शुक्रवार, मई 3, 2024
होमदेश & राज्यउत्तर प्रदेशअतीत हुए Atiq Ahmed के परिवार पर फिर गिरी गाज, रंगदारी के...

अतीत हुए Atiq Ahmed के परिवार पर फिर गिरी गाज, रंगदारी के आरोप में बहनोई हुआ गिरफ्तार

Date:

Related stories

Guddu Muslim: गुड्डू मुस्लिम की जान का रखवाला है ये ताबीज! इसलिए अब तक बची हुई है जान

Guddu Muslim: उमेश पाल शूटआउट में जिस एक आरोपी की तलाश पुलिस को अभी तक है, उसी का अभी तक कोई सुराग नहीं मिल पाया है। हम बात कर रहे हैं गुड्डू मुस्लिम की।

अब ED माफिया Atiq Ahmed के परिवार पर कसेगा शिकंजा, CA को किया तलब…बैंक अकाउंट को किया जाएगा फ्रीज

ईडी के द्वारा अब अतीक अहमद से जुड़े लोगों साथ ही परिवार के बैंक अकाउंट को खंगाला जा रहा है। बताया जा रहा है कि ईडी जल्द ही कुछ खातों को फ्रीज भी कर सकती है।

Atique Ahmed: प्रयागराज मदरसा कांड में उठने लगा अतीक के गुनाहों से पर्दा, जानें क्या था इस वहशी कांड का सच?

कुख्यात माफिया अतीक अहमद के 4 दशक पुराने आतंक का अंत हो चुका है। जिस तरह उसके गुर्गों ने दिन दहाड़े विधायक राजू पाल तथा उसकी हत्या के गवाह वकील उमेश पाल की दिन दहाड़े की थी। उसी तरह अब उसके गुर्गों की दरिंदगी के काले चिट्ठे के रूप में 16 साल पुराने मदरसा रेप कांड की यादें ताजा हो गईं हैं।

प्रयागराज में Atiq Ahmed की कब्र पर कांग्रेस नेता ने रख दिया तिरंगा, भारत रत्न देने की भी मांग…पार्टी ने किया निष्कासित

प्रयागराज में एक कांग्रेस नेता ने अतीक अहमद को भारत रत्न देने और उनकी कब्र पर जाकर तिरंगा चढ़ाया है।

Atiq Ahmed: अतीक अहमद भले ही अतीत हो चुके हैं पर उनके परिवार की मुश्किलें लगातार बढ़ती ही जा रही हैं। खबरों की माने तो अब अतीक के एक और बहनोई मोहम्मद अहमद को प्रयागराज की पूरामुफ्ती पुलिस ने रंगदारी मांगने के मामले में गिरफ्तार कर लिया है। वहीं इसी मामले में उनके भांजे जका अहमद, बहन शाहिदा समेत सात लोग अभी भी फरार हैं।

क्या है मामला

खबरों की माने तो प्रयागराज के कसारी-मसारी इलाके के पास जाफरी कॉलोनी के रहने वाले साबिर हुसैन ने मोहम्मद अहमद, जका अहमद, शाहिदा समेत सात लोगों के खिलाफ 10 लाख रुपये की रंगदारी मांगने और धमकी देने की शिकायत दर्ज कराई। शाहिदा रिश्ते में अतीक अहमद की बहन है और मोहम्मद अहमद और जका अहमद क्रमशः बहनोई व भांजा हुए। पुलिस ने इस मामले में मोहम्मद अहमद को गिरफ्तार कर लिया है। उनकी गिरफ्तारी तब हुई जब वो अतीक के दो नाबालिग बेटों की अभिरक्षा के लिए कोर्ट में अर्जी देने गए थे। इसके बाद उन्हें गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया गया। न्यायिक प्रक्रिया का पालन करते हुए कोर्उय ने उन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।

पत्नी के बाद अब बहन भी फरार

उमेश पाल हत्याकांड के बाद से ही अतीक पर पुलिस की कार्यवाही लगातार होती नजर आई। उनके साथ उनके भाई अशरफ को भी गिरफ्तार किया गया था। हालाकि इस मामले में कई अन्य आरोपी अभी फरार चल रहे हैं, जिसमें अतीक और अशरफ की पत्नियां शाइस्ता परवीन और जैनब भी शामिल हैं।

वहीं अब इन दोनों के अतिरिक्त अतीक के बहन, भांजे समेत कई अन्य के फरार होने की सूचना मिली है। हालाकि पुलिस बल लगातार रंगदारी के इस मामले में आरोपियों को गिरफ्तार करने के लिए इनके ठिकानों और रिश्तेदारों के घर छापेमारी कर रही है। प्रशासन की माने तो आरोपियों को गिरफ्तार करने के लिए चकिया, हटवा, मरियाडीह, उमरी, असरौली गांव समेत प्रयागराज के कई स्थानों पर दाबिश दी जा रही है। बहुत जल्द आरोपी सलाखों के पीछे होंगे।

अभी तक फरार है अतीक की पत्नी शाइस्ता

उमेश पाल हत्याकांड की एक प्रमुख आरोपी और अतीक की पत्नी शाइस्ता अभी तक पुलिस के हाथों नहीं आई है। वो लगातार फरार ही चल रही है। बता दें कि शाइस्ता अपने पति के जनाजे में भी शामिल होने नहीं आई थी। प्रशासन की ओर से शाइस्ता पर 50 हजार रुपये के नगदी इनाम की घोषणा की जा चुकी है। वहीं प्रशासन ने इस धन राशि को और बढ़ाने की संस्तुती भी दी है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories