रविवार, अप्रैल 28, 2024
होमदेश & राज्यउत्तर प्रदेशWeather Update Today: उमस भरी गर्मी से लोगों को अभी भी नहीं...

Weather Update Today: उमस भरी गर्मी से लोगों को अभी भी नहीं है राहत, जानें कैसा रहेगा सोमवार का मौसम

Date:

Related stories

Weather Update: भयंकर गर्मी के साथ इन राज्यों में टूटेगा बारिश का कहर, देखें मौसम का ताजा हाल

Weather Update: मई के महीने में ही लगातार होती बारिश और ओलो ने ठंड बढ़ा दी है। ऐसा काफी सालों के बाद हो रहा है जब मई का तपता हुआ महीना लोगों को ठंडक का एहसास करा रहा है।

Weather Update: आज दिल्ली में होगी बारिश, जानें बिहार-झारखंड सहित अन्य राज्यों का हाल

मौसम ने एक बार फिर अपनी करवट बदल ली है। कई राज्यों के तापमान में 2 से 3 डिग्री की गिरावट देखने को मिली है। मौसम विभाग ने आगामी 24 घंटों के दौरान कई राज्यों में हल्की से मध्यम बारिश और गरज के साथ आंधी-तूफान की चेतावनी जारी की है।

Weather Update: दिल्ली सहित इन राज्यों में बदलेगा मौसम, जानें IMD का क्या है अपडेट

देश के अधिकतर राज्यों में सूर्यदेव का कहर जारी है। कई राज्यों में गर्मी का थर्ड डिग्री टॉर्चर जारी है। इससे लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

Weather Updates: बिहार समेत इन राज्यों में ‘लू’ की चेतावनी, इस दिन से पड़ेगी भीषण गर्मी

बीते कुछ दिनों से देश के कई राज्यों में तापमान में बढ़ोतरी और गिरावट का दौर जारी है। कई राज्यों में अधिकतम तापमान 40 डिग्री के पार पहुंच गया है।

Weather Update Today: अक्टूबर का महीना शुरू होते ही लोगों के मन में आस जगने लगी कि अब तो गर्मी से उनको राहत मिल जाएगी। हालांकि ऐसा बिल्कुल भी नहीं है। इस महीने की शुरुआत में भी लोगों को गर्मी का सामना करना पड़ रहा है।

गर्मी ने बढ़ाई लोगों की टेंशन

बारिश के मौसम से लोगों को गर्मी की राहत इतनी नहीं मिला जितना कि वह अक्टूबर के महीने का इंतजार कर रहे थे बारिश होने से एक दिन तापमान ठंडा रहता तो अगले दिन फिर वही सूरज की कितने लोगों को परेशान करने लगती लेकिन जब से अक्टूबर का महीना शुरू हुआ है तो लोगों की उम्मीदें बढ़ गई है कि अब उन्हें गर्मी से राहत मिल जाएगी हालांकि महीने की शुरुआत में ऐसा कुछ भी नजर नहीं आ रहा है।

बात अगर गोरखपुर की करें तो गोरखपुर में रविवार की सुबह धूप निकली रही। ऐसे उमस काफी ज्यादा बढ़ गई जो लोग ठंड का इंतजार कर रहे थे उनके हाथ सिर्फ निराशा ही लग रही है रविवार को सुबह से ही मौसम शुष्क बना हुआ है।

अगले दो दिन भी मौसम में नहीं है बदलाव

लंबे समय से बारिश न होने की वजह से तापमान में बढ़ोतरी देखने को मिल रही है। बारिश न होने की वजह से आसमान बिल्कुल साफ है, और जिसकी वजह से लोगों की धकड़कने और भी ज्यादा तेज हो गई हैं कि ये गर्मी आखिरकर कब तक परेशान करेगी।

जानकारी के लिए बता दें कि रविवार को जहां अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस रहा है। तो वहीं न्यूनतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस बना रहा। वहीं बारिश न होने से हर जगह उमस काफी ज्यादा बढ़ गई है।

लोग गर्मी से बहुत ज्यादा परेशान है। वहीं वही विभाग की माने तो अगले दो दिनों तक मौसम ऐसा ही बना रहेगा। लोगों को गर्मी से किसी भी तरह से राहत नहीं मिलेगी।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Prakash Singh
Prakash Singhhttp://www.dnpindiahindi.in
प्रकाश सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, प्रकाश DNP India वेब साइट में बतौर content writer काम कर रहे हैं। उन्होंने श्री राम स्वरूप मेमोरियल यूनिवर्सिटी लखनऊ से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है। प्रकाश खेल के अलावा राजनीति और मनोरंजन की खबर लिखते हैं।

Latest stories

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें