शुक्रवार, मई 3, 2024
होमख़ास खबरेंWeather News: इन राज्यों में मौसम ने बदला अपना रंग, जानिए होली...

Weather News: इन राज्यों में मौसम ने बदला अपना रंग, जानिए होली पर कैसा रहेगा आपके शहर का हाल

Date:

Related stories

Weather Update: दक्षिणी राज्यों में आफत रुपी बारिश तो UP-MP में घने कोहरे का आसार, जानें पहाड़ों में मौसम का ताजा हाल

Weather Update: मौसम विभाग ने देश के विभिन्न हिस्सों में बारिश व सर्दी को लेकर अपने पूर्वानुमान जारी कर दिए हैं। इसके तहत आज देश के दक्षिणी राज्यों में आफत रुपी बारिश के आसार हैं।

Weather Update: तमिलनाडु-आंध्र प्रदेश में चक्रवाती तूफान का कहर, तेज हवा के साथ खूब बरसेंगे बादल; जानें मौसम का ताजा हाल

Weather Update: मौसम विभाग ने आज देश के विभिन्न हिस्सों में बारिश व सर्दी के क्रम को देखते हुए अपने पूर्वानुमान जारी कर दिए हैं। आईएमडी की ताजा रिपोर्ट के अनुसार आज देश के दक्षिणी राज्यों में चक्रवाती तूफान 'मिचौंग' का असर देखने को मिलेगा।

Weather Update: सावधान! पंजाब-हरियाणा में कोहरा तो UP-बिहार में ठंडी हवा से बदलेगा मौसम, जानें वेदर की ताजा रिपोर्ट

Weather Update: मौसम विभाग ने देश के विभिन्न हिस्सों में बारिश व सर्दी को लेकर अपने पूर्वनुमान जारी कर दिए हैं। ताजा जानकारी के अनुसार आज पंजाब-हरियाणा के साथ राजधानी दिल्ली में कोहरे का क्रम बढ़ता नजर आएगा।

Weather Update: देश के कई राज्यों में भारी बारिश को लेकर अलर्ट जारी, दिल्ली-UP में बदला हवा का मिजाज; जानें मौसम का हाल

Weather Update: मौसम विभाग ने देश के विभिन्न हिस्सों में भारी बारिश को लेकर अपने पूर्वानुमान जारी कर दिए हैं। इसके तहत आज देश के दक्षिणी राज्यों में भारी बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया गया है। इसमें आंध्र प्रदेश के साथ तमिलनाडु व केरल के विभिन्न हिस्से शामिल हैं।

Weather Update: UP-MP के साथ दिल्ली के कई हिस्सों में बारिश के आसार, जानें पहाड़ों के साथ अन्य राज्यों में मौसम का हाल

Weather Update: मौसम विभाग ने देश के विभिन्न हिस्सों में बारिश से लेकर सर्दी के बढ़ते क्रम को लेकर अपने पूर्वानुमान जारी कर दिए हैं। विभाग द्वारा जारी किए गए रिपोर्ट के मुताबिक आज उत्तर भारत के मैदानी राज्यों में भारी बारिश के आसार जताए जा रहे हैं।

Weather News: देशभर में होली का त्यौहार बड़े ही हर्ष और उल्लास से मनाया जा रहा है। ऐसे में होली के दिन बढ़ती गर्मी ने लोगों को परेशान करके रखा हुआ है। उत्तर भारत के राज्य जैसे पंजाब, हरियाणा, दिल्ली और उत्तर प्रदेश के अधिकतर इलाकों में रिकॉर्ड तोड़ गर्मी पड़ रही है। बढ़ते तापमान के साथ कई इलाकों में मौसम खुशनुमा भी बना हुआ है।

दिल्ली में छाए रहेंगे बादल

आईएमडी द्वारा जारी की गई जानकारी के अनुसार दिल्ली में आज के दिन कई इलाकों में बादल छाए रहेंगे। इसी के साथ पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी के कारण ठंडी हवाओं की वजह से गर्मी से थोड़ी राहत मिलेगी। वेस्टर्न डिस्टरबेंस की वजह से मध्य भारत के कुछ हिस्सों में 8 मार्च को हल्की बारिश देखने को मिल सकती है। बता दें कि, महाराष्ट्र, गुजरात, राजस्थान जैसे राज्यों में बारिश की संभावनाएं जताई गई हैं।

राजस्थान में गिरे ओले

इसी के साथ राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, महाराष्ट्र और गुजरात में 8 मार्च को हल्की से मध्यम बारिश के आसार जताए हैं। मौसम विभाग ने अलर्ट जारी करते हुए राजस्थान में आज मौसम बदलने के आसार जताए हैं। बता दें कि, बीते दिन राजस्थान में आज बारिश के साथ ओले भी गिरे थे। बेमौसम बरसात के कारण फसलों को काफी नुकसान पहुंच रहा है।

Also Read: DC vs UPW WPL 2023: Shafali Verma के बल्ले से निकला तूफानी छक्का, शॉट देख गेंदबाज हुआ हक्का-बक्का, देखें Video

राजस्थान में बारिश के आसार

आईएमडी के अनुसार राजस्थान के कोटा में सबसे ज्यादा बारिश हो रही है। इसी के साथ जयपुर मौसम केंद्र ने निदेशक राधेश्याम शर्मा ने बताया कि, आज यानी 8 मार्च को पश्चिमी विक्षोभ का असर पूर्वी राजस्थान के अधिकांश भागों बारिश का आसार बना रहेगा। इसी दौरान जयपुर, भरतपुर, अजमेर, कोटा और संभाग जैसे जिलों में बादल के गरजने के साथ हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है।

Also Read: कैजुअल लुक के लिए Malaika Arora के इस स्टाइल को करें रिक्रिएट, तारीफ करते नहीं थकेंगे लोग

Anjali Sharma
Anjali Sharmahttps://dnpindiahindi.in
अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Latest stories