शुक्रवार, मई 17, 2024
होमदेश & राज्यउत्तर प्रदेशWeather Updates: अगले 4 दिन इन राज्यों में बरसेंगे मेघा , जानें...

Weather Updates: अगले 4 दिन इन राज्यों में बरसेंगे मेघा , जानें किन शहरों को गर्मी से मिलेगी राहत

Date:

Related stories

दिल्ली के साथ UP-MP व कई राज्यों में भीषण कोहरे का कहर! फ्लाइट व ट्रेन संचालन हुआ प्रभावित; देखें ताजा वेदर अपडेट

Weather Update: दिसंबर 2023 के आखिरी सप्ताह में भीषण सर्दी का कहर देखने को मिला है। इसी कड़ी में आज राजधानी दिल्ली के साथ यूपी, मध्य प्रदेश, पंजाब, हरियाणा व उत्तराखंड के विभिन्न हिस्सों में कोहरे का कहर नजर आया है।

Snowfall in J&K: बर्फ की चादर में ढ़का जम्मू-कश्मीर, कई रास्ते ब्लॉक; जानें सैलानियों को क्यों आ रही समस्या

Snowfall in J&K: धरती के स्वर्ग के नाम से मशहूर जम्मू-कश्मीर इन दिनों बर्फबारी की चपेट में है। ताजा जानकारी के अनुसार श्रीनगर के साथ गुलमर्ग व कुपवाड़ा समेत कई ईलाके बर्फ की चादर में ढ़के हैं।

Weather Updates: भारत में मानसून लगभग पूरी तरह से दस्तक दे चुका है। जिसके चलते लोगों को गर्मी से बड़ी राहत मिली है। लेकिन पूर्व के कुछ राज्यों में अभी इसका आना बाकी हैं IMD के मुताबिक जल्द ही मानसून पंजाब , हरियाणा और राजस्थान में भी प्रवेश करेगा। जिसके चलते वहां के लोगों को गर्मी से आराम मिल सकता है। दिल्ली में आज यानि 5 जुलाई को अधिकतम तापमान 32 डिग्री और न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस है।

यह भी पढ़ें : Hindi Language In US: जल्द ही अमेरिका के 1000 स्कूलों में पढ़ाई जाएगी हिंदी! राष्ट्रपति को दिया सुझाव

इन राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट जारी

मौसम विभाग ने आने वाले 4 से 5 दिन की सारे राज्यों में बारिश बताई है। झारखंड में भी 7और 8 जुलाई को बारिश की आशंका जताई है। जिसमें सिक्किम, गोवा , गुजरात, आंध्र प्रदेश, उत्तराखंड, मध्य प्रदेश समेत कई अन्य राज्यों में बारिश होने की संभावना जताई है। आज और कल गोवा और कोंकण में भी बारिश बताई गई है। मध्य महाराष्ट्र और गुजरात के कुछ हिस्सों में मध्य बारिश हो सकती है। लेकिन 7 जुलाई को गुजरात शहर में काफी तेज बारिश होने के आसार हैं। इस बार मानसून दक्षिण -पश्चिम राज्यों में अपने तय समय से पहले आ गया है।

बारिश को लेकर आज येलो अलर्ट जारी

IMD के अनुसार दिल्ली में 5 जुलाई यानि आज भारी बारिश होने की पूरी आशंका जताई जा रही है। दिल्ली समेत एनसीआर में भी बारिश के लिए आज और कल 6 जुलाई के लिए येलो अर्लट जारी किया है। इसे दिल्ली में अचानक से बढ़ रही और उमस से लोगों को राहत मिल सकती है।

यह भी पढ़ें:शादी से पहले लड़कियां क्यों करा रहीं अपना एग फ्रीज, भारत में बढ़ रहा इसका ट्रेंड, जानें क्या होती है Egg Freezing?

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Akansha Tiwari
Akansha Tiwarihttps://www.dnpindiahindi.in
आकांक्षा तिवारी ने हाल ही में IP यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की है। अपने करियर की शुरुआत उन्होंने DNP इंडिया से की है। जहां वे बतौर एजुकेशन और लाइफस्टाइल कॉन्टेंट राइटर के तौर पर अपनी सेवाएं दे रही हैं। इससे पहले वो कई मीडिया चैनलों के साथ बतौर इंटर्न भी काम कर चुकी हैं।

Latest stories