बुधवार, मई 1, 2024
होमबिज़नेसMoneyVillage Business Ideas: 5 बिजनेस आइडिया जो बदल सकता है किस्मत, कम...

Village Business Ideas: 5 बिजनेस आइडिया जो बदल सकता है किस्मत, कम लागत में ज्यादा मुनाफा; जानें पूरी खबर

Date:

Related stories

Village Business Ideas: शहर में बढ़ते प्रदूषण को देखते हुए अब लोग गांवों का रूख कर रहे है। अगर आप भी शहर छोड़ने का मन बना रहे है तो आपको बताते है कुछ ऐसे बिजनेस आइडिया के बारे में जहां आप गांव में ही रहकर अपना बिजनेस खोल सकते है। गांव भी अब तेजी से बदल रहा है। कुछ साल पहले गांव में ना लाइट की सुविधा थी ना ही बुनियादी चीजें, लोगों को 1 या 2 किलोमीटर दूर जाना होता था कुछ लाने के लिए। चलिए आपको बताते है कुछ ऐसे बिजनेस जिसे आप गांव में भी कर सकते है और अच्छा मुनाफा कमा सकते है।

किराना की दुकान खोल सकते है

अगर आप भी शहर में नही रहना चाहते तो आप गांव में एक किराना दुकान खोल सकते है। जहां आप अच्छा मुनाफा कमा सकते है। आप किराना स्टोर में चाय ,चीनी, मसाला आदि चीजें रख सकते है। जिससे आस-पास के इलाके के लोग आपके दुकान पर सामान खरीद सकेंगे।

ऑनलाइन सेवाएं देने वाला कॉमन सर्विस सेंटर

आज कल सब ऑनलाइन हो गया है जैसे ऑनलाइन फार्म भरना, ऑनलाइन पैसे निकालना सरकारी योजना के लिए आवेदन करना। लगभग सबकुछ ही ऑनलाइन हो गया है। तो अगर आप भी इसकी जानकारी रखते है तो आप कॉमन सर्विस सेंटर की दुकान खोलकर अच्छी कमाई कर सकते है।

दूध की डेयरी

गांवो में पशुपालन आय का एक बड़ा साधन है। दूध की डेयरी एक अच्छा विकल्प हो सकता है। आप महज 50 हजार रूपये लगाकर यह काम स्टार्ट कर सकते है। वहीं आपको दूध बेचने के लिए कही जाने की जरूरत नही है। हलवाई, या घर घर दूध सप्लाई करने वाले लोग डेयरी से दूध ले जाएंगे।

डेयरी फार्म खोलना

अगर आपके पास मोटे पैसे है तो डेयरी फार्म का एक अच्छा विकल्प हो सकता है। इसमे आपको गाय और भैस खरीदनी होगी। इसके अलावा आप दही पनीर भी बेच सकते है जिससे आपको अच्छा मुनाफा हो सकता है।

सब्जी की दुकान

आप भी सब्जी की दुकान खोलकर अच्छी कमाई कर सकते है। आम दिन तो सब्जी और फल बिकेंगे ही। साथ में शादी और अन्य समारोह में भी आप मोटी कमाई कर सकते है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

DNP न्यूज़ डेस्क
DNP न्यूज़ डेस्कhttps://www.dnpindiahindi.in
DNP न्यूज़ डेस्क उत्कृष्ट लेखकों एवं संपादकों का एक प्रशिक्षित समूह है. जो पिछले कई वर्षों से भारत और विदेश में होने वाली महत्वपूर्ण खबरों का विवरण और विश्लेषण करता है.उच्च और विश्वसनीय न्यूज नेटवर्क में डीएनपी हिन्दी की गिनती होती है. मीडिया समूह प्रतिदिन 24 घंटे की ताजातरीन खबरों को सत्यता के साथ लिखकर जनता तक पहुंचाने का कार्य निरंतर करता है

Latest stories