उत्तराखंड के सुदूर पर्वतीय हिस्सों में बसे बद्री विशाल धाम के कपाट आज वैदिक मंत्रोच्चार व जयकारों की गूंज के साथ खोल दिए गए हैं।

Viral Video: चार धाम यात्रा शुरू होते ही Yamunotri Dham में लोगों का जमावड़ा! अव्यवस्था को लेकर उठे सवाल; देखें वीडियो

Viral Video: उत्तराखंड में इन दिनों देश के विभिन्न हिस्सों से आने वाले लोगों का जमावड़ा लगा हुआ है। इसका प्रमुख कारण है चार धाम यात्रा की शुरूआत होना।

Vande Bharat Express: भारत का कौन सा ऐसा राज्य या मंडल नहीं है, जो यह नहीं चाहता कि हमारे शहर से Vande Bharat ट्रेन गुजरे। बिल्कुल ठीक ऐसा ही सपना कुमाऊं के लोगों ने देखा था। जानकारी के मुताबिक रेलवे के अधिकारियों ने बताया कुमाऊं मंडल में दो ट्रेनें काठगोदाम व देहरादून एक साथ चलनी थी। जिसका उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करने वाले थे। ऐसे में हमने काठगोदाम में सर्वे के लिए एक टीम बनाया, ताकि उसका जायजा लिया जा सके। ऐसे में जब हमारे अधिकारी काठगोदाम के पास पहुंचते है तो रेलवे ट्रैक उखड़ा मिला। ऐसे में अब आशंका जताई जा रही हैं, कि कुमाऊं वासियों को Vande Bharat Express के लिए अभी थोड़ा इंतजार करना पड़ सकता है।    

कुमाऊं के लोगों का Vande Bharat Express का सपना टुटा ?

बता दें कि कुमाऊं के लोगों को यह आश थी, कि उनके मंडल से वंदे भारत ट्रेन गुजरे। लेकिन 160 किमी तूफानी रफ़्तार वाली ट्रेन को चलने में अब थोड़ा समय लग सकता है। जानकारी के मुताबिक कुमाऊं के लोग को वंदे भारत ट्रेन में दिलचस्पी इस बात को लेकर भी थी, क्योंकि कुमाऊं के सटे गढ़वाल मंडल में अभी वंदे भारत ट्रेन का संचालन शुरू कर दिया गया है। ऐसे में यहां वंदे भारत ट्रेन की रफ़्तार लोगों को खूब पसंद आ रही है। इसी को देखते हुए कुमाऊं के लोगों ने भी वंदे भारत ट्रेन चलने का सपना अपने मन-मस्तिष्क में बना लिया है। 

वहीँ ख़बरों की माने तो रेलवे के अधिकारियों ने बताया कुमाऊं मंडल में दो ट्रेनें काठगोदाम व देहरादून एक साथ चलनी थी। जिसका उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करने वाले थे। इसलिए हमने सर्वे करने का फैसला लिया। लेकिन जब हमारे अधिकारी काठगोदाम के पास पहुंचते है तो रेलवे ट्रैक उखड़ा मिलता है। ऐसे में कहा जा रहा था यहीं वो ट्रैक था जिस पर वंदे भारत ट्रेन चलनी थी। वहीं अधिकारियों की मानें तो वह जल्द ट्रैक को ठीक कर लेंगे। कुमाऊं के बीच में होने से काठगोदाम वंदे भारत एक्सप्रेस संचालन के लिए बेहतर जगह है।

Vande Bharat Express चलने से कुमाऊं के लोगों को कितना फायदा मिलता ?

यह बात सच है, कि कुमाऊं में एक न एक दिन Vande Bharat ट्रेन का संचालन किया जाएगा। क्योंकि इससे टूरिज्म को न सिर्फ बढ़ावा मिलेगा बल्कि सरकार को भी अच्छी खासी आमदनी होगी। वहीं कुमाऊं के लोगों के लिए अच्छा इन्फ्रास्ट्रक्चर, डेवलपमेंट देखने को मिलेगा।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं

DNP न्यूज़ डेस्क
DNP न्यूज़ डेस्कhttps://www.dnpindiahindi.in
DNP न्यूज़ डेस्क उत्कृष्ट लेखकों एवं संपादकों का एक प्रशिक्षित समूह है. जो पिछले कई वर्षों से भारत और विदेश में होने वाली महत्वपूर्ण खबरों का विवरण और विश्लेषण करता है.उच्च और विश्वसनीय न्यूज नेटवर्क में डीएनपी हिन्दी की गिनती होती है. मीडिया समूह प्रतिदिन 24 घंटे की ताजातरीन खबरों को सत्यता के साथ लिखकर जनता तक पहुंचाने का कार्य निरंतर करता है

Latest stories