गुरूवार, मई 2, 2024
होमदेश & राज्यउत्तर प्रदेशWeather Update: इन राज्यों में आफत बनकर फिर बरसेंगे मेघा, जानें यूपी...

Weather Update: इन राज्यों में आफत बनकर फिर बरसेंगे मेघा, जानें यूपी से लेकर बंगाल तक का पूरा हाल

Date:

Related stories

दिल्ली के साथ UP-MP व कई राज्यों में भीषण कोहरे का कहर! फ्लाइट व ट्रेन संचालन हुआ प्रभावित; देखें ताजा वेदर अपडेट

Weather Update: दिसंबर 2023 के आखिरी सप्ताह में भीषण सर्दी का कहर देखने को मिला है। इसी कड़ी में आज राजधानी दिल्ली के साथ यूपी, मध्य प्रदेश, पंजाब, हरियाणा व उत्तराखंड के विभिन्न हिस्सों में कोहरे का कहर नजर आया है।

Snowfall in J&K: बर्फ की चादर में ढ़का जम्मू-कश्मीर, कई रास्ते ब्लॉक; जानें सैलानियों को क्यों आ रही समस्या

Snowfall in J&K: धरती के स्वर्ग के नाम से मशहूर जम्मू-कश्मीर इन दिनों बर्फबारी की चपेट में है। ताजा जानकारी के अनुसार श्रीनगर के साथ गुलमर्ग व कुपवाड़ा समेत कई ईलाके बर्फ की चादर में ढ़के हैं।

Weather Update: मानसून अपने पूरे चर्म पर पहुंच गया है। ऐसे में कुछ इलाकों में सूखे की स्थिति अभी देखने को मिल रही है तो कुछ इलाकों में बारिश आफत बन चुकी है और बाढ़ जैसे विकराल रुप ले चुकी है। जिसकी वजह से कई सारे लोग अपनी जान गंवा चुके हैं तो वहीं, कई सारे लोगों को भारी नुकसान भी हुआ है। मौसम विभाग ने एक बार फिर से पहाड़ों से लेकर मैदानों तक में बारिश को लेकर अपडेट जारी किया है। जिसने एक बार फिर से लोगों की परेशानी को बढ़ा दिया है।

मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

Imd weather forecast ने राजस्थान, दिल्ली एनसीआर , गुजरात, उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश और बंगाल सहित कई इलाकों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। आने वाले 72 घंटों में पश्चिमी यूपी में काफी भयंकर बारिश पड़ने की आशंका जताई गई है। गरज और चमक के साथ कई इलाकों में तेज बारिश हो सकती है। बिहार में भी आने वाले 24 घंटों मे मुसलाधार बारिश की चेतावनी जारी की गई है। भारत के करीब 21 इलाकों में बारिश तबाही मचाने वाली है।

मैदान से लेकर पहाड़ों तक में गरजेंगे मेघा

वहीं मध्य प्रदेश की अगर बात करें तो भोपाल में 24 घंटों में काफी तेज बारिश होने के लिए अलर्ट जारी किया गया है। वहीं भारत के दक्षिण के कुछ इलाकों में कम बारिश होने की भी चेतावनी जारी की गई है। हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड जैसे पहाड़ी इलाकों में अभी कुछ दिनों तक बारिश का कहर जारी रहेगा। इस दौरान कई स्थानों पर भूस्खलन भी हो सकता है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Aarohi
Aarohihttps://www.dnpindiahindi.in/
आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Latest stories