शुक्रवार, मई 17, 2024
होमदेश & राज्यWest Bengal Violence: पंचायत चुनाव को लेकर पश्चिम बंगाल में हिंसा जारी,...

West Bengal Violence: पंचायत चुनाव को लेकर पश्चिम बंगाल में हिंसा जारी, मालदा में TMC नेता की हत्या, अब तक 6 की गई जान

Date:

Related stories

Kolkata Violence: छात्र की मौत पर कोलकाता में भड़की हिंसा, उपद्रवियों ने जमकर की तोड़फोड़, पुलिस की गाड़ी जलाई

Kolkata Violence: पश्चिम बंगाल के कोलकाता में एक छात्र की मौत पर हिंसा भड़कने का मामला सामने आया है। यहां उपद्रवियों ने पुलिस की गड़ी में आग लगा दी।

Bengal violence: मणिपुर के बाद अब बंगाल, TMC कार्यकर्ताओं ने महिला प्रत्याशी को निर्वस्त्र कर घुमाया, इलाके में तनाव

Bengal violence: मणिपुर के बाद अब बंगाल से शर्मसार करने वाली घटना सामने आई है। आरोप है कि TMC कार्यकर्ताओं ने महिला प्रत्याशी को निर्वस्त्र कर घुमाया।

West Bengal Violence: Calcutta High Court का बड़ा आदेश, NIA करेगी ‘रामनवमी हिंसा’ की जांच

Bengal Ram Navami Violence: रामनवमी के दौरान पश्चिम बंगाल में हुई हिंसा की जांच अब राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) करेगी। कलकत्ता हाई कोर्ट ने इस संबंध में आदेश जारी किए हैं।

West Bengal Violence: हिंसा की जांच के लिए बंगाल पहुंची NHRC टीम को पुलिस ने रोका, पूर्व चीफ जस्‍ट‍िस ने लगाया ये आरोप

बंगाल हुई हिंसा की जांच करने पहुंची NHRC टीम ने ये आरोप लगाया है कि बंगाल की पुलिस उन्हें जांच नहीं करने दे रही है।

Violence in West Bengal: एक बार फिर भड़की हिंसा…रेलवे लाइन ब्लॉक, इंटरनेट सेवा बाधित

श्चिम बंगाल के हुगली में भड़की हिंसा के बाद रिशरा रेलवे स्टेशन को बंद कर दिया गया है और हावड़ा-बर्धमान मेन लाइन पर गाड़ियों का संचालन थी रोक दिया गया है।

West Bengal Violence: पश्चिम बंगाल में पंचायत चुनाव से पहले हिंसा जारी है। बीते कुछ दिनों से हिंसा की घटनाओं में इजाफा हुआ है। सुरक्षाबलों की तैनाती के बाद भी हिंसा कम होने का नाम नहीं ले रही है। अब खबर आई है कि मालदा में TMC (Trinamool Congress) नेता की हत्या कर दी गई है। ये घटना तब हुई जब TMC नेता घर वापस लौट रहे थे। तभी कुछ लोगों ने उन पर लाठी-डंडों से हमला कर दिया। जिसके चलते उनकी मौत हो गई।

TMC नेता की पीट-पीटकर हत्या

जानकारी के मुताबिक, मृतक TMC नेता की पहचान मुस्तफा के रूप में हुई है, जो मालदा के सुजापुर ग्राम पंचायत के निवासी थे। शनिवार दोपहर करीब डेढ़ बजे जब मुस्तफा अपनी साइकल से घर जा रहे थे, तभी कुछ अज्ञात लोगों ने उन पर हमला कर दिया। अज्ञात लोगों ने मुस्तफा की लाठी-डंडों से जमकर पिटाई की और उसे अधमरा कर दिया। घटना के बाद सभी अज्ञात लोग वहां से फरार हो गए। जिसके बाद अस्पताल ले जाते वक्त TMC नेता ने रास्ते में दम तोड़ दिया।

ये भी पढ़ें: कांग्रेस पर केंद्रीय मंत्री Nitin Gadkari का तंज, कहा- ‘कुएं में कूदना भी इससे अच्छा होगा’

कांग्रेस पर लगा हत्या का आरोप

इस घटना का आरोप कांग्रेस पर लगा है। जिसकी शिकायत राज्य मंत्री सबीना यास्मीन ने चुनाव आयोग से की है। मंत्री सबीना यास्मीन ने बताया कि पंचायत चुनाव में टिकट सिलेक्टिव तरीके से दिए गए थे। उपद्रवियों को टिकट देने के बजाय पार्टी ने साफ और अच्छी छवि वाले नेताओं पर भरोसा जताया है। लेकिन, टिकट न मिलने से गुस्साए कुछ उपद्रवी कांग्रेस में शामिल हो गए। जिन्होंने इस घटना को अंजाम दिया है। उन्होंने कहा कि TMC नेता की पीट-पीटकर हत्या की गई है। इस मामले से जुड़े आरोपियों को कड़ी सजा दिलवाई जाएगी।

हिंसा में अब तक 6 लोगों की मौत

बता दें कि राज्य में पंचायत चुनाव से पहले हिंसा लगातार जारी है। हिंसा की घटनाओं में अब तक 6 लोगों की मौत हो चुकी है। राज्य की सियासत भी इन दिनों इसी मुद्दे पर गरमाई हुआ है। जहां एक ओर हिंसा के लिए TMC को जिम्मेदार ठहराया जा रहा है, तो वहीं TMC का कहना है कि राज्य का माहौल बिगाड़ने की कोशिश की जा रही है। BJP और कांग्रेस अपने फायदे के लिए हिंसा को बढ़ावा दे रही है।

ये भी पढे़ं: Uniform Civil Code पर मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड की तीखी प्रतिक्रिया, UCC को बताया ‘अनावश्यक, अव्यहारिक और खतरनाक ‘

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Brijesh Chauhan
Brijesh Chauhanhttps://www.dnpindiahindi.in
बृजेश बीते 4 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में M.A की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर कांटेक्ट एडिटर के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल बृजेश DNP India में बतौर कांटेक्ट एडिटर पॉलिटिकल और स्पोर्ट्स डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories