Home देश & राज्य उत्तर प्रदेश Weather Update Today: उमस भरी गर्मी से लोगों को अभी भी नहीं...

Weather Update Today: उमस भरी गर्मी से लोगों को अभी भी नहीं है राहत, जानें कैसा रहेगा सोमवार का मौसम

0

Weather Update Today: अक्टूबर का महीना शुरू होते ही लोगों के मन में आस जगने लगी कि अब तो गर्मी से उनको राहत मिल जाएगी। हालांकि ऐसा बिल्कुल भी नहीं है। इस महीने की शुरुआत में भी लोगों को गर्मी का सामना करना पड़ रहा है।

गर्मी ने बढ़ाई लोगों की टेंशन

बारिश के मौसम से लोगों को गर्मी की राहत इतनी नहीं मिला जितना कि वह अक्टूबर के महीने का इंतजार कर रहे थे बारिश होने से एक दिन तापमान ठंडा रहता तो अगले दिन फिर वही सूरज की कितने लोगों को परेशान करने लगती लेकिन जब से अक्टूबर का महीना शुरू हुआ है तो लोगों की उम्मीदें बढ़ गई है कि अब उन्हें गर्मी से राहत मिल जाएगी हालांकि महीने की शुरुआत में ऐसा कुछ भी नजर नहीं आ रहा है।

बात अगर गोरखपुर की करें तो गोरखपुर में रविवार की सुबह धूप निकली रही। ऐसे उमस काफी ज्यादा बढ़ गई जो लोग ठंड का इंतजार कर रहे थे उनके हाथ सिर्फ निराशा ही लग रही है रविवार को सुबह से ही मौसम शुष्क बना हुआ है।

अगले दो दिन भी मौसम में नहीं है बदलाव

लंबे समय से बारिश न होने की वजह से तापमान में बढ़ोतरी देखने को मिल रही है। बारिश न होने की वजह से आसमान बिल्कुल साफ है, और जिसकी वजह से लोगों की धकड़कने और भी ज्यादा तेज हो गई हैं कि ये गर्मी आखिरकर कब तक परेशान करेगी।

जानकारी के लिए बता दें कि रविवार को जहां अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस रहा है। तो वहीं न्यूनतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस बना रहा। वहीं बारिश न होने से हर जगह उमस काफी ज्यादा बढ़ गई है।

लोग गर्मी से बहुत ज्यादा परेशान है। वहीं वही विभाग की माने तो अगले दो दिनों तक मौसम ऐसा ही बना रहेगा। लोगों को गर्मी से किसी भी तरह से राहत नहीं मिलेगी।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Exit mobile version