Weather News: देश के ज्यादातर राज्यों में ठंड लुका छुपी का खेल खेल रही हैं। कुछ समय से उत्तर भारत के राज्यों में तापमान में बढ़ोतरी देखी जा रही थी लेकिन अब फिर पहाड़ों से चल रही सर्द हवाओं के कारण तापमान में गिरावट देखी जा रही है। मौसम विभाग के अनुसार एक कमजोर पश्चिमी विक्षोभ के कारण उत्तर पश्चमी राज्यों में बारिश की संभावना जताई जा रही है।

बारिश और हिमपात होने के आसार

आईएमडी की भविष्यवाणी के अनुसार आने वाले कुछ दिनों में लद्दाख जम्मू, कश्मीर, अरुणाचल प्रदेश के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश और बर्फबारी की संभावना जताई गई है। वही पहाड़ी इलाकों से आ रही सर्द हवाओं के कारण तापमान में गिरावट भी देखी जा सकती है। मौसम विभाग ने कहां की जम्मू कश्मीर के इलाकों में 18 फरवरी तक की आशंकि रूप से बादल छाए रहेंगे। वही 19-20 फरवरी से हल्की बारिश और हिमपात होने के आसार जताए गए हैं।

Also Read: Adani Case पर अपनी कमेटी बनाएगा Supreme Court, पूरी पारदर्शिता के साथ की जाएगी जांच

136 सड़कों पर आवाजाही ठप

हिमाचल प्रदेश में अगले 3 दिनों तक खराब मौसम रहने की संभावना जताई गई है। 19 फरवरी से पश्चिमी विक्षोभ के कारण मौसम में बदलाव आने के आसार हैं। ऐसे में 19 से 21 फरवरी तक मध्य और उच्च पर्वतीय 8 जिलों में बारिश और बर्फबारी का अनुमान है। पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने से शुक्रवार शाम तक हिमाचल प्रदेश के 136 सड़कों पर आवाजाही ठप कर दी गई है।

ये भी पढ़ेंः CM Gehlot की चुनावी नैया पार लगाएगी ये इलेक्शन मैनेजमेंट कंपनी, जानिए क्या है चुनाव जीतने का पूरा प्लान

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।   

Share.