शुक्रवार, मई 3, 2024
होमदेश & राज्यउत्तर प्रदेशWeather Updates: दिल्ली-यूपी सहित इन राज्यों में गर्मी से हाल बेहाल, जानें...

Weather Updates: दिल्ली-यूपी सहित इन राज्यों में गर्मी से हाल बेहाल, जानें कब होगी बारिश

Date:

Related stories

Weather Update: दिल्ली को उमस भरी गर्मी से नहीं मिलेगी राहत, पहाड़ी राज्यों के मौसम को लेकर आयी बड़ी खबर

Weather Update: देश के पहाड़ी राज्यों से लेकर मैदानी भूभाग के क्षेत्रों में इन दिनों भारी बारिश देखने को मिल रही है। मौसम विभाग की माने तो आगामी दिनों में बारिश की ये गतिविधियां कई राज्यों के लिए जारी रह सकती हैं।

Weather Update: भारी बारिश से डूबने की कगार पर हिमाचल और उत्तराखंड, UP, बिहार समेत इन राज्यों में जारी हुआ अलर्ट

Weather Update: देश के कई हिस्सों में लगातार हो रही बारिश अब चिंता का सबब बनी हुई है। देश के कई हिस्से इस भीषण बारिश के चलते बाढ़ जैसी त्रासदी को लगातार झेल रहे हैं। तो वहीं कई हिस्सों को बारिश का आज भी इंतेजार है।

Weather Update: उत्तराखंड समेत देश के इन राज्यों में बरसेंगे बादल, पूर्वी यूपी को नहीं मिलेगी गर्मी से राहत

Weather Update: मौसम का मिजाज हर द़िन लगातार बदलता नजर आ रहा है। देश के कई हिस्सों में भारी बारिश की वजह से तबाही मची है तो वहीं कुछ ऐसे भी क्षेत्र हैं जो बारिश की बूंद-बूंद को तरस रहे हैं।

Weather Update: Delhi-NCR में खूब बरसेंगे बादल, उत्तराखंड, पंजाब समेत देश के कई राज्यों में जारी हुआ अलर्ट

Weather Update: मौसम के तेवर इन दिनों अलग ही देखने को मिल रहे हैं। देश के कई राज्यों में इसके वजह से भारी तबाही भी मची है तो वहीं कुछ ऐसे भी हिस्से भी हैं जो बारिश की बूंद को तरस रहे हैं। ऐसे हा मौसम आज दिल्ली में भी देखने को मिला।

Weather Update: नहीं थमेगी आफत की बारिश, IMD ने केरल, उत्तराखंड, दिल्ली NCR समेत कई राज्यों को अलर्ट रहने के दिए निर्देश

Weather Update: भारत के अनेक हिस्सों में भारी बारिश इन दिनों चिंता का विषय बना हुआ है। कई राज्यों में लाखों लोग इसके चपेट में हैं। ऐसे में मौसम विभाग लगातार राज्यों को अलर्ट रहने के निर्देश दे रहा है।

Weather Updates: मौसम में जबरदस्त परिवर्तन आ रहा है। तापमान में उतार-चढ़ाव बना हुआ है। विभाग ने अगले कुछ दिनों तक ऐसा ही मौसम बने रहने की संभावना जताई है। देश के कई राज्यों में बादल छाने से तापमान में बदलाव जारी है।

कल था इस सीजन का सबसे गर्म दिन

राजधानी दिल्ली की बात करें तो शनिवार को इस सीजन का सबसे गर्म दिन रहा। इसी के साथ मौसम विभाग ने आगमी दिनों में तापमान में बढ़ोतरी को लेकर अलर्ट जारी किया है। विभाग का कहना है तीन-चार दिनों तक तापमान में बढ़ोतरी दर्ज की जाएगी। शनिवार को दिल्ली का तापमान 40.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य तापमान से 4 डिग्री सेल्सियस अधिक है।

कैसा रहेगा दिल्ली का मौसम (Weather Updates)

दिल्ली मौसम विभाग की मानें तो अगले तीन दिनों तक दिल्ली का अधिकतम तापमान 40 डिग्री से 41 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहेगा। विभाग ने संभावना जताई है कि मंगलवार से अधिकतम तापमान में कमी देखने को मिलेगी। साथ ही अगले दो दिनों तक आसमान में बादल छाए रहने की आशंका है।

ये भी पढ़ें: Atique Ahmed-Ashraf Ahmed: अतीक अहमद और अशरफ की गोली मारकर हत्या

राजस्थान में इस दिन से बारिश की संभावना

राजस्थान मौसम विभाग की मानें तो आज प्रदेश में मौसम के शुष्क रहने की संभावना (Weather Updates) है। विभाग की मानें तो आगामी 2 दिनों अधिकतम तापमान में 2 डिग्री सेल्सियस वृद्धि होने की संभावना है। इसके बाद कोई विशेष परिवर्तन होने की संभावना नहीं है। विभाग ने 17 अप्रैल के बाद जयपुर, अजमेर और बीकानेर संभागों में कहीं-कहीं पर हल्की बारिश की संभावना जताई है। विभाग ने मेघगर्जन और वज्रपात को लेकर भी अलर्ट जारी किया है।

यूपी के इन जिलों में बारिश की संभावना

उत्तर प्रदेश में अप्रैल के महीने में भीषण गर्मी पड़ने की चेतावनी जारी की गई है। राज्य में लोग सूर्य देव के तीखे तेवर से परेशान हैं। लखनऊ मौसम विभाग की मानें तो यूपी में अभी और तापमान बढ़ने की संभावना जताई गई है। आईएमडी के मुताबिक जल्द ही लखनऊ सहित कुछ जिलों में बारिश की संभावना जताई गई है। साथ ही अगले दो दिनों तक प्रदेश में अधिकतम तापमान 40 डिग्री तक पहुंच सकता है। प्रदेश में एक नए पश्चिमी विक्षोभ के एक्टिव होने की संभावना है, जिससे बारिश हो सकती है।

Latest stories