गुरूवार, मई 16, 2024
होमदेश & राज्यउत्तर प्रदेशAtiq Ahmed Shot Dead: अतीक-अशरफ की हत्या के बाद बड़ा फैसला, पत्रकारों...

Atiq Ahmed Shot Dead: अतीक-अशरफ की हत्या के बाद बड़ा फैसला, पत्रकारों की सुरक्षा के लिए गृह मंत्रालय तैयार करेगा SOP

Date:

Related stories

अतीत हुए Atiq Ahmed के परिवार पर फिर गिरी गाज, रंगदारी के आरोप में बहनोई हुआ गिरफ्तार

Atiq Ahmed: अतीक अहमद भले ही अतीत हो चुके हैं पर उनके परिवार की मुश्किलें लगातार बढ़ती ही जा रही हैं। खबरों की माने तो अब अतीक के एक और बहनोई मोहम्मद अहमद को प्रयागराज की पूरामुफ्ती पुलिस ने रंगदारी मांगने के मामले में गिरफ्तार कर लिया है।

अब ED माफिया Atiq Ahmed के परिवार पर कसेगा शिकंजा, CA को किया तलब…बैंक अकाउंट को किया जाएगा फ्रीज

ईडी के द्वारा अब अतीक अहमद से जुड़े लोगों साथ ही परिवार के बैंक अकाउंट को खंगाला जा रहा है। बताया जा रहा है कि ईडी जल्द ही कुछ खातों को फ्रीज भी कर सकती है।

प्रयागराज में Atiq Ahmed की कब्र पर कांग्रेस नेता ने रख दिया तिरंगा, भारत रत्न देने की भी मांग…पार्टी ने किया निष्कासित

प्रयागराज में एक कांग्रेस नेता ने अतीक अहमद को भारत रत्न देने और उनकी कब्र पर जाकर तिरंगा चढ़ाया है।

Atiq Ahmed के करीबी गुड्डू मुस्लिम का घर होगा जमींदोज, बुल्डोजर नहीं मजदूर गिराएंगे मकान जानिए क्यों?

अतीक अहमद के करीबी गुड्डू मुस्लिम के घर को भी प्रशासन गिराने की तैयारी में जुट गया है। पीडीए की तरफ से 15 दिन पहले इसकी जानकारी दी गई थी।

Atiq Ahmed Chat: ‘आखिरी बार समझा रहा हूं…सबका हिसाब होगा’ अतीक की हत्या के बाद वायरल हुई Whatsapp चैट

माफिया अतीक अहमद और अशरफ की हत्या के बाद एक बड़ा खुलासा हुआ है। मौत के तीन दिन बाद उसकी एक कथित Whatsapp Chat सामने आई है।

Atiq Ahmed Shot Dead: यूपी के प्रयागराज में माफिया अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ अहमद की शनिवार को हत्या कर दी गई। घटना के बाद से केंद्र सरकार और राज्य सरकार अलर्ट मोड पर है। अतीक और अशरफ को पुलिस मेडिकल के लिए प्रयागराज मेडिकल कॉलेज लेकर आई थी। इसी दौरान तीन आरोपी मीडियाकर्मी बन वहां शामिल हो गए। इसके बाद अतीक और अशरफ पर ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी गई, जिससे मौके पर ही दोनों की मौत हो गई।

MHA तैयार करेगा एसओपी

वहीं, घटना के बाद से केंद्र सरकार अलर्ट मोड पर है। अब पत्रकारों की सुरक्षा के लिए गृह मंत्रालय की ओर से एसओपी (Standard operating procedure) तैयार किया जाएगा। केंद्र सरकार की ओर से यह कदम पत्रकारों को सुरक्षा देने के लिए उठाया जा रहा है।

ये भी पढ़ें: Atiq Shot Dead Live Updates: स्वरूपानी अस्पताल में अतीक-अशरफ का पोस्टमार्टम शुरू, पत्रकारों की सुरक्षा के लिए MHA तैयार करेगा SOP

उच्च स्तरीय जांच के आदेश

गौर हो कि शनिवार रात तीन हमलावरों ने पुलिस सुरक्षा के बीच अतीक अहमद और अशरफ अहमद की गोली मारकर हत्या (Atiq Ahmed Shot Dead) कर दी थी। दोनों की मौके पर ही मौत हो गई थी। इसके बाद पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए मौके से तीनों हमलावरों को गिरफ्तार कर लिया था। वहीं, घटना की गंभीरता को देखते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ ने देर रात एक हाईलेवल मीटिंग बुलाई। उन्होंने घटना की उच्चस्तरीय जांच के आदेश दिए।

गृह मंत्रालय को सौंपी रिपोर्ट

साथ ही घटना के बाद 17 पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया गया। पूरे प्रदेश में धारा 144 भी लागू कर दी गई। वहीं, प्रयागराज में इंटरनेट सेवा भी बाधित कर दिया गया। घटना के बाद पूरी रात पुलिस गश्त करती रही। इसके बाद गृह मंत्रालय ने भी सरकार से घटना की रिपोर्ट मांगी। सूत्रों की मानें तो रविवार को सरकार की तरफ से गृह मंत्रालय को रिपोर्ट सौंप दी गई है।

Latest stories