Home ख़ास खबरें Weather News: ठंड ने लिया एक बार फिर यू-टर्न! बर्फबारी के साथ...

Weather News: ठंड ने लिया एक बार फिर यू-टर्न! बर्फबारी के साथ बारिश भी करेगी परेशान, IMD ने जारी किया अलर्ट

0

Weather News: उत्तर भारत के राज्य जैसे पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, राजस्थान, उत्तराखंड में ठंड का यू-टर्न देखने को मिल सकता है। पहाड़ों पर बर्फबारी के कारण मैदानी इलाकों में तापमान में गिरावट देखी जा रही है। वहीं उत्तर भारत के कई राज्यों में बर्फबारी का सिलसिला भी जारी है। इसके साथ कई इलाकों में बारिश के बाद ठंडी हवाओं के चलने के भी आसार है। वहीं दक्षिण भारत की बात की जाए तो ,दक्षिण भारत के कई राज्यों में अगले 24 घंटों में भारी बारिश होने की संभावना जताई गई हैं।

उत्तर प्रदेश में मौसम का मिजाज

उत्तर प्रदेश में मौसम का मिजाज बदलने लगा है लोगों को अब कड़काने वाली ठंड से छुटकारा मिलने लगा है। इसी बीच मौसम विभाग ने चेतावनी जारी करते हुए बताया कि, बारिश के बाद ठंडी हवाएं चल सकती हैं। इसी के साथ उम्मीद जताई जा रही है कि लखनऊ के कई हिस्सों में बारिश हो सकते हैं और गरज के साथ ठंडी हवाओं का असर भी देखने को मिलेगा।

Also Read: Punjab News:राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित द्वारा सभी पंजाबियों से पंजाब की आन, बान और शान बरकरार रखने हेतु एकजुट होने का आह्वान

पंजाब और हरियाणा में घना कोहरा

उत्तर प्रदेश के साथ पंजाब और हरियाणा में भी मौसम का बदलता हुआ मिजाज देखने को मिल रहा है। पहाड़ों पर बर्फबारी के कारण मैदानी इलाकों में तापमान में गिरावट देखी जा रही है। वहीं सुबह के वक्त कई हिस्सों में घना कोहरा छाया रहता है। इसी के साथ कुछ क्षेत्रों में हल्की बूंदाबांदी होने की भी संभावना है जताई गई हैं।

दक्षिण भारत में भारी बारिश का दौर

मौसम विभाग के अनुसार दक्षिण तमिलनाडु, केरल और माहे में भारी बारिश हो सकती है। वहीं पुडुचेरी, कराईकाल, केरल, लक्षद्वीप के अलग-अलग स्थानों में गरज के साथ हल्की बारिश होने की संभावना जताई गई है। बंगाल के दक्षिण पश्चिमी खाड़ी पर एक कम दबाव का क्षेत्र बन रहा है जिसके कारण दक्षिण भारत में एक बार फिर भारी बारिश का दौर शुरू हो गया है। तमिलनाडु और पुडुचेरी के कई इलाकों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है।

Also Read: Pakistan के बड़बोले नेता शेख राशिद के गिरफ्तार होने से टूटा पूर्व PM इमरान खान का दिल, करेंगे सड़कों पर आंदोलन

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version