बुधवार, अप्रैल 24, 2024
होमViral खबरViral News: त्रिपुरा में देवी सरस्वती की बिना साड़ी पहने मूर्ति बनाना...

Viral News: त्रिपुरा में देवी सरस्वती की बिना साड़ी पहने मूर्ति बनाना पड़ा भारी, कॉलेज प्रशासन ने इस तरह दी सफाई

Date:

Related stories

Viral News: त्रिपुरा के एक सरकारी कॉलेज में सरस्वती पूजा मनाना भारी पड़ा। जी हां, बसंत पंचमी का उत्सव यहां बवाल में बदल गया। दरअसल इस कॉलेज में सरस्वती माता की जो मूर्ति लगाई गई थी उसे साड़ी नहीं पहनाई गई जिस पर जमकर बवाल हुआ। यहां तक कि कॉलेज प्रशासन को इस पर सफाई भी देनी पड़ी। सरस्वती पूजन के दौरान इस तरह की मूर्ति को आपत्तिजनक बताते हुए छात्र संगठन अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद और बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने जमकर हंगामा किया। वहीं सोशल मीडिया पर वीडियो भी वायरल हो रहा है। आइए जानते हैं आखिर क्या है पूरा माजरा जो है चर्चा में।

Viral News सरस्वती मां को साड़ी ना पहनना अपमानजनक

दरअसल इस Viral News की शुरुआत तब हुई जब अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं ने यह कहा कि सरस्वती मां को भारतीय परंपरा वाली साड़ी ना पहनना अपमानजनक है। गवर्नमेंट आर्ट एंड क्राफ्ट कॉलेज को इस वजह से काफी कुछ सहना पड़ा। वहीं बाद में कॉलेज के बाहर प्रदर्शन होने लगे और कार्यकर्ता भी जुटने लगे। इस मामले में त्रिपुरा के सीएम माणिक साहा से एक्शन की डिमांड भी की गई। दिनभर खूब हंगामा जारी रहा और उनकी मांग थी कि मूर्ति को साड़ी बदल दी जाए।

Viral News: शिकायत दर्ज नहीं कराई गई

वहीं कॉलेज प्रशासन ने इस पर सफाई दी और उन्होंने कहा, “हमारा किसी भी धार्मिक भावनाओं को आहत करने का इरादा नहीं था।” उन्होंने कहा हिंदू मंदिरों में पाई जाने वाली पारंपरिक मूर्ति कला रूपों के अनुसार बनाई गई यह मूर्ति है और हमारा ऐसा कोई इरादा नहीं था। वहीं बाद में कॉलेज प्रशासन ने मूर्ति को बदल दिया और पूजा पंडाल के पीछे प्लास्टिक से ढक दिया। हालांकि इस बारे में कोई भी शिकायत दर्ज नहीं कराई गई है लेकिन इस पर एक्शन की मांग की गई है और मुख्यमंत्री से हस्तक्षेप करने का आग्रह किया गया है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।   

Anjali Wala
Anjali Walahttp://www.dnpindiahindi.in
अंजलि वाला पिछले कुछ सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, अंजलि DNP India वेब साइट में बतौर Sub Editor काम कर रही हैं। उन्होंने बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है।

Latest stories