शनिवार, मई 4, 2024
होमख़ास खबरेंWeather Update Today: होली के दिन इन राज्यों में रंगों के साथ...

Weather Update Today: होली के दिन इन राज्यों में रंगों के साथ होगी बारिश की बौछार, जानें अपने राज्य का हाल

Date:

Related stories

Weather Updates: गर्मी के थपेड़ों के लिए हो जाएं तैयार, इस दिन से Heat Wave चलने की संभावना

मौसम विभाग ने 13 अप्रैल से 19 अप्रैल के बीच उत्तर पश्चिम और पूर्वी भारत के कुछ क्षेत्रों में हीट वेव चलने की संभावना जताई है। जानिए अपने राज्य का हाल।

Weather Updates: कई राज्यों में हल्की बारिश की संभावना, फिर भीषण गर्मी की शुरुआत

मौसम विभाग ने आज देश के कई राज्यों में बारिश की संभावना जताई है। साथ ही कई राज्यों के तापमान में बढ़ोतरी की संभावना व्यक्त की गई हैं।

Weather Update: कहीं बारिश तो कहीं गर्मी से बढ़ीं लोगों की परेशानियां, मौसम विभाग ने जारी किया अपडेट

Weather Update: आज के लिए मौसम विभाग ने मौसम का पूर्वानुमान जारी किया है। दिल्ली और यूपी समेत कई राज्यों में फिर से गर्मी का एहसास बढ़ेगा। हालांकि, बिहार और झारखंड के साथ कई राज्यों में बारिश होने की संभावना है।

Weather Update Today: फरवरी और मार्च में मौसम में ही गर्मी अपने पूरे चर्म पर पहुंचने लगी है। अभी से ही लोगों का बुरा हाल  होने लगा है। बढ़ती हुई गर्मी को देखते हुए लोगों को डर सताने लगा है कि जून और जुलाई के मौसम में क्या होगा? ऐसे में होली भी आ गई है।

मौसम विभाग ने अलर्ट किया जारी

होली के रंगों को देखते हुए मौसम ने भी रंग बदलना शुरू कर दिया है। इसके साथ ही लोगों को भी राहत भरी खबर मिलने जा रही है। होली के दिन कई राज्यों में बारिश होने जा रही है। दो दिन में पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र में बारिश के पूरे आसार हैं।

इन स्थानों पर होगी तेज बारिश

मौसम विभाग ने  बुधवार तक गरज के साथ बौछारें पड़ने और ओलावृष्टि का पूर्वानुमान  लगाया है। दिल्ली एनसीआर सहित मुम्बई और चेन्नई में बारिश होने की आशंका जताई गई है।मौसम विभाग ने अलर्ट जारी करते हुए कहा है कि आठ मार्च तक पूर्वी राजस्थान, पश्चिमी मध्य प्रदेश, गुजरात, मराठवाड़ा और मध्य महाराष्ट्र तेज बारिश होगी। इसके साथ ही बादल भी छाए रहेंगे।

ये भी पढ़ें: CM Kejriwal ने आश्रम फ्लाईओवर का उद्घाटन कर केंद्र सरकार पर साधा निशाना, मनीष सिसोदिया पर लगे आरोपों को बताया मिथ्या

तेज हवाएं चलने की जताई आशंका

आने वाले 24 घंटों में मौसम में बड़ा बदलाव होने जा रहा है। 30-40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चलने की चेतावनी जारी की गई है।  इसके साथ ही उत्तर और दक्षिण गुजरात के क्षेत्रों में अगले चार दिनों तक बारिश होने की भी मौसम विभाग ने चेतावनी जारी की है।

ये भी पढ़ें: Delhi Budget 2023: सिसोदिया की जगह कैलाश गहलोत पेश करेंगे दिल्ली का बजट, जानिए कब से शुरू होगा बजट सत्र

Aarohi
Aarohihttps://www.dnpindiahindi.in/
आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Latest stories