Home देश & राज्य उत्तराखंड Weather Update: अगले दो दिन गर्मी से राहत नहीं, जारी रहेगा गर्मी...

Weather Update: अगले दो दिन गर्मी से राहत नहीं, जारी रहेगा गर्मी का कहर, मौसम विभाग ने दी जानकारी

0

Weather Update: गर्मी ने अब अपना कहर ढ़ाना शुरू कर दिया है। अब रोज तेज होती कड़ी धूंप में घर से निकलना दुश्वार होता जा रहा है। देश के राज्यों के साथ ही साथ देश की राजधानी दिल्ली में लोग गर्मी से जूझ रहे हैं। दिल्ली में तापमान लगातार बढ़ रहा है। दिल्ली का तापमान 42 डिग्री तक पहुंच रहा है। उत्तर भारत के तमाम राज्यों में तापमान 40 डिग्री से ज्यादा दर्ज किया जा रहा है। दिल्ली सहित उत्तर प्रदेश, बिहार, राजस्थान के इलाकों में गर्मी से लोगों का बुरा हाल होता जा रहा है। मौसम विभाग की माने तो उत्तर भारत में गर्मी बढेगी और देश के पूर्वी राज्यों में बारिश होने की संभावना है।

नई दिल्ली के मौसम का हाल

मौसम विभाग ने राजधानी दिल्ली को लेकर जानकारी दी है कि दिल्ली में 15 मई को न्यूनतम तापमान 25 डिग्री और अधिकतम तापमान 42 डिग्री तक जा सकता है। इसके अगले दिन भी दिल्ली को राहत मिलने की उम्मीद नहीं है। दिल्ली में 16 मई को भी तापमान 26 डिग्री और अधिकतम तापमान 42 डिग्री दर्ज किये जाने की संभावना है। इसके अलावा मौसम विभाग की तरफ से थोड़ी राहत भरी खबर ये है कि कल हल्की बारिश की छीटें भी देखने को मिल सकते हैं। इसके बाद तापमान कम होने की बात मौसम विभाग की तरफ से नहीं कही गई है। मौसम विभाग ने बल्कि तापमान के बारे में बताया है कि आने वाले समय में दिल्ली का तापमान 43 डिग्री तक हो सकता है।

ये भी पढेंः UP Nikay Chunav Results 2023: यूपी नगर निकाय चुनाव में BJP ने लहराया परचम,…

उत्तर प्रदेश को भी नहीं मिलेगी राहत

मौसम विभाग की माने को उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में आज न्यूनतम तापमान 25 और अधिकतम तापमान 42 डिग्री तक दर्ज किया जा सकता है। दिल्ली की ही तरह लखनऊ को भी अभी राहत मिलने की कोई उम्मीद नहीं दिख रही है। इस से अगले दिन 16 मई को भी तापमान 26 डिग्री और अधिकतम 42 डिग्री रहेगा। गाजियाबाद वालों के लिए राहत की बात बस इतनी ही है कि वहां हल्के फुल्के बादल छा सकते हैं। तापमान में लेकिन वहां भी गिरावट नहीं होगी। धूंप कम होने के बावजूद भी गाजियाबाद में तापमान 43 डिग्री रह सकता है।

चक्रवात का कितना असर है

मौसम विभाग के मुताबिक, म्यांमार में स्थित चक्रवाती तूफान मोका पिछले 6 घंटों में 55 किलोमीटर की रफ्तार के साथ पूर्व उत्तरपूर्व दिशा की और बढ़ा और म्यांमार के ऊपर तेजी से अवदाब में कमजोर हो गया। मौसम विभाग की जानकारी के मुताबिक आज मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, नगालैंड और अरूणाचल प्रदेश के पूर्वी हिस्सों में मध्यम से भारी बारिश की संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता है। इसके अलावा पश्चिम बंगाल के कुछ हिस्सो में हल्की बारिश हो सकती है।

ये भी पढेंः Nirmala Sitharaman ने G-7 में की IMF के MD जॉर्जीवा से मुलाकात, ब्राजीली वित्तमंत्री से की इन मुद्दों पर बात

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version