गुरूवार, मई 9, 2024
होमViral खबरइस जगह सूरज के चारों तरफ दिखाई दी ऐसी चीज की लोगों...

इस जगह सूरज के चारों तरफ दिखाई दी ऐसी चीज की लोगों में देखने को मची होड़, देखिए Viral Video

Date:

Related stories

Viral Video: प्रयागराज के आसमान में आज अद्भुत चीज दिखाई दी। यहां के आसमान पर सूर्य के चारों तरफ एक सफेद रंग का गोला नजर आया। इस गोले के दिखाई देने पर लोग अपने मोबाइल में भी इस नजारे को कैद कर रहे थे। वहीं इस तरह की चीज सूर्य के पास दिखाई देने के बाद वैज्ञानिकों ने कहा है कि इस तरह की घटना बहुत कम ही देखने को मिलती है। ऐसा कई दशकों में एक बार होता है।

अद्भुत नजारे का वीडियो वायरल

हमारे आसमान अक्सर अजीबो गरीब चीजें होती रहती हैं। कई बार हम इन्हें देख लेते हैं और कई बार यह कुछ समय के लिए होकर अपने आप खत्म हो जाती हैं। ऐसा ही एक नजारा शुक्रवार को प्रयागराज में देखने को मिला। यहां सूर्य के चारों तरफ रिंग के जैसा इंद्रधनुष बना हुआ था। इस नजारे के दिखाई देने के बाद लोगों ने इसे अपने कैमरे में कैद कर लिए और अब यह नजारा सोशल मीडिया पर भी खूब वायरल हो रहा है। प्रयागराज के लोगों ने इस नजारे के दिखाई देने के बाद कहा कि ऐसा उन्होंने आज से पहले कभी नहीं देखा।

Also Read: Delhi परिवहन विभाग के एक आदेश से लाखों वाहन चालकों को लगा झटका, जानते हैं कैसे?

इस वजह से दिखा ये नजारा

आसमान में इस तरह का नजारा दिखाई देने के बाद वैज्ञानिकों ने इसकी जानकारी दी है। वैज्ञानिकों की मानें तो इस तरह की घटना तभी होती है जब आसमान में प्रकीर्णन और परावर्तन होता है। आसमान में जब बर्फ और सूर्य की किरणें पड़ती हैं तो तब ऐसा नजारा दिखाई देता है। वहीं वैज्ञानिकों ने यह भी बताया कि ऐसा अक्सर बारिश के मौसम में होता है।

Also Read: KKR VS CSK IPL 2023: Tushar Deshpande और Akash Singh ने रफ्तार से मचाया कहर, 1 रन पर KKR के टॉप ऑर्डर को भेजा पवेलियन

Prakash Singh
Prakash Singhhttp://www.dnpindiahindi.in
प्रकाश सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, प्रकाश DNP India वेब साइट में बतौर content writer काम कर रहे हैं। उन्होंने श्री राम स्वरूप मेमोरियल यूनिवर्सिटी लखनऊ से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है। प्रकाश खेल के अलावा राजनीति और मनोरंजन की खबर लिखते हैं।

Latest stories