गुरूवार, अप्रैल 18, 2024
होमख़ास खबरेंWeather News: ठंड ने लिया एक बार फिर यू-टर्न! बर्फबारी के साथ...

Weather News: ठंड ने लिया एक बार फिर यू-टर्न! बर्फबारी के साथ बारिश भी करेगी परेशान, IMD ने जारी किया अलर्ट

Date:

Related stories

दिल्ली के साथ UP-MP व कई राज्यों में भीषण कोहरे का कहर! फ्लाइट व ट्रेन संचालन हुआ प्रभावित; देखें ताजा वेदर अपडेट

Weather Update: दिसंबर 2023 के आखिरी सप्ताह में भीषण सर्दी का कहर देखने को मिला है। इसी कड़ी में आज राजधानी दिल्ली के साथ यूपी, मध्य प्रदेश, पंजाब, हरियाणा व उत्तराखंड के विभिन्न हिस्सों में कोहरे का कहर नजर आया है।

Snowfall in J&K: बर्फ की चादर में ढ़का जम्मू-कश्मीर, कई रास्ते ब्लॉक; जानें सैलानियों को क्यों आ रही समस्या

Snowfall in J&K: धरती के स्वर्ग के नाम से मशहूर जम्मू-कश्मीर इन दिनों बर्फबारी की चपेट में है। ताजा जानकारी के अनुसार श्रीनगर के साथ गुलमर्ग व कुपवाड़ा समेत कई ईलाके बर्फ की चादर में ढ़के हैं।

Weather Update: दक्षिणी राज्यों में आफत रुपी बारिश तो UP-MP में घने कोहरे का आसार, जानें पहाड़ों में मौसम का ताजा हाल

Weather Update: मौसम विभाग ने देश के विभिन्न हिस्सों में बारिश व सर्दी को लेकर अपने पूर्वानुमान जारी कर दिए हैं। इसके तहत आज देश के दक्षिणी राज्यों में आफत रुपी बारिश के आसार हैं।

Weather News: उत्तर भारत के राज्य जैसे पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, राजस्थान, उत्तराखंड में ठंड का यू-टर्न देखने को मिल सकता है। पहाड़ों पर बर्फबारी के कारण मैदानी इलाकों में तापमान में गिरावट देखी जा रही है। वहीं उत्तर भारत के कई राज्यों में बर्फबारी का सिलसिला भी जारी है। इसके साथ कई इलाकों में बारिश के बाद ठंडी हवाओं के चलने के भी आसार है। वहीं दक्षिण भारत की बात की जाए तो ,दक्षिण भारत के कई राज्यों में अगले 24 घंटों में भारी बारिश होने की संभावना जताई गई हैं।

उत्तर प्रदेश में मौसम का मिजाज

उत्तर प्रदेश में मौसम का मिजाज बदलने लगा है लोगों को अब कड़काने वाली ठंड से छुटकारा मिलने लगा है। इसी बीच मौसम विभाग ने चेतावनी जारी करते हुए बताया कि, बारिश के बाद ठंडी हवाएं चल सकती हैं। इसी के साथ उम्मीद जताई जा रही है कि लखनऊ के कई हिस्सों में बारिश हो सकते हैं और गरज के साथ ठंडी हवाओं का असर भी देखने को मिलेगा।

Also Read: Punjab News:राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित द्वारा सभी पंजाबियों से पंजाब की आन, बान और शान बरकरार रखने हेतु एकजुट होने का आह्वान

पंजाब और हरियाणा में घना कोहरा

उत्तर प्रदेश के साथ पंजाब और हरियाणा में भी मौसम का बदलता हुआ मिजाज देखने को मिल रहा है। पहाड़ों पर बर्फबारी के कारण मैदानी इलाकों में तापमान में गिरावट देखी जा रही है। वहीं सुबह के वक्त कई हिस्सों में घना कोहरा छाया रहता है। इसी के साथ कुछ क्षेत्रों में हल्की बूंदाबांदी होने की भी संभावना है जताई गई हैं।

दक्षिण भारत में भारी बारिश का दौर

मौसम विभाग के अनुसार दक्षिण तमिलनाडु, केरल और माहे में भारी बारिश हो सकती है। वहीं पुडुचेरी, कराईकाल, केरल, लक्षद्वीप के अलग-अलग स्थानों में गरज के साथ हल्की बारिश होने की संभावना जताई गई है। बंगाल के दक्षिण पश्चिमी खाड़ी पर एक कम दबाव का क्षेत्र बन रहा है जिसके कारण दक्षिण भारत में एक बार फिर भारी बारिश का दौर शुरू हो गया है। तमिलनाडु और पुडुचेरी के कई इलाकों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है।

Also Read: Pakistan के बड़बोले नेता शेख राशिद के गिरफ्तार होने से टूटा पूर्व PM इमरान खान का दिल, करेंगे सड़कों पर आंदोलन

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Anjali Sharma
Anjali Sharmahttps://dnpindiahindi.in
अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Latest stories