Weather Updates: उत्तरी भारत के कुछ राज्यों में आने वाले दिनों में एक बार फिर से तापमान में 2 से 3 डिग्री बढ़ते हुए देखने को मिल सकता है जिस वजह से लोगों को एक बार फिर से भीषण गर्मी सहन करनी पड़ सकती है। इसके साथ ही साउथ के कुछ राज्यों भारी बारिश होने के असार जताए जा रहे है।

यह भी पढ़ें : Drugs And Liquor: दवाईयों का शराब की तरह बढ़ते हुए सेवन को देख , सरकार ने नशेडियों के लिए उठाया बड़ा कदम

अगले हफ्ते दिल्ली में बढ़ेगा तापमान

देश की राजधानी दिल्ली में आने वाले हफ्ते में तापमान 40 डिग्री पार होने की संभावना है जिससे यहां पर यह रहे लोगों को एक बार फिर गर्मी सहन करनी पड़ सकती है साथ ही हीटवेव का अलर्ट भी जारी है सकता है। राजस्थान , केरल और सिक्किम के कुछ इलाकों में हल्की बूंदा बांदी देखने को मिल सकती है।

इन राज्यों में इस दिन दस्तक देगा मानसून

आज यानि 4 जून को भारत में केरल राज्य में मानसून दस्तक देने वाला है। इसके बाद धीरे-धीरे मानसून पूरे भारत में आएगा। महाराष्ट्र में मानसून 10 जून के बाद दस्तक देगा । इसके बाद मानसून महाराष्ट्र से होते हुए गुजरात राज्य में प्रवेश करेगा। बिहार में मानसून 15 तारीख के बाद प्रवेश करेगा, वहीं छत्तीसगढ़ राज्य में मानसून 25 जून के बाद और दिल्ली में जून के आखिरी तक ही मानसून प्रवेश करेगा।

यह भी पढ़ें : Summer Outfits: गर्मियों में दिखना है कूल , तो मृणाल ठाकुर के इन शानदार लुक्स को करें फॉलो

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Share.