रविवार, मई 5, 2024
होमख़ास खबरेंWeather News: इन राज्यों में IMD ने जारी की आंधी-तूफान के साथ...

Weather News: इन राज्यों में IMD ने जारी की आंधी-तूफान के साथ बारिश की चेतावनी, जानिए रविवार को कैसा रहेगा मौसम

Date:

Related stories

Weather Update: दक्षिणी राज्यों में आफत रुपी बारिश तो UP-MP में घने कोहरे का आसार, जानें पहाड़ों में मौसम का ताजा हाल

Weather Update: मौसम विभाग ने देश के विभिन्न हिस्सों में बारिश व सर्दी को लेकर अपने पूर्वानुमान जारी कर दिए हैं। इसके तहत आज देश के दक्षिणी राज्यों में आफत रुपी बारिश के आसार हैं।

Weather Update: तमिलनाडु-आंध्र प्रदेश में चक्रवाती तूफान का कहर, तेज हवा के साथ खूब बरसेंगे बादल; जानें मौसम का ताजा हाल

Weather Update: मौसम विभाग ने आज देश के विभिन्न हिस्सों में बारिश व सर्दी के क्रम को देखते हुए अपने पूर्वानुमान जारी कर दिए हैं। आईएमडी की ताजा रिपोर्ट के अनुसार आज देश के दक्षिणी राज्यों में चक्रवाती तूफान 'मिचौंग' का असर देखने को मिलेगा।

Weather Update: सावधान! पंजाब-हरियाणा में कोहरा तो UP-बिहार में ठंडी हवा से बदलेगा मौसम, जानें वेदर की ताजा रिपोर्ट

Weather Update: मौसम विभाग ने देश के विभिन्न हिस्सों में बारिश व सर्दी को लेकर अपने पूर्वनुमान जारी कर दिए हैं। ताजा जानकारी के अनुसार आज पंजाब-हरियाणा के साथ राजधानी दिल्ली में कोहरे का क्रम बढ़ता नजर आएगा।

Weather Update: देश के कई राज्यों में भारी बारिश को लेकर अलर्ट जारी, दिल्ली-UP में बदला हवा का मिजाज; जानें मौसम का हाल

Weather Update: मौसम विभाग ने देश के विभिन्न हिस्सों में भारी बारिश को लेकर अपने पूर्वानुमान जारी कर दिए हैं। इसके तहत आज देश के दक्षिणी राज्यों में भारी बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया गया है। इसमें आंध्र प्रदेश के साथ तमिलनाडु व केरल के विभिन्न हिस्से शामिल हैं।

Weather Update: UP-MP के साथ दिल्ली के कई हिस्सों में बारिश के आसार, जानें पहाड़ों के साथ अन्य राज्यों में मौसम का हाल

Weather Update: मौसम विभाग ने देश के विभिन्न हिस्सों में बारिश से लेकर सर्दी के बढ़ते क्रम को लेकर अपने पूर्वानुमान जारी कर दिए हैं। विभाग द्वारा जारी किए गए रिपोर्ट के मुताबिक आज उत्तर भारत के मैदानी राज्यों में भारी बारिश के आसार जताए जा रहे हैं।

Weather News: देश की ज्यादातर राज्य में मौसम का मिजाज बदलता हुआ नजर आ रहा है कहीं गर्मी तो कहीं बारिश ने लोगों का जीवन अस्त-व्यस्त करके रखा हुआ है। 12 मार्च को मौसम विभाग ने देश के कई राज्यों में बारिश और आंधी तूफान का अलर्ट जारी किया है।

अगले 2 दिन तक बारिश और आंधी तूफान क आसार

आईएमडी के अनुसार पूर्वी भारत में अगले 2 दिन तक बारिश और आंधी तूफान आ सकता है। इसी के साथ पश्चमी हिमालय क्षेत्र में भी 12 मार्च की रात से 14 मार्च तक बारिश व आंधी तूफान के आसार जताए गए हैं। भारत के दक्षिणी हिस्सों में 15 से 17 मार्च तक बारिश होने की उम्मीद है। पश्चिमी हवाओं में ट्रफ अब मध्य क्षोभमंडल स्तरों में उत्तर बिहार से छत्तीसगढ़, विदर्भ, तेलंगाना और उत्तर आंतरिक कर्नाटक में दक्षिण आंतरिक कर्नाटक तक चलेगी।

Also Read: Lockdown in China: इस वजह से एक बार फिर चीन में लॉकडाउन लगाने की तैयारी, जानें क्यों मचा हड़कंप

उत्तराखंड में बिजली फिरने की संभावनाएं

मौसम विभाग ने अपनी प्रेस विज्ञप्ति में कहा कि 13 और 14 तारीख को उत्तराखंड में बिजली गिरने के साथ ही ओलावृष्टि और कई इलाके में बारिश होने की संभावना है और 13 तारीख को जम्मू कश्मीर लद्दाख गिलगित बालटिस्तान ऑल मुजफ्फराबाद में बिजली गिरने की संभावना है इसी के साथ 13 और 14 तारीख को हिमाचल प्रदेश और 13 मार्च को राजस्थान में मौसम बिगड़ेगा।

हिमाचल में बारिश और बर्फबारी

अरुणाचल प्रदेश में बीते शनिवार को दोपहर के बाद बारिश और ओलावृष्टि हुई जिसके कारण हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला में दिनभर मौसम साफ बना रहा। इसी के साथ 12 मार्च राजधानी शिमला, सोलन, सिरमौर, मंडी, कुल्लू, चंबा, किन्नौर और लाहौल स्पीति के कुछ क्षेत्रों में बारिश और बर्फबारी के आसार जताए गए हैं।

Also Read: GG vs DC WPL 2023: Delhi Capitals की शानदार जीत, Gujarat Giants को दी 10 विकेटों से मात

Anjali Sharma
Anjali Sharmahttps://dnpindiahindi.in
अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Latest stories