शनिवार, जुलाई 27, 2024
होमViral खबरViral Video: इंसानों की तरह योग करता है ये रोबोट, लोगों को...

Viral Video: इंसानों की तरह योग करता है ये रोबोट, लोगों को नहीं हो रहा है विश्वास, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो

Date:

Related stories

Viral Video: घोर क्रूरता! बिस्किट चुराने वाले युवक के साथ बेरहमी, कैंटीन कर्मचारियों ने घसीट-घसीट कर की कुटाई; देखें वीडियो

Viral Video: सोशल मीडिया पर आए दिन तरह-तरह के कंटेंट (वीडियो या लिखित) वायरल होते रहते हैं। हालाकि उनमे कुछ ऐसे कंटेंट होते हैं जिनकी चर्चा तेजी से फैल जाती है और लोग उसको देखने या सुनने के लिए इच्छुक हो जाते हैं।

Viral Video: कर्नाटक में महिला SI की दरियादिली! स्कूल फीस के नाम पर छात्र को लौटा दिए चालान के पैसे; वीडियो दिल छू लेगा

Viral Video: सोशल मीडिया पर आए दिन तरह-तरह के वीडियो वायरल होते रहते हैं जिनको लेकर खूब खबरें बनती हैं। इनमे कुछ वीडियो ऐसे भी होते हैं जो लोगों के दिल को छू जाते हैं और फिर उसको लेकर खूब चर्चा की जाती है।

Viral Video: Congress MP इमरान मसूद ने कांवड़ियों में फल बांटकर भाईचारे की नींव को दी मजबूती; सोशल मीडिया पर जमकर हुई सराहना

Viral Video: पवित्र सावन माह की शुरुआत 22 जुलाई से ही हो चुकी है। यही वजह है कि देश के विभिन्न हिस्सों में कांवड़ यात्रा में शामिल होकर भगवान भोलेनाथ के भक्त शिवालयों की ओर अग्रसर हो रहे हैं और भगवान भोलेनाथ का जलाभिषेक व दर्शन-पूजन कर रहे हैं।

बंग्लादेश में तनाव के बीच भारतीय सीमा पर अवैध घुसपैठ! क्या बांग्लादेशी ब्लॉगर का ये वीडियो सुरक्षा मानकों पर उठा रहा सवाल?

Viral Video: बंग्लादेश में बीते दिनों सरकारी नौकरी में वॉर हीरो के वंशजों को मिलने वाले आरक्षण को लेकर देशव्यापी प्रदर्शन देखने को मिला था। आरक्षण के खिलाफ चल रहा ये विरोध प्रदर्शन इतना हिंसक हो गया कि देखते ही देखते ही 100 से ज्यादा प्रदर्शनकारी हिंसा की आग में जलकर खाक हो गए।

Viral Video: कांवड़ यात्रा खंडित होने का आरोप! मेरठ में आक्रोशित कांवड़ियों ने कार चालक की कर दी धुनाई, देखें वीडियो

Viral Video: सावन का पवित्र महीना 22 जुलाई से ही शुरू हो गया है। ऐसे में देश के विभिन्न हिस्सों से भगवान भोलेनाथ के भक्त कांवड़ यात्रा में हिस्सा लेकर विभिन्न शिवालयों की ओर जलाभिषेक करने के लिए अग्रसर हो रहे हैं।

Viral Video: आज के समय में शायद ही कोई होगा, जो योग को अपने डेली रूटीन में शामिल न करता हो। शारीरिक स्वास्थ्य के साथ-साथ योग से लोगों का मानसिक स्वास्थ्य को भी बेहतर रखता है।

आज के समय हर कोई योग को डेली बेसिस पर करता है।या हम यह कहें कि अपने दैनिक दिनचर्या में हर किसी ने योग को शामिल कर लिया है। योग कई प्रकार के होते हैं जिसे लोग घर पर भी करते हैं और बाहर जाकर स्टूडियो में भी योगा करने की प्रैक्टिस करते हैं।

योगा करने से कई तरह की बीमारियों से निजात मिलती है। इसके साथ ही इंसान मानसिक रूप से भी स्वस्थ रहता है यही कारण है कि चाहें व्यक्ति कितना भी बिजी हो पर दिन में वह योगा के लिए समय जरूर निकाल लेता है।

टेस्ला के ऑप्टिमस रोबोट कर रहा है योग


इससे पहले आपने कई सारी खबरें पढ़ी होंगी, जिसमें लोग अलग-अलग तरह के योग करते हैं। यहां तक की योग को और बढ़ावा देने के लिए वर्ल्ड इंटरनेशनल योगा डे भी मनाया जाता है। लेकिन आज हम जो स्टोरी आपको बताने जा रहे हैं। उसके बारे में जान आपको एक बार के लिए विश्वास नहीं होगा। दरअसल हम आपको बताने जा रहे हैं टेस्ला के ऑप्टिमस रोबोट के बारे में जोकि योग करता हुआ नजर आ रहा है।
जी हां आपने बिल्कुल सही सुना हम आपको बताने जा रहे हैं, कि टेस्ला ने हाल ही में एक्स पर एक वीडियो डाला है, जिसमें उनका रोबोट ऑप्टिमस योग करता हुआ नजर आ रहा है। इससे पहले अपने रोबोट की कई सारी वीडियो सोशल मीडिया पर जरूर देखी होंगी। जिसमें रोबोट घर के या फिर अन्य काम करते हुए नजर आते होंगे। लेकिन आपने इस तरह रोबोट का योग करते हुए वीडियो यकीनन पहली बार ही देखी होगी।

सोशल मीडिया पर जारी किया वीडियो


सोशल मीडिया पर शेयर किए गए इस वीडियो के मुताबिक टेस्ला का यह रोबोट अपने हाथों और पैरों को खुद कैलिब्रेट करने में सक्षम है। टेस्ला की तरफ से वीडियो शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा गया है कि, ऑप्टिमस अब सामानों को स्वायत्त रूप से छांट सकता है। इसका न्यूरल नेटवर्क पूरी तरह से एंड-टू-एंड ट्रेन्ड है। वीडियो इन, कंट्रोल आउट. ऑप्टिमस को विकसित करने में मदद करने के लिए हमारे साथ आएं।’

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Prakash Singh
Prakash Singhhttp://www.dnpindiahindi.in
प्रकाश सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, प्रकाश DNP India वेब साइट में बतौर content writer काम कर रहे हैं। उन्होंने श्री राम स्वरूप मेमोरियल यूनिवर्सिटी लखनऊ से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है। प्रकाश खेल के अलावा राजनीति और मनोरंजन की खबर लिखते हैं।

Latest stories

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें