Home देश & राज्य उत्तर प्रदेश Weather Update: UP में तेज बारिश तो दिल्ली में बादल छाए रहने...

Weather Update: UP में तेज बारिश तो दिल्ली में बादल छाए रहने के आसार, देश के अन्य राज्यों के लिए ये है IMD की रिपोर्ट

Weather Update: मौसम विभाग ने देश के विभिन्न हिस्सो में हो रही बारिश को देखते हुए कहा है कि यूपी, दिल्ली, और मैदानी इलाको के अन्य राज्यों में बारिश का क्रम जारी रहेगा।

0
Weather Update
Weather Update

Weather Update: भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) भारत के विभिन्न क्षेत्रो में हो रही बारिश को लेकर आपना पूर्वानुमान जारी करता है और बताता है कि आगामी दिनों में देश के अलग-अलग हिस्सों में बारिश के आसार हैं या नहीं। इसी क्रम में आज फिर मौसम विभाग ने अपने पूर्वानुमान जारी किए हैं और बताया है कि यूपी के अलग-अलग हिस्से में बारिश का क्रम अगले दो दिनों तक जारी रहेगा। वहीं इसके अतिरिक्त मौसम (Weather) विभाग ने राजधानी दिल्ली को लेकर कहा है कि यहां आज बारिश का क्रम देखा जा सकता है। वहीं राजधानी के विभिन्न इलाको में काले बादल के छाए रहने की संभावना है। इसको लेकर कहा जा रहा है कि आगामी कुछ दिनों तक अब राजधानी में गर्मी से राहत मिलेगी।

वहीं पहाड़ी राज्य उत्तराखंड को लेकर मौसम विभाग कहना है कि यहां आज मौसम (Weather) के साफ रहने के आसार हैं। जबकि 13 और 14 सितंबर को राज्य के अलग-अलग हिस्सों में हल्की बारिश के आसार हैं। वहीं मौसम विभाग ने बिहार में भी आज और कल के लिए बारिश के आसार जताए हैं।

पहाड़ी राज्य उत्तराखंड और हिमाचल को लेकर ये है मौसम विभाग की रिपोर्ट

मौसम विभाग ने देश के प्रमुख पहाड़ी राज्य उत्तराखंड को लेकर कहा है कि यहां आज मौसम साफ रहेगा जबकि आगामी दो दिनों तक राज्य के विभिन्न हिस्सों में हल्की बारिश के आसार हैं। बता दें कि उत्तराखंड में बीते दिन सत्र की पहली बर्फबारी देखने को भी मिली थी जिससे की सूबे की वादियां बेहद ही खूबसूरत नजर आ रही थी। वहीं हिमाचल को लेकर मौसम विभाग का कहना है कि यहां के ज्यादातर क्षेत्रों में मौसम के साफ रहने के आसार हैं। वहीं अपवाद स्वरुप राज्य के कुछ हिस्सों में बारिश का क्रम देखने को मिल सकता है।

यूपी, दिल्ली व अन्य राज्यों के लिए ये है मौसम विभाग की रिपोर्ट

मौसम विभाग ने उत्तर प्रदेश के लिए अपनी रिपोर्ट जारी कर कहा है कि यहां आज से आगामी दो दिन तक बारिश का क्रम लगातार जारी रहेगा। बता दें कि बीते दिन यूपी की राजधानी लखनऊ में भारी बारिश देखने को मिली थी जिससे की जगह-जगह जलजमाव देखने को मिले थे। अब खबर है कि सूबे के पश्चिमी और पूर्वी इलाकों में बारिश का क्रम एक बार फिर देखने को मिल सकता है। वहीं बिहार को लेकर मौसम विभाग ने कहा है कि आज और कल राज्य के विभिन्न हिस्सों में बारिश का क्रम देखने को मिल सकता है। बता दें कि बीते दिन भी पटना समेत राज्य के विभिन्न हिस्सो में बारिश देखने को मिली थी।

वहीं राजधानी दिल्ली को लेकर मौसम विभाग ने कहा है कि यहां काले बादल के छाए रहने का क्रम जारी रह सकता है। इसके तहत राज्य के कुछ हिस्सो में बारिश देखने को भी मिल सकती है। बता दें कि राजधानी में बीते दिन जी20 समिट के दौरान भी भारी बारिश का क्रम देखा गया था जिससे की विभिन्न हिस्सो में जलजमाव की स्थिती देखी गई थी।

मैदानी समेत उत्तर पूर्वी राज्यो में खूब बरसेंगे बादल

मौसम विभाग ने मैदानी क्षेत्र के राज्य छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, पूर्वी और पश्चिमी राजस्थान, ओडिशा और झारखंड में बारिश के आसार जताए हैं। विभाग की माने तो आगामी दो दिनों तक इन क्षेत्रों में भारी बारिश का क्रम जारी रहेगा। वहीं मौसम विभाग ने उत्तर पूर्वी राज्यों में भी आगामी दो दिनों तक भारी बारिश के आसार जताए हैं। इसमें असम, अरुणांचल प्रदेश, मेघालय, नागालैंड, त्रिपुरा और मिजोरम जैसे राज्य शामिल हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमाराYouTube Channel ‘DNP INDIA’को अभी subscribe करें। आप हमेंFACEBOOKINSTAGRAMऔरTWITTERपर भी फॉलो कर सकते हैं।  

Exit mobile version