Home देश & राज्य उत्तर प्रदेश Weather Updates: जानें दिल्ली में कब देगा मानसून दस्तक , इन राज्यों...

Weather Updates: जानें दिल्ली में कब देगा मानसून दस्तक , इन राज्यों के लिए बारिश और तूफान का अलर्ट जारी

0
Weather UPDATES 10 JUNE
Weather UPDATES 10 JUNE

Weather Updates: भारत में मानसून प्रवेश होने के बाद से काफी सारे राज्यों के तापमान के बदलाव देखने को मिले हैं। केरल में दस्तक देने के बाद मानसून अब साउथ के अन्य राज्यों में एक –एक करके प्रवेश करेगा। IMD के अनुसार अगले 2 दिनों तक भारी तूफान आने की आशंका भी जताई जा रही है। जिसके चलते गुजरात से लेकर गोवा के तटीय किनारों में अर्लट जारी किया गया हैं।

इसे भी पढ़ेंः Modi Government के 9 साल की उपलब्धियों पर Jaishankar का चीन पर तंज- ‘भारत अब झूठी बातों में नहीं फंसता’

इन राज्यों में होगी बारिश  

भारत के कुछ राज्यों में मौसम विभाग के अनुसार आने वाले दो–तीन दिन भारी बारिश होने की संभावना दर्ज की गई है। जिसमें नार्थ ईस्ट के अधिकतर राज्य जैसे अरूणाचल प्रदेश , सिक्किम , मणिपुर , नागालैण्ड आदि शहर शामिल हैं।

तूफान के आने की चेतावनी

 IMD के अनुसार साउथ के राज्यों में मानसून के आने से भयंकर तूफान आने की आशंका जताई जा रही है। दक्षिणी इलाके के जितने भी समुद्रीय इलाके है , वहां पर तूफान को लेकर पहले से ही लोगों को अर्लट रहने की चेतावनी दे दी है। यहां पर आने वाले दो दिन तूफान आने की बात कही गई है।

यहां होगा हीटवेव का अर्लट जारी

वैसे तो भरात में मानसून के आने से गर्मी में थोड़ी कमी तो आई है , लेकिन यह केवल कुछ ही राज्यों में देखने को मिली है। बाकी के राज्यों  जैसे दिल्ली , ओडिशा, पश्चिम बंगाल , दिल्ली में अभी भी गर्मी रोकने का  नाम ही नहीं ले रही है। वैसे  महीने का आखिरी तक मानसून दिल्ली में भी दस्तक देगा , जिसके बाद यहां के लोगों को गर्मी से राहत मिल सकती है।

इसे भी पढ़ेंः Amarnath Yatra 2023 पर आतंकी हमले का खुफिया अलर्ट जारी, एजेंसियों ने ISI के इस प्लान को किया डिकोड

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version