Home देश & राज्य उत्तर प्रदेश Weather Updates: लगातार हो रही बारिश से डूबी दिल्ली, जानें किन राज्यों...

Weather Updates: लगातार हो रही बारिश से डूबी दिल्ली, जानें किन राज्यों में होगी झमाझम बारिश

0
Weather Updates

Weather Updates: भारत की राजधानी दिल्ली में पिछले दो दिनों से लगातार हो रही बारिश रुकने का नाम ही नहीं ले रही है। शनिवार और रविवार को हुई बारिश ने दिल्ली के 41 साल पुराने रिकॉर्ड को तोड़ दिया है। आने वाले एक-दो दिन और दिल्ली में बारिश होने के पूरे आसार हैं। दो दिन से हो रही बारिश के चलते दिल्ली के अधिकतम और न्यूनतम में बहुत ही कम अंतर हैं। आज 10 जुलाई को दिल्ली का अधिकतम तापमान 28 डिग्री और न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस बताया गया है।

यह भी पढ़ें : Manish Sisodia की जब्त संपत्ति पर बोले CM केजरीवाल, झूठ फैला रही BJP, एजेंसियां बना रहीं दबाव

बिहार में अगले 3 दिन येलो अलर्ट जारी

बिहार राज्य में तेज बारिश हो रही है। आने वाले तीन दिन 10 से 12 अत्यधिक बारिश होने और बिजली चमकने के वजह से मौसम विभाग ने इस राज्य के कुछ हिस्सों में येलो अलर्ट जारी किया है। वहीं बिहार के साउथ इलाके में हल्की बूंदा बारिश होने के आसार हैं। इसके साथ ही उत्तर प्रदेश में आने वाले 4 दिन काफी तेज बारिश होने की आंशका जताई है। इसके अलावा हिमाचल‌ प्रदेश के की राज्यों में ज्यादा तेज बारिश होने से यहां के काफी इलाकों में येलो और ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है।

बारिश से बिगड़े हालात

पूरे भारत में हो रही बारिश की राज्यों की स्थिति काफी बुरी हो गई है। दिल्ली में दो दिन से बिना रुके बारिश होने से रोड पर चल पाना मुश्किल हो गया है। दिल्ली सरकार ने आज सभी स्कूलों की छुट्टी की है। जम्मू-कश्मीर में मूसलाधार बारिश होने से रोड सारी ब्लॉक हो गई है। अत्यधिक बारिश होने की वजह से हिमाचल और‌ उत्तराखंड की नदियों में तेज बहाव होने के कारण बाढ़ का खतरा भी बना हुआ है।

यह भी पढ़ें:Seema Haider की अजब प्रेम कहानी, प्यार के लिए सरहद लांघी, फिर भी कोर्ट ने क्यों दी जमानत ?

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version