रविवार, मई 12, 2024
होमदेश & राज्यउत्तर प्रदेशWeather Update: अप्रैल महीने में आएगी मानसून वाली फीलिंग, छतरी लेकर रहें...

Weather Update: अप्रैल महीने में आएगी मानसून वाली फीलिंग, छतरी लेकर रहें तैयार…इन राज्यों में अलर्ट जारी

Date:

Related stories

Delhi Weather Update: दिल्ली में मौसम ने बदला मिजाज, इन राज्यों में बारिश के आसाार

Delhi Weather Update: दिल्ली, पंजाब समेत उत्तर भारत में मौसम विभाग ने बारिश का अलर्ट जारी कर दिया है।

Weather Update: देश के कई राज्यों में पिछले कुछ दिनों से मौसम की आंख मिचौली जारी है। बीते सप्ताह उत्तर भारत के कई राज्यों में बारिश के कारण मौसम सुहावना हो गया था। लेकिन इसके बाद फिर से लोगों का गर्मी से हाल बेहाल हो गया। लोग एक बार फिर गर्मी से परेशान नजर आए। मौसम विभाग के आंकड़ों की मानें तो कई राज्यों का तापमान भी 40 डिग्री सेल्सियस के पार पहुंच गया था। लेकिन विभाग की मानें तो एक बार फिर मौसम बदल सकता है।

इन राज्यों में बारिश को लेकर अलर्ट

मौसम विज्ञान विभाग ने देश के कई राज्यों में अगले 5 दिनों तक बारिश को लेकर अलर्ट जारी (Weather Update) किया है। इस दौरान तापमान में गिरावट देखने को मिल सकती है। कई राज्यों में गुरुवार को भी बारिश का दौर देखने को मिला। विभाग की ओर से जो प्रेस रिलीज जारी किया गया है उसके मुताबिक अगले पांच दिनों तक मध्य प्रदेश, विदर्भ और छत्तीसगढ़ में तेज हवाओं के साथ मध्यम बारिश की संभावना है। साथ ही कई राज्यों में ओलावृष्टि की भी संभावना है। इसके अलावा आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, कर्नाटक, तमिलनाडु, पुडुचेरी और केरल में अगले पांच दिनों तक बारिश की संभावना है।

यहां ओलावृष्टि की संभावना

विभाग की ओर से जारी प्रेस रिलीज के मुताबिक ओडिशा और झारखंड में बारिश के साथ-साथ ओलावृ्ष्टि की संभावना (Weather Update) है। साथ ही असम, अरुणाचल प्रदेश, मेघालय में भी ओलावृष्टि की चेतावनी जारी की है। इसके अलावा नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में 29 और 30 अप्रैल को बारिश के साथ तेज हवाएं चलने की संभावना है। मौसम विभाग ने राजस्थान में भी अगले पांच दिनों तक बारिश की चेतावनी जारी की है।

आंधी-बारिश के दौरान सतर्क रहने का निर्देश

मौसम विभाग ने पूर्वानुमान की मानें तो कई राज्यों में बारिश, आंधी और बिजली गिरने से फसलों को नुकसान पहुंच सकता है। इस दौरान कच्चे घरों, दीवारों और बिजली गिरने से घरों और झोपड़ियों को भी मामूली नुकसान पहुंच सकता है। विभाग ने इस दौरान खिड़कियां और दरवाजे बंद करने के निर्देश दिए हैं।

ये भी पढ़ें: अच्छे Business Idea की कर रहे हैं तलाश तो करें हरी खाद की खेती, होगी करोड़ों की कमाई और मुफ्त में मिलेगा फर्टिलाइजर

Latest stories