रविवार, मई 5, 2024
होमस्पोर्ट्सGG vs DC WPL 2023: Delhi Capitals की शानदार जीत, Gujarat Giants...

GG vs DC WPL 2023: Delhi Capitals की शानदार जीत, Gujarat Giants को दी 10 विकेटों से मात

Date:

Related stories

WPL 2023: मुंबई इंडियन्स ने जीता WPL ट्रॉफी, मिले इतने सारे पैसे, जानें किसने जीता कौन सा खिताब

वुमेंस प्रीमियर लीग के पहले सीजन में मुंबई इंडियंस की टीम चैंपियन बन चुकी है। चैंपियन बनने के तौर पर उन्हें कुल 6 करोड़ रुपये की इनाम राशि से नवाज़ा गया है।

WPL 2023 Final: मुंबई ने रचा इतिहास, दिल्ली को फाइनल में 7 विकेट से हराकर बनी चैंपियन

पहले बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली ने 131 रन बनाए। 132 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई की टीम ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए लक्ष्य का पीछा किया और फाइनल मैच जीतकर ट्रॉफी पर अपना कब्जा जमाया।

WPL 2023 Final: Shafali Verma हुई No Ball पर आउट! ट्विटर पर भड़के यूजर बोले – ‘ट्रॉफी मुंबई को दे दो”

दिल्ली पारी के दौरान एक बेहद विवादित फैसला अंपायर की तरफ से देखने को मिला। जिसके बाद ट्विटर पर इस फैसले के खिलाफ यूजर भड़क गए हैं और जमकर कमेंट्स कर रहे हैं।

WPL 2023 Final: ‘मुंबई पलटन’ को सपोर्ट करने पहुंचे Sachin Tendulkar और Rohit Sharma, देखें Video

आईपीएल में पांच बार की चैंपियन टीम मुंबई के कुछ खिलाड़ी भी मुंबई महिला टीम को सपोर्ट करते दिखे। जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है।

GG vs DC WPL 2023:  शनिवार को महिला प्रीमियर लीग का नौवां महामुकाबला खेला गया। इस महामुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स और गुजरात जाएंट्स की टीम आपस में भिड़ी हुई दिखाई दी। अभी तक गुजरात की टीम ने चार मैच खेलें हैं, जिनमें से एक मैच में जीत हासिल हुई है। वहीं दिल्ली की टीम को चार मैचों में 3 मैचों में जीत मिली हैं। ऐसे में आज खेले गए इस मुकाबले में गुजरात की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था।

पहले बल्लेबाजी करते हुए गुजरात की टीम ने 20 ओवर में नौ विकेट खोकर 105 रन बनाए। वहीं जवाब में उतरी दिल्ली की टीम ने बिना विकेट गवाएं 107 रन बनाकर जीत हासिल की। दिल्ली की टीम ने आज बेहतरीन गेंदबाजी का प्रदर्शन किया। दिल्ली की तरफ से सबसे ज्यादा विकेट मारिजाने कैप ने चटकाए। मारिजाने कैप ने गुजरात की आधी टीम को अकेले चलता कर दिया। दिल्ली की टीम ने अपने दमदार प्रदर्शन की वजह से ये मैच जीत लिया।

दिल्ली ने कर दिया कमाल

दिल्ली की टीम ने गेंदबाजी के साथ – साथ बल्लेबाजी में भी शानदार प्रदर्शन किया। दिल्ली की तरफ से सबसे बेहतरीन पारी शैफाली वर्मा ने खेला। शैफाली ने धमाकेदार पारी खेलते हुए 19 गेंदों पर 50 रन बना दिए। दिल्ली की तरफ से शानदार गेंदबाजी करते हुए मारिजाने कैप ने चार ओवर में 5 विकेट झटके। इन चार ओवरों में उन्होंने मात्र 15 रन दिए। वहीं शिखा पांडेय ने 3 विकेट झटके। शिखा ने 4 ओवर गेंदबाजी करके मात्र 26 रन दिए। दिल्ली की टीम ने अपने शानदार प्रदर्शन के दम पर इस मैच को जीत लिए। दिल्ली की टीम ने बिना किसी नुकसान के 107 रन बनाए।

Also Read: NZ VS SL: KANE WILLIAMSON ने डाइव मारकर लिया लाजवाब कैच, विरोधी टीम हुई हताश, देखें VIDEO

गुजरात की टीम का खराब प्रदर्शन जारी

गुजरात की टीम ने भले ही पहले बल्लेबाजी किया लेकिन उनका खराब प्रदर्शन एक बार फिर जारी रहा। गुजरात के टीम की ओपनिंग बल्लेबाज सबभिनेनी मेघना बिना अच्छा प्रदर्शन किए दूसरी ही गेंद पर आउट हो गई। वहीं इनके साथ आई लौरा वोल्वार्ट भी केवल 1 रन ही बना सकी। ओपनर बल्लेबाज के आउट होने के बाद एक के बाद एक विकेट गिरता चला गया। गुजरात के टीम की तरफ से सबसे अच्छा प्रदर्शन किम गार्थ का रहा। किम गार्थ ने 32 रनों की शानदार पारी खेली।

Also Read: IND VS AUS: दूसरे दिन का खेल समाप्त, कंगारू टीम ने बनाए 480 रन, टीम इंडिया के बल्लेबाजों को दिखाना होगा दम

 

 

 

 

 

Prakash Singh
Prakash Singhhttp://www.dnpindiahindi.in
प्रकाश सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, प्रकाश DNP India वेब साइट में बतौर content writer काम कर रहे हैं। उन्होंने श्री राम स्वरूप मेमोरियल यूनिवर्सिटी लखनऊ से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है। प्रकाश खेल के अलावा राजनीति और मनोरंजन की खबर लिखते हैं।

Latest stories