रविवार, अप्रैल 28, 2024
होमदेश & राज्यउत्तर प्रदेशWeather Update: दिल्ली सहित इन राज्यों में बदलेगा मौसम, जानें IMD का...

Weather Update: दिल्ली सहित इन राज्यों में बदलेगा मौसम, जानें IMD का क्या है अपडेट

Date:

Related stories

दिल्ली के साथ UP-MP व कई राज्यों में भीषण कोहरे का कहर! फ्लाइट व ट्रेन संचालन हुआ प्रभावित; देखें ताजा वेदर अपडेट

Weather Update: दिसंबर 2023 के आखिरी सप्ताह में भीषण सर्दी का कहर देखने को मिला है। इसी कड़ी में आज राजधानी दिल्ली के साथ यूपी, मध्य प्रदेश, पंजाब, हरियाणा व उत्तराखंड के विभिन्न हिस्सों में कोहरे का कहर नजर आया है।

Snowfall in J&K: बर्फ की चादर में ढ़का जम्मू-कश्मीर, कई रास्ते ब्लॉक; जानें सैलानियों को क्यों आ रही समस्या

Snowfall in J&K: धरती के स्वर्ग के नाम से मशहूर जम्मू-कश्मीर इन दिनों बर्फबारी की चपेट में है। ताजा जानकारी के अनुसार श्रीनगर के साथ गुलमर्ग व कुपवाड़ा समेत कई ईलाके बर्फ की चादर में ढ़के हैं।

हिमाचल से लेकर कश्मीर तक बर्फबारी, दिल्ली में भी पारा लुढ़का

Weather News:हिमाचल से लेकर कश्मीर तक ठंड का सितम...

Weather Update: देश के अधिकतर राज्यों में सूर्यदेव का कहर जारी है। कई राज्यों में गर्मी का थर्ड डिग्री टॉर्चर जारी है। इससे लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। हालांकि, मौसम विभाग ने इस तपती गर्मी के बीच देश के कई राज्यों में मौसम के बदलने की संभावना जताई है। विभाग की मानें तो आज कई राज्यों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है।

कैसा रहेगा दिल्ली का मौसम

मौसम विभाग की मानें तो आज यानी शुक्रवार को दिल्ली में अधिकतम तापमान 37 डिग्री तक पहुंच सकता है। साथ ही न्यूनतम तापमान की बात करें तो 21 डिग्री तक पहुंचने की संभावना है। साथ ही आईएमडी के अनुसार आज दिल्ली में आंशिक रूप से बादल छाए रहने की भी संभावना है। शनिवार यानी 22 अप्रैल को नई दिल्ली में आसमान के साफ रहने की संभावना है। तापमान की बात करें तो अधिकतम तापमान 37 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 19 डिग्री सेल्सियस तक दर्ज किया जा सकता है।

यूपी के मौसम का हाल

आईएमडी के मुताबिक उत्तर प्रदेश के कई जिलों में आज बारिश की संभावना है। साथ ही कई जिलों में आज गर्मी को लेकर भी अलर्ट जारी किया गया है। विभाग ने आज गाजियाबाद में गरज के साथ बारिश की संभावना जताई है। साथ ही आज गाजियाबाद में न्यूनतम तापमान 22 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकता है और अधिकतम तापमान 37 डिग्री रह सकता है। आज आसमान साफ रहेगा।

ये भी पढ़ें: Heatwave को लेकर देश के इन राज्यों में स्कूल हुए बंद, सरकार ने जारी की एडवाइजरी

नोएडा में आसमान के साफ रहने के आसार

वहीं, नोएडा की बात करें तो आज आसमान साफ रहने के आसार (Weather Update) हैं। नोएडा में आज न्यूनतम तापमान 21 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 37 डिग्री तक पहुंचने की संभावना है। 22 अप्रैल को जिले का अधिकतम तापमान 37 डिग्री के आसपास बने की संभावना है। साथ ही न्यूनतम तापमान की बात करें तो आज 20 डिग्री के आसपास रहने की संभावना है।

इन राज्यों में स्कूल बंद

भीषण गर्मी को देखते हुए देश के कई राज्यों में स्कूलों में गर्मी की छुट्टी का एलान कर दिया गया है। ओडिशा में सीएम नवीन पटनायक ने राज्य के स्कूलों को आज से बंद करने का ऐलान कर दिया है। साथ ही पश्चिम बंगाल में भी 24 अप्रैल तक स्कूलों को बंद करने का ऐलान किया गया है। इसके साथ ही त्रिपुरा में मुख्यमंत्री माणिक शाह ने भी 23 अप्रैल तक स्कूल बंद करने का आदेश दिया है।

ये भी पढ़ें: Heatwave की चपेट में भारत का 90 फीसदी हिस्सा, दिल्ली के लिए खतरे की घंटी! रिपोर्ट में चौंकाने वाला खुलासा

Latest stories