रविवार, अप्रैल 28, 2024
होमदेश & राज्यउत्तर प्रदेशWeather Update: आज दिल्ली में होगी बारिश, जानें बिहार-झारखंड सहित अन्य राज्यों...

Weather Update: आज दिल्ली में होगी बारिश, जानें बिहार-झारखंड सहित अन्य राज्यों का हाल

Date:

Related stories

Delhi Weather Update: दिल्ली में मौसम ने बदला मिजाज, इन राज्यों में बारिश के आसाार

Delhi Weather Update: दिल्ली, पंजाब समेत उत्तर भारत में मौसम विभाग ने बारिश का अलर्ट जारी कर दिया है।

Weather Update: मौसम ने एक बार फिर अपनी करवट बदल ली है। कई राज्यों के तापमान में 2 से 3 डिग्री की गिरावट देखने को मिली है। साथ ही कुछ प्रदेशों में छिटपुट तो कई राज्यों में हल्की से मध्यम बारिश देखने को मिली है। पिछले दो दिनों से तापमान में बदलाव देखा गया है। लोगों को भीषण गर्मी से कुछ राहत मिली है। वहीं, मौसम विभाग ने आगामी 24 घंटों के दौरान कई राज्यों में हल्की से मध्यम बारिश और गरज के साथ आंधी-तूफान की चेतावनी जारी की है।

इन राज्यों में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना

विभाग की मानें तो आगामी 24 घंटों के दौरान असम, मेघालय, अरुणाचल प्रदेश, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में हल्की से मध्यम बारिश और गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना (Weather Update) है। साथ ही पश्चिमी हिमालय और दक्षिण तटीय कर्नाटक और केरल में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना जताई गई है।

एक-दो स्थानों पर छिटपुट बारिश की आशंका

साथ ही तेलंगाना, छत्तीसगढ़, विदर्भ, दक्षिण आंतरिक कर्नाटक और तमिलनाडू के कुछ हिस्सों में भी बारिश की संभावना है। बिहार, झारखंड और पूर्वी मध्य प्रदेश में एक या दो स्थानों पर छिटपुट बारिश की संभावना जताई गई है। पंजाब में भी आज वज्रपात और हल्की बारिश की संभावना है।

दिल्ली में कैसा रहेगा मौसम

आईएमडी की मानें तो दिल्ली में आज छिटपुट बारिश की संभावना है। साथ ही आज धूल भरी आंधी भी चलने की संभावना है। विभाग ने आज पूरे दिन बादल छाए रहने की संभावना जताई है। दिल्ली के अधिकतम तापमान की बात करें तो आज अधिकतम तापमना 37 डिग्री तक पहुंच सकता है। वहीं, न्यूनतम तापमान 21 डिग्री तक पहुंच सकता है।

बिहार का मौसम

बिहार में आज एक बार फिर मौसम के करवट बदलने की संभावना है। आज प्रदेश के किसी भी जिले में लू नहीं चलेगी। मौसम विभाग की मानें तो आज भी कई जिलों में बारिश का अनुमान लगाया गया है। आईएमडी की मानें तो आज भी राज्य में आंधी-पानी का दौर अलग-अलग स्थानों पर जारी रहेगा।

ये भी पढ़ें: Heat Wave in Delhi: और बढ़ा तापमान तो खतरे में आ जाएगी दिल्ली!, Cambridge University की रिसर्च में चौंकाने वाला दावा

Latest stories