सोमवार, अप्रैल 29, 2024
होमदेश & राज्यउत्तर प्रदेशWeather Update: यूपी, उत्तराखंड समेत कई राज्यों में होगी मूसलाधार बारिश, मौसम...

Weather Update: यूपी, उत्तराखंड समेत कई राज्यों में होगी मूसलाधार बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

Date:

Related stories

दिल्ली के साथ UP-MP व कई राज्यों में भीषण कोहरे का कहर! फ्लाइट व ट्रेन संचालन हुआ प्रभावित; देखें ताजा वेदर अपडेट

Weather Update: दिसंबर 2023 के आखिरी सप्ताह में भीषण सर्दी का कहर देखने को मिला है। इसी कड़ी में आज राजधानी दिल्ली के साथ यूपी, मध्य प्रदेश, पंजाब, हरियाणा व उत्तराखंड के विभिन्न हिस्सों में कोहरे का कहर नजर आया है।

Snowfall in J&K: बर्फ की चादर में ढ़का जम्मू-कश्मीर, कई रास्ते ब्लॉक; जानें सैलानियों को क्यों आ रही समस्या

Snowfall in J&K: धरती के स्वर्ग के नाम से मशहूर जम्मू-कश्मीर इन दिनों बर्फबारी की चपेट में है। ताजा जानकारी के अनुसार श्रीनगर के साथ गुलमर्ग व कुपवाड़ा समेत कई ईलाके बर्फ की चादर में ढ़के हैं।

Weather Update: दक्षिणी राज्यों में आफत रुपी बारिश तो UP-MP में घने कोहरे का आसार, जानें पहाड़ों में मौसम का ताजा हाल

Weather Update: मौसम विभाग ने देश के विभिन्न हिस्सों में बारिश व सर्दी को लेकर अपने पूर्वानुमान जारी कर दिए हैं। इसके तहत आज देश के दक्षिणी राज्यों में आफत रुपी बारिश के आसार हैं।

Weather Update: अगस्त के महीने की शुरुवात हो गई है और इसी के साथ जारी है भारी बारिश का कहर। देश के विभिन्न राज्यों में भारी बारिश के कारण लोगों को तमाम तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। कहीं खाने की दिक्कत तो कहीं पीने के पानी की समस्या। इस बीच मौसम विभाग ने आगामी कुछ दिनों के लिए एक बार फिर बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है। विभाग की माने तो आने वाले कुछ दिनों तक उत्तराखंड, हिमाचल, यूपी समेत कई राज्यों की परेशानियां कम नहीं होने वाली हैं। इन राज्यों को भारी बारिश का सामना करना पड़ सकता है।

पहाड़ी राज्य उत्तराखंड और हिमाचल में जारी है अलर्ट

मौसम विभाग की माने तो आने वाले कुछ दिनों तक पहाड़ी राज्य उत्तराखंड और हिमाचल को बारिश से राहत नहीं मिलने वाली है। विभाग मे स्पष्ट किया है कि 3 अगस्त से 6 अगस्त के बीच उत्तराखंड को भारी बारिश झेलनी पड़ सकती है। इसमें बारिश से सबसे ज्यादा प्रभाव राजधानी देहरादून पर पड़ सकता है। वहीं हिमाचल को लेकर मौसम विभाग के अनुमान की बात करें तो यहां भी विभाग ने 6 अगस्त तक भारी बारिश के अलर्ट जारी किए हैं। इसमें शिमला समेत राज्य के कई हिस्से हैं। शिमला में 6 अगस्त तक गरज के साथ भारी बारिश होने की संभावना है। वहीं 4 और 5 अगस्त को सुदूर पर्वतीय इलाकों में भी भारी बारिश देखने को मिल सकती है।

पूर्वी यूपी में जमकर बरसेंगे बादल

मौसम विभाग ने पूर्वी यूपी को लेकर भी अलर्ट जारी किया है। विभाग की माने तो 3 से 6 अगस्त के बीच यूपी के पूर्वी क्षेत्रों में जमकर बारिश हो सकती है। ये वो क्षेत्र हैं जहां पिछले दिनों लोगों को भीषण गर्मी का सामना करना पड़ा था। इसके अतिरिक्त यूपी के पश्चिमी क्षेत्र को लेकर विभाग ने कहा है कि यहां 3 और 4 अगस्त को बारिश हो सकती है। वहीं सूबे की राजधानी लखनऊ को लेकर विभाग ने 6 अगस्त तक बारिश की आशंका जताई है।

इन राज्यों में भी जारी है अलर्ट

मौसम विभाग ने पंजाब, राजस्थान और हरियाणा को लेकर भी अलर्ट जारी किया है। विभाग की माने तो इन राज्यों के कई इलाकों में भी 3 से 5 अगस्त तक भारी बारिश होने की आशंका है। बता दें कि इन राज्यों में भारी बारिश का कहर पहले भी जारी रहा है जिसके कारण पंजाब बाढ़ जैसी त्रासदी को झेल रहा है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories