Home ख़ास खबरें Weather News: इन राज्यों में जल्द बदलेगा मौसम, बारिश के साथ ओले...

Weather News: इन राज्यों में जल्द बदलेगा मौसम, बारिश के साथ ओले पड़ने की आशंका

0

Weather News: उत्तर से लेकर दक्षिण भारत में एक बार फिर मौसम में बदलाव देखने को मिलेगा। मौसम विभाग के नए अपडेट के अनुसार वेस्टर्न डिस्टरबेंस के कारण आज पश्चिमी हिमालय क्षेत्र और आसपास के इलाकों में बारिश हो सकती है। इसी के साथ 15 से 17 मार्च को भी दक्षिण, मध्य और पूर्वी भारत में बारिश होने की संभावना जताई गई है।

दिल्ली-एनसीआर में पश्चिमी विक्षोभ का असर

इसी के साथ दिल्ली एनसीआर में भी पश्चिमी विक्षोभ का असर देखने को मिलेगा। दिल्ली एनसीआर में पश्चिमी विक्षोभ का असर 3 दिन तक देखने को मिल सकता है। ऐसे में मौसम विभाग ने बताया कि, दिल्ली एनसीआर के अधिकांश हिस्सों में 16 के बाद 17 और 18 मार्च को बारिश के आसार जताए गए हैं। लगातार बारिश के कारण इन इलाकों में तापमान में भी गिरावट देखी जा सकती है।

ओले पढ़ने की आशंका

मौसम विभाग के अनुसार दिल्ली एनसीआर में शुक्रवार और शनिवार को हल्की बूंदाबांदी के आसार हैं। इसी के साथ तापमान में दो से 3 डिग्री की गिरावट भी देखी जा सकती है। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार 16 मार्च से हल्की बारिश हो सकती है। वहीं 17 और 19 मार्च को दिल्ली एनसीआर में ओले भी पढ़ सकते हैं।

Also Read: अगर खरीदना है नया AC तो जान ले इन्वर्टर और नॉन-इन्वर्टर AC के बीच का बड़ा फर्क, नहीं तो लेने के पड़ जाएंगे देने

हरियाणा में मौसम का हाल

पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने की वजह से हरियाणा के अधिकतर इलाकों में वेस्टर्न डिस्टरबेंस का प्रभाव देखने को मिलेगा 18 और 19 मार्च को हरियाणा के अधिकतर इलाकों में बूंदाबांदी और तेज हवाएं चलने की संभावना जताई गई है।

इन राज्यों में बारिश के आसार

मौसम विभाग ने बताया कि, पंजाब और राजस्थान में 15 और 16 मार्च के दौरान बादल गरज और बिजली के साथ छुटपुट बारिश हो सकती है। वहीं तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश, गुजरात, महाराष्ट्र और मध्य प्रदेश सहित कई राज्यों में हल्की बारिश के साथ तापमान में गिरावट हो सकती है।

Also Read: Success Story: 3-3 सरकारी नौकरी छोड़ खेत में उतरा युवा, आज कमा रहा लाखों का मुनाफा

Exit mobile version