Home देश & राज्य उत्तर प्रदेश Weather Updates: मानसून ने दी केरल में दस्तक , इन राज्यों में...

Weather Updates: मानसून ने दी केरल में दस्तक , इन राज्यों में रहेगा गर्मी का कहर जारी

0
weather updates
weather updates

Weather Updates: भारत में मानसून ने दस्तक दे दी है। इस बार केरल में मानसून काफी लेट से आया है। लेकिन इसके आने से राज्यों के तापमान में कुछ बदलाव देखने को जरूर मिलेगा। आज यानि 9 जून को दिल्ली का अधिकतम तापमान 41 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 29 डिग्री सेल्सियस रहेगा। दिल्ली में एक बार से गर्मी तेजी से बढ़ते हुए नजर आ रही है।

ये भी पढ़ें: Ghaziabad News: धर्मांतरण मामले में नया खुलासा, बच्चों पर इस्लाम कबूल करने का दबाव बना रहा था आरोपी, दिया था ये लालच

यहां पर हीटवेव का अर्लट हुआ जारी

IMD के अनुसार भारत के काफी सारे राज्यों जैसे बिहार , तेलंगाना , कर्नाटक और उत्तर प्रदेश में आने वाले 2-3 दिनों तक भीषण गर्मी पड़ने के आसार हैं जिसके कारण यहां पर हीटवेव का अर्लट जारी किया गया है।

इन राज्यों में बदलेगा मौसम

जहां एक ओश्र भारत के कुछ राज्यों में हीटवेव का अर्लट जारी हुआ है, वहीं दूसरी ओर कुछ राज्यों में बारिश होने की आशंका भी जताई जा रही है। इसमें उत्तराखंड के काफी सारे जिले जैसे पिथोरागढ़, देहरादून, चमोली आदि शामिल हैं। इसके अलावा महाराष्ट्र , हिमाचल प्रदेश और जम्मू-कश्मीर में भी बारिश के साथ हल्की बर्फबारी देखने को मिल सकती है।

ये भी पढ़ें: गैंगस्टर Sanjeev Jiva की हत्या पर बड़ा खुलासा, 6 लाख की इस रिवाल्वर से मारी थी गोली

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version