रविवार, मई 5, 2024
होमViral खबरViral Video: OBC वाले बयान पर घिरे योग गुरु Ramdev की सफाई,...

Viral Video: OBC वाले बयान पर घिरे योग गुरु Ramdev की सफाई, अब ओवैसी को लेकर कह दी बड़ी बात; देखें वीडियो

Date:

Related stories

Viral Video: चुनावी प्रचार के दौरान गुस्से से लाल हुए डिप्टी सीएम! समर्थक को जड़ा जोरदार तमाचा; देखें वीडियो

Viral Video: देश के विभिन्न हिस्सों में लोकसभा चुनाव को लेकर प्रचार-प्रसार जारी है। इस क्रम में सभी पार्टियों के नेता लगातार रोडशो कर रहे हैं और साथ ही जनसभा को भी संबोधित करने का काम कर रहे हैं।

Viral Video: योग गुरु रामदेव अपने विभिन्न दावों को लेकर सुर्खियों में बने रहते हैं। कभी वो दावे पतंजलि से जुड़े प्रोडक्ट से संबंधित होते हैं तो कभी राजनीति से भी उनका जुड़ाव होता है। हालाकि इन दिनों योग गुरु रामदेव के कथन से जुड़ा एक क्लिप सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल है जिसको लेकर खूब सुर्खियां बन रही हैं। बता दें कि सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें रामदेव (Ramdev) द्वारा अन्य पिछड़ा वर्ग (OBC) समूह को लेकर कुछ विवादस्प कहने का दावा किया जा रहा है। हालाकि रामदेव ने इस पूरे प्रकरण में अब अपनी सफाई दी है और कहा है कि उन्‍होंने अपने बयान में असदुद्दीन ओवैसी पर निशाना साधा था और उनका इरादा ओबीसी समुदाय का अपमान करना नहीं था। विवादों से घिरे रामदेव के इस सफाई को लेकर भी खूब सुर्खियां बन रही हैं।

“OBC नहीं ओवैसी कहा था”

योग गुरु रामदेव के बयान को लेकर जब सुर्खियां बननी शुरू हो गईं तो उन्होंने पत्रकारों से बात कर इस पूरे प्रकरण में अपना स्पष्टीकरण पेश किया। समाचार एजेंसी पीटीआई द्वारा जारी किए गए वीडियो के तहत योग गुरु (Ramdev) ने स्पष्ट किया है कि उनके कथन का उद्देश्य OBC समुदाय को निशाना बनाना नहीं था। उन्होंने अपने कथन में AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी पर निशाना साधा था। बता दें कि सोशल मीडिया पर रामदेव के कथन के क्लिप वायरल होने के बाद उनको लेकर हैशटैग भी चले थे जिसके बाद रामदेव की सफाई सामने आई है।

Ramdev का दावा

यूं तो Ramdev अपने योगासन व भारतीय योग-गुरु के रुप में ज्यादातर जाने जाते हैं। हालाकि उनका जुड़ाव उद्योग से भी खूब है और उन्हीं की देख-रेख में आज पतंजलि अपने शीर्ष पर है। बीते दिनों एक कार्यक्रम के दौरान योग गुरु ने दावा किया था कि वो अग्निहोत्री ब्राह्मण हैं। वहीं वायरल क्लिप में वो ओबीसी समुदाय को लेकर भी कुछ उट-पटांग कहते नजर आए थे।

रामदेव ने इस वीडियो के वायरल होने के बाद अपना स्पष्टीकरण जारी कर इसे भ्रामक बताया और कहा कि उनका उद्देश्य ओबीसी समुदाय को अपमानित करने का नहीं था। उन्होंने अपनी कथन में ओवैसी का जिक्र किया था। रामदेव के इन दावों को लेकर भी खूब सुर्खियां बन रही हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories