शनिवार, मई 18, 2024
होमदेश & राज्यउत्तर प्रदेशWeather Update: बिहार सहित इन राज्यों में बरसेंगे बदरा, जानें दिल्ली-एनसीआर सहित...

Weather Update: बिहार सहित इन राज्यों में बरसेंगे बदरा, जानें दिल्ली-एनसीआर सहित अन्य प्रदेशों के हाल

Date:

Related stories

MP Weather Update: कहीं बारिश तो कहीं लू का सितम! जानें मध्य प्रदेश में मौसम के मिजाज को लेकर क्या है IMD की रिपोर्ट

MP Weather Update: मध्य प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में इन दिनों मौसम का मिजाज तेजी से बदला है। राज्य के कई इलाके ऐसे हैं जहां लू का सितम नजर आ रहा है तो कई इलाकों में काले बादल छाए रहने के साथ बारिश के आसार हैं।

MP Weather Update: बारिश के बाद अब मध्य प्रदेश के कई हिस्सों में गर्मी बढ़ने के आसार, जानें क्या है IMD की रिपोर्ट

MP Weather Update: उत्तर भारत के मैदानी इलाको के प्रमुख राज्य मध्य प्रदेश में मौसम तेजी से करवटें बदलता नजर आया है। इसी क्रम में बीते दो-तीन दिनों से राज्य के विभिन्न हिस्सों में बारिश दर्ज की गई है।

MP Weather Update: मध्य प्रदेश में मौसम ने ली करवट! कई जिलों में बारिश के साथ ओले गिरने के आसार; देखें IMD की रिपोर्ट

MP Weather Update: उत्तर भारत के प्रमुख मैदानी राज्यों में से एक मध्य प्रदेश में इन दिनों मौसम ने एका-एक करवट बदले हैं। मौसम विभाग (IMD) द्वारा जारी किए गए पूर्वानुमान के अनुसार आज से 16 मई यानी गुरुवार तक राज्य के विभिन्न हिस्सों में बारिश के साथ ओले गिरते भी नजर आ सकते हैं।

Punjab Weather Update: पंजाब के कई इलाको में बारिश के आसार, क्या लोगों को मिलेगी उमस भरी गर्मी से राहत?

Punjab Weather Update: उत्तर भारत के प्रमुख कृषि प्रधान राज्यों में से एक पंजाब में इन दिनों भीषण गर्मी का क्रम जारी है। राज्य के अलग-अलग हिस्सों में तापमान में लगातार वृद्धि दर्ज की जा रही है जिससे लोगों को तपती गर्मी का सामना करना पड़ रहा है।

Punjab Weather Update: क्या पंजाब में तपती गर्मी पर लगेगी लगाम? जानें क्या हैं मौसम से जुड़े ताजा अपडेट

Punjab Weather Update: उत्तर भारत के आखिरी छोर पर बसा राज्य पंजाब इन दिनों भीषण गर्मी की चपेट में है। पंजाब के विभिन्न हिस्सों में तापमान बढ़ता नजर आ रहा है जिससे लोगों को भीषण गर्मी का सामना करना पड़ रहा है।

Weather Update: पश्चिमी विक्षोभ के कारण कुछ समयों के लिए मौसम का मिजाज बदल गया है। वर्तमान समय में एक ओर पहाड़ों पर जहां बर्फबारी हो रही है तो वहीं मैदानी इलाकों में बारिश का दौर जारी है। साथ ही हिमालय की ऊंची पहाड़ियों की बात करें तो खासतौर पर केदारनाथ में पिछले कुछ दिनों में मौसम बहुत ही खराब है। कई इलाकों में बर्फबारी हो रही है। खराब मौसम के कारण रविवार को श्रद्धालुओं का पंजीकरण भी नहीं किया गया।

भीषण गर्मी से मिली राहत

भारत मौसम विज्ञान की मानें तो देश के ज्यादातर हिस्सों में लोगों को भीषण गर्मी से राहत (Weather Update) मिली है। साथ ही विभाग का यह भी कहना है कि आगामी पांच दिनों में और भी राहत मिल सकती है। चक्रवाती हवाओं का एक क्षेत्र उत्तर पश्चिमी क्षेत्र तो दूसरा आंतरिक तमिलनाडू पर बना हुआ है। इससे अगले चार-पांच दिनों तक लोगों को गर्मी से राहत मिलेगी।

इन राज्यों में बारिश की संभावना (Weather Update)

स्काईमेट वेदर की मानें तो अगले 24 घंटे के दौरान पू्र्वी असम और अरुणाचल प्रदेश में हल्की से मध्यम बारिश और गरज के साथ बारिश होने की संभावना है। साथ ही झारखंड, छत्तीसगढ़, पश्चिम बंगाल, तेलंगाना, ओडिशा और केरल में भी हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। इसके अलावा पंजाब, बिहार, उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश के भी कई जिलों में बारिश की संभावना है।

दिल्ली का मौसम (Weather Update)

मौसम विभाग की मानें तो पश्चिमी विक्षोभ के कारण ही देश के कई राज्यों में बारिश (Weather Update) हो रही है। विभाग की मानें तो राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में आज भी आसमान में बादल छाए रहने की संभावना है। साथ ही कई जिलों में धूल भरी आंधी भी चल सकती है। अधिकतम तापमान की बात करें तो आज भी 37 डिग्री के आसपास बने रहने की संभावना है। साथ ही न्यूनतम तापमान 20 डिग्री के आसपास रहने की संभावना है।

ये भी पढ़ें: CM Kejriwal on Mann: अमृतपाल की गिरफ्तारी पर बोले सीएम केजरीवाल, कहा-‘भगवंत मान ने परिपक्वता और साहस से पूरा किया मिशन’

बिहार में बारिश की संभावना

बिहार में मौसम विभाग ने अगल पांच दिनों तक मौसम में बदलाव की संभावना जताई है। गौर हो कि पटना में बीते दिन बारिश हुई थी। विभाग के मुताबिक आने वाले पांच दिनों तक बिहार में लू नहीं चलेगी। साथ ही कई जिलों में आंधी-तूफान के साथ बारिश की भी संभावना जताई गई है।

Latest stories