सोमवार, अप्रैल 29, 2024
होमएजुकेशन & करिअरHeatwave को लेकर देश के इन राज्यों में स्कूल हुए बंद, सरकार...

Heatwave को लेकर देश के इन राज्यों में स्कूल हुए बंद, सरकार ने जारी की एडवाइजरी

Date:

Related stories

यूपी-बिहार में Heat Wave के चलते 100 लोगों की मौत! स्वास्थ्य विभाग ने किया इनकार, कहा- ‘अभी नहीं कर सकते पुष्टि’

Heat Wave: यूपी-बिहार में हीटवेव के चलते अब तक 100 लोगों की मौत हो चुकी है। हालांकि, स्वास्थ्य विभाग ने इससे इनकार किया है।

Heatwave का कहर! बदल गया स्कूल का टाइम, जानिए नोएडा और गाजियाबाद में अब कितने बजे खुलेंगे School

देश में लगातार हीटवेव का कहर जारी है ऐसे में नोएडा और गाजियाबाद के सभी स्कूलों के समय में बदलाव किया गया है।

Heatwave की चपेट में भारत का 90 फीसदी हिस्सा, दिल्ली के लिए खतरे की घंटी! रिपोर्ट में चौंकाने वाला खुलासा

देश में लगातार हीटवेव के मामले बढ़ते जा रहे हैं। ऐसे में इसको लेकर एक चौकाने वाला खुलासा हुआ है। इस खुलासे में ये बताया गया है कि देश का 90 प्रतिशत हिस्सा आज इसकी चपेट में है।

Delhi Heatwave: हीट वेव को लेकर दिल्ली सरकार हुई अलर्ट, स्कूलों को एडवाइजरी जारी कर कही ये बात

दिल्ली में बढ़ रहे हीट वेब को लेकर सरकार की तरफ से स्कूलों को जरुरी दिशा निर्देश जारी किया गया है।

Heatwave: देश में इस समय भीषण गर्मी का कहर जारी है। लोगों को लगातार इससे बचने की सलाह दी जा रही है। वहीं मौसम विभाग की तरफ से भी इसको लेकर एडवाइजरी जारी की गई है। देश के कुछ हिस्सों में आज का तापमान में 45 डिग्री तक पहुंच गया है। गर्मी के प्रकोप को देखते हुए भी सरकार ने भी लोगों की दिशा निर्देश दिए हैं। कुछ राज्यों में स्कूल की छुट्टी अभी से दे दी गई है।

ओडिशा में हुई गर्मी की छुट्टी का ऐलान

ओडिशा में भी गर्मी का कहर जारी है । ऐसे में सीएम नवीन पटनायक ने राज्य के लोगों को अपने घरों से बिना काम के बाहर निकलने से मना किया गया है। सीएम नवीन पटनायक ने गुरुवार को राज्य के स्कूलों को 21अप्रैल से बंद करने का ऐलान किया है। अब उड़ीसा में सरकारी वा गैर सरकारी स्कूल को कक्षा 1 से 12 तक बंद करना होगा। वहीं स्कूल दोबारा फिर कब खुलेंगे अभी तक इसकी जानकारी नहीं दी गई है। वहीं दिल्ली सरकार की तरफ से भी स्कूलों को लेकर एडवाइजरी जारी की गई है। दिल्ली सरकार ने कहा है कि सभी स्कूल दोपहर में असेंबली न आयोजित करें।

इसे भी पढ़ेंःKarnataka Election 2023: नामांकन के बाद बोले CM Bommai- ‘BJP के कामों के आधार पर करे जनता वोट’

हीटवेव से बंगाल में बंद हुए स्कूल

हीटवेव की वजह से पश्चिम बंगाल में भी स्कूलों को भी 24 अप्रैल तक बंद करने का फैसला किया गया है। यहां के शिक्षा विभाग के अधिकारियों के द्वार ये आदेश दिया गया है। वहीं त्रिपुरा के मुख्यमंत्री माणिक शाह ने भी बढ़ रही गर्मी को देखते हुए 18 से 23 अप्रैल तक बंद करने का फैसला किया है। पटना में भी स्कूलों के समय में बदलाव किया गया है।

इसे भी पढ़ेंःAtiq Ahmed Shot Dead: अतीक-अशरफ की हत्या के बाद बड़ा फैसला, पत्रकारों की सुरक्षा के लिए गृह मंत्रालय तैयार करेगा SOP

Prakash Singh
Prakash Singhhttp://www.dnpindiahindi.in
प्रकाश सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, प्रकाश DNP India वेब साइट में बतौर content writer काम कर रहे हैं। उन्होंने श्री राम स्वरूप मेमोरियल यूनिवर्सिटी लखनऊ से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है। प्रकाश खेल के अलावा राजनीति और मनोरंजन की खबर लिखते हैं।

Latest stories